taktomguru.com

स्विस सफेद चरवाहे की उत्पत्ति

व्हाइट स्विस शेफर्ड की उत्पत्ति

व्हाइट स्विस शेफर्ड की उत्पत्ति

3 अप्रैल, 18 99 को, पहला "जर्मन शेफर्ड" पंजीकृत है जैसा कि हम आज इस दौड़ को Horand के नाम से जानते हैं। उनके दादा एक पूरी तरह से सफेद कुत्ता था। उस समय, क्षेत्र के कई नमूने इस रंग के थे, क्योंकि अधिकांश चरवाहों ने उन्हें उन विशेषताओं के साथ वुल्फ से अलग करने के लिए पसंद किया था।

यह 20 वीं शताब्दी की शुरुआत में था, जब सफेद नमूने आधिकारिक मानक से मिले कुत्ते को पाने के लिए, उन्हें यूरोप में सताया गया, बाहर रखा गया और लगभग समाप्त कर दिया गया।

सौभाग्य से व्हाइट शेफर्ड प्रसारित किया गया था अमेरिकी महाद्वीप के लिए, किसानों द्वारा उठाया और संरक्षित। तब अमेरिका का नाम बदलकर अमेरिकी-कनाडाई पास्टर रखा गया था।

सफेद चरवाहों का पहला क्लब इसकी स्थापना 70 के दशक में अमेरिका में हुई थी। 1 9 71 में, यूरोप में प्रतियां फिर से दिखने लगीं। सबसे पहले स्विट्ज़रलैंड और डेनमार्क में, और बाद में जर्मनी और अन्य यूरोपीय देशों में अस्सी के दशक में। जब वे लौटे, तो उन्होंने उत्तरी अमेरिका से निर्यातित नए मूल्य को अपनाया, और एक नई दौड़ बन गई।
धीरे-धीरे यूरोपीय कैनिन समाज व्हाइट शेफर्ड की उत्पत्ति की किताब खोलना शुरू कर देते हैं: 1 99 1 में स्विट्जरलैंड, हॉलैंड 1 99 2 में। फिर चेक गणराज्य, ऑस्ट्रिया और डेनमार्क ... जबकि फ्रांस या जर्मनी जैसे अन्य देश इसे पहचानने से इनकार करते हैं

1 99 8 में, जिन देशों ने इसे स्वीकार किया था, वे इसे पुराने नाम सफेद शेफर्ड के साथ करते हैं। हालांकि एफ.सी.आई. वह अभी भी इसे पहचान नहीं है। पहले श्रीमती बर्च ने संयुक्त राज्य अमरीका से स्विट्ज़रलैंड में आयात किया था जो पहले कुत्ते को लोबो के नाम से जाना जाता था और स्विस मूल की पुस्तक में व्हाइट जर्मनी शेफर्ड के रूप में पंजीकृत था। यही वजह है कि उन्हें स्विट्जरलैंड में दौड़ का पूर्वज माना जाता है। अंत में, इंटरनेशनल साइनोलॉजिकल फेडरेशन आधिकारिक तौर पर स्विस व्हाइट शेफर्ड के निश्चित नाम के साथ जनवरी 2003 में इसे पहचानता है।

सामान्य अपरिपक्वता 

शेफर्ड कुत्ते, मजबूत और मांसपेशियों, मध्यम आकार के मध्यम कान या मध्यम या लंबी लंबाई के डबल बालों (वास्तव में, हम छोटे-छोटे सफेद चरवाहों और लंबे समय तक सफेद चरवाहों को अलग करते हैं)। इसका शरीर लंबा हो गया है, इसकी हड्डियां काफी बड़े हैं और इसका सिल्हूट लालित्य और सद्भाव दिखाता है।

महत्वपूर्ण संभावनाएं 

इसका शरीर थोड़ा विस्तारित आयताकार में फिट बैठता है। शरीर की लंबाई के बीच अनुपात (कंधे की नोक से ग्ल्यूटस की नोक तक मापा जाता है) और सूखने वालों की ऊंचाई 12/10 है।

ट्राफल के लिए माथे (स्टॉप) के अवसाद से औसत दूरी एक ही स्थान (स्टॉप) से पश्चिमी प्रलोभन तक जाती है।

टेम्परमेन्ट और बहेवियर 

चरित्र के कुत्ते, घबराहट के बिना स्वभाव का, चौकस और सतर्क है। इसे अजनबियों के साथ आरक्षित किया जा सकता है, लेकिन आक्रामकता या भय कभी नहीं दिखाता है।

HEAD 

शक्तिशाली, पतले और पतले खींचे गए, शरीर के साथ अच्छी तरह से आनुपातिक: ऊपर और प्रोफ़ाइल से देखा गया है, इसमें एक बढ़ई की चादर का कोणीय आकार है। खोपड़ी और नाक के स्पॉट की ऊपरी रेखाएं समानांतर हैं।

