taktomguru.com

पिट बैल में पृथक्करण चिंता

पिटबुल पिल्लाअमेरिकन पिट बुल टेरियर एक नस्ल है जो अपने मालिकों के लिए बहुत अधिक पालन करती है। जबकि आपके गुस्से के बारे में पढ़ना आम बात है, आप आमतौर पर इस बारे में नहीं पढ़ते कि कितने पिट बैल अलग होने की चिंता से ग्रस्त हैं। असल में, यह नंबर एक कारण है कि दौड़ को त्याग दिया गया है या आश्रय में भेजा गया है।

अलगाव चिंता के संकेत. वस्तुओं और फर्नीचर पर चबाने, कई घंटों तक चिल्लाना और फर्श पर पेशाब करना या पराजित करना आम संकेत हैं कि आपके कुत्ते को अलगाव की चिंता हो सकती है। इनमें से अधिकतर लक्षण अक्सर "बुरे कुत्ते" होने के लिए पिट बुल को जिम्मेदार ठहराते हैं। सच्चाई यह है कि आपका पालतू इन चीजों को नहीं कर रहा है क्योंकि वह चाहता है क्योंकि वह वास्तव में आपको अपने पक्ष में नहीं होने के कारण दुखी है। यदि आपका पिल्ला बेहद चिंतित या परेशान होता है जब आप छोड़ने के लिए तैयार होते हैं और जब आप घर जाते हैं तो बहुत उत्साहित होता है, तो उसे अधिकतर अलग होने की चिंता होगी।

अंतर. अलगाव चिंता के बीच अंतर बताना मुश्किल हो सकता है और यदि आपका कुत्ता बोरियत या जिज्ञासा से बाहर काम करता है। यदि आप अपनी अनुपस्थिति के दौरान कचरे में खुदाई करते हैं या सिर्फ जूते या चमड़े के सामान जैसे सुगंधित वस्तुओं को चबाते हैं, तो समस्या बोरियत के कारण होने की अधिक संभावना है। यदि आप घर पर चलने वाले लोगों या जोरदार शोरों पर छाल डालते हैं, तो निरंतर भौंकने या चिल्लाने के विपरीत और परेशानी का कोई अन्य संकेत नहीं दिखाते हैं, तो यह अलग-अलग चिंता की संभावना नहीं है।




क्या करना है पिट बुल में अलगाव की चिंता के लगभग सभी मामलों का इलाