taktomguru.com

सोने के सोने में चिंता

Goldendoodleआपका गोल्डेंडूडल एक पुडल और गोल्डन रेट्रिवर का मिश्रण है, दो नस्लों को उनके साथी और स्नेही प्रकृति के लिए जाना जाता है। गोल्डेंडूडल जल्दी ही परिवार का सदस्य बन जाता है लेकिन इसके मालिक से जुड़ाव के कारण कई अलग-अलग चिंता पैदा करते हैं।

पृथक्करण चिंता. गोल्डन रेट्रिवर के साथ-साथ पूडल में पृथक्करण की चिंता आम है, इसलिए यदि आपका पिल्ला दूर होने पर चीजों को नष्ट कर देता है, तो इसकी संभावना बहुत अधिक होती है। पृथक्करण की चिंता कुछ ऐसा है जो आपके पालतू जानवर अकेले छोड़ने पर संघर्ष करता है। आप बहुत अकेला, घबराहट और उदास महसूस करते हैं, जो अक्सर आपकी चीजों के विनाश का कारण बनता है, दरवाजों और दीवारों को खरोंच कर रहा है, अपना होमवर्क कर रहा है, घंटों तक भौंकने या यहां तक ​​कि खतरनाक बचने का प्रयास आपको ढूंढने का प्रयास करता है। चूंकि गोल्डेंडूडल एक "डिजाइनर कुत्ता" है जो अधिकतर एक साथी कुत्ते के रूप में पैदा हुआ था, यह उन परिवारों के लिए नहीं है जो अक्सर घर पर नहीं होते हैं। आपका पिल्ला आपके परिवार को अपने पैक के रूप में देखता है, इसलिए जब आप उसे पूरे दिन अकेले छोड़ देते हैं तो वह घबराहट करता है।

यह कैसे प्राप्त किया जाता है? कुत्ते की जिंदगी में कई बदलावों का परिणाम हो सकता है। गोल्डेंडूडल जैसे डिज़ाइन कुत्तों को ज्यादातर एक ब्रीडर से खरीदा जाता है और उनके मालिकों के साथ लगाव के कारण अलगाव चिंता प्राप्त होती है। जीवनशैली में छोटे बदलाव आपके पिल्ला में चिंता पैदा कर सकते हैं। यदि आप एक दिन शिफ्ट से रात की शिफ्ट में कार्यसूची बदलते हैं, तो आपका गोल्डेंडूडल भ्रमित हो सकता है और चिंता कर सकता है कि आप वापस नहीं आते हैं। आपके पिल्ला, अधिकांश कुत्तों की तरह, आपके परिवार के एक सदस्य का नुकसान महसूस करता है जिसमें आपके परिवार और अन्य पालतू जानवर घर से शामिल होते हैं। सुनिश्चित करें कि आप पालतू जानवर के रूप में इसे खरीदने से पहले अपने गोल्डेंडूडल के साथ बहुत समय बिता सकते हैं और जैसे ही आप अलगाव चिंता के लक्षण देखते हैं, उसके प्रशिक्षण पर काम करते हैं।




उपचार. गोल्डेंडूडल को हर दिन अपने मालिक के साथ संपर्क की आवश्यकता होती है, लेकिन यह तर्कसंगत है कि आपको अपने घर छोड़ना होगा और कुछ समय पर अपने पिल्ला को अकेला छोड़ना होगा। यह नस्ल प्रशिक्षण के लिए बहुत जल्दी प्रतिक्रिया देता है, इसलिए थोड़ा काम करने के साथ आपकी अलगाव चिंता को संबोधित किया जा सकता है। इन कुत्तों में ऊर्जा का उच्च स्तर होता है, जिसका मतलब है कि आपको अपने प्रस्थान के समय से पहले अपने कुत्ते को व्यायाम की थोड़ी मात्रा देनी होगी। यह एक गेंद फेंक सकता है या इसे चलने से पहले तैरने या चलाने के लिए ले जा सकता है। इसे समाप्त करने से आपको उस समय का एक हिस्सा सोने में मदद मिलेगी जब आप अनुपस्थित होंगे। उसे एक कंबल या कपड़ों का टुकड़ा दें, जब आप दूर हों और अपनी पसंदीदा भोजन या खिलौना छोड़ दें, जिससे वह आपके आउटपुट को उस चीज़ से जोड़ सके जो उसे प्यार करता है। एक खिलौना जो आपको लंबे समय तक एक हड्डी या खिलौना काँग के अंदर व्यस्त उपहार के साथ व्यस्त रखता है आदर्श है। अपने पिल्ला को यह समझने में मदद करने के लिए दिन में कई बार घर छोड़ना शुरू करें कि आप हमेशा वापस आते हैं।

उसे दंडित मत करोरों। आपका गोल्डेंडूडल सभ्य प्रशिक्षण विधियों के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया देता है जिसमें आपको पुरस्कार मिलते हैं। यदि आप घर लौटते समय उसे डांटते और दंडित करते हैं क्योंकि आप पाते हैं कि उसने चीजों को नष्ट कर दिया है, तो आप केवल अपने गोल्डेंडूडल को और अधिक डर महसूस करेंगे जब आप इसे छोड़ देंगे क्योंकि आपकी वापसी पर सजा की उम्मीद है। आपका कुत्ता केवल घर में चीजों को नष्ट कर देता है क्योंकि वह अपनी चिंता को नियंत्रित नहीं कर सकता है और आपको परेशान नहीं कर सकता है। यदि इलाज के कुछ हफ्तों के बाद चिंता को राहत नहीं दी जाती है, तो पशु चिकित्सक से संपर्क करें ताकि कंडीशनिंग उपचार के साथ हर्बल या फार्मास्यूटिकल चिंता उपचार का उपयोग किया जा सके जब तक कि आपके पालतू जानवर आपके आउटिंग के साथ सहज महसूस न करें। कई घंटों के लिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में पृथक्करण चिंताकुत्तों में पृथक्करण चिंता
एक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंताएक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंता
कुत्तों में पृथक्करण चिंताकुत्तों में पृथक्करण चिंता
जब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता हैजब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता है
सुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओंसुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओं
एक अमेरिकी बुलडॉग में पृथक्करण चिंताएक अमेरिकी बुलडॉग में पृथक्करण चिंता
अलगाव से चिंताअलगाव से चिंता
मुझे अकेला मत छोड़ो! पृथक्करण चिंतामुझे अकेला मत छोड़ो! पृथक्करण चिंता
अपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करेंअपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करें
खिलौना पूडल और चिंताखिलौना पूडल और चिंता
» » सोने के सोने में चिंता
© 2021 taktomguru.com