गर्दन

मध्यम लंबाई और मांसपेशियों में, बिना डीलप के ट्रंक में सामंजस्यपूर्ण रूप से फिट बैठता है। गर्दन की ऊपरी रेखा, सुंदर ढंग से प्रोफाइल, सिर में शामिल हो जाती है, जो पार हो जाती है, क्रॉस तक।

शरीर




जोरदार, मांसपेशियों और मध्यम लंबाई।

कोला

इसमें एक सबर का आकार होता है, जो इसके चारों ओर कसकर लपेटता है और इसकी चरम सीमा में कमी करता है। कम से कम तैनात, यह कम से कम हॉक तक पहुंचता है। आराम से, यह अपने पिछले तीसरे में लटका हुआ है या थोड़ा ऊपर है। जब कुत्ता सतर्क हो जाता है, तो पूंछ थोड़ा अधिक हो जाता है लेकिन पीछे की रेखा से परे कभी नहीं जा रहा है।

अंग

चौड़ाई और मध्यम मोटाई के मजबूत, पतले,।

आंदोलन

कदम एक समान लय है, ढीला और महान आयाम और एक शक्तिशाली आवेग के साथ बनाए रखा है। जब जॉगिंग, आंदोलन प्रकट होता है और ढीला होता है।

फर

मध्यम या लंबी लंबाई, घने, और अच्छी तरह से झुकाव के डबल बाल। बालों की पहली परत प्रचुर मात्रा में है और सतह के लिए हमने इसे चिकनी और घना देखा है। चेहरे, कान, और अंगों के सामने के चेहरे थोड़ा हल्के बाल होते हैं। नाप और अंगों के पीछे, बाल थोड़े लंबे होते हैं। थोड़ा बाधा वाले बाल, लेकिन मुश्किल स्वीकार किया जाता है। सफेद रंग

आकार और वजन

नर: 60-66 सेमी। वजन: 30 से 40 किलो तक।

महिलाएं: 55-61 सेमी। वजन: 25 से 35 किलो तक।

नमूने जिनकी विशेषताओं नस्ल मानक का अनुमान लगाते हैं उन्हें समाप्त नहीं किया जाना चाहिए यदि उनकी उपस्थिति उनकी लाइनों में संतुलन रखती है।

गंभीर असफलता

अप्रिय दिखने वाले नमूने, आकार में वर्ग।
पुरुषों और महिलाओं के बीच विशिष्ट यौन विशेषताओं को पर्याप्त रूप से चिह्नित नहीं किया गया है।
दो से अधिक पीएम 1 की अनुपस्थिति, एम 3 को ध्यान में नहीं रखा जाता है।
गिरने कान, सेम। गिरता है, टूटा कान।
एक बहुत स्पष्ट ढलान के साथ पीठ की रेखा।
पूंछ को पीछे से गिरने वाले हुक के समान, टूटा हुआ, टूटा हुआ।
बाहरी बाल लचीला, रेशमी, shaggy, घुंघराले, बुरी तरह से फैला हुआ। बालों की पहली परत की अनुपस्थिति के साथ बाल बहुत लंबे समय तक।
पीठ और पूंछ पर कानों की युक्तियों पर पीले रंग से लाल भूरे बालों की उपस्थिति की चिह्नित।

असफलताओं को खत्म करना

भयभीत या आक्रामक कुत्तों।
एक या दोनों नीली आँखें। गोलाकार आंखें
एंट्रोपियन, एक्ट्रोपियन।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सफेद Alsatian कुत्ते का इतिहाससफेद Alsatian कुत्ते का इतिहास
अमेरिका का वन्यजीवनअमेरिका का वन्यजीवन
मूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ामूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ा
छोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेदछोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेद
मैं मोनोग्राफिक स्पेनिश क्लब अमेरिकी बुलडॉगमैं मोनोग्राफिक स्पेनिश क्लब अमेरिकी बुलडॉग
सफेद स्विस शेफर्ड। मैं जनसांख्यिकीय प्रतियोगितासफेद स्विस शेफर्ड। मैं जनसांख्यिकीय प्रतियोगिता
भेड़ या जर्मन चरवाहे की नस्ल की तस्वीरें और छवियांभेड़ या जर्मन चरवाहे की नस्ल की तस्वीरें और छवियां
सफेद या स्विस जर्मन चरवाहा कैसा हैसफेद या स्विस जर्मन चरवाहा कैसा है
ऑस्ट्रेलियाई मानक, लघु और खिलौना चरवाहेऑस्ट्रेलियाई मानक, लघु और खिलौना चरवाहे
अमेरिकी और जर्मन मुक्केबाजों के बीच अंतरअमेरिकी और जर्मन मुक्केबाजों के बीच अंतर
» » स्विस सफेद चरवाहे की उत्पत्ति
© 2021 taktomguru.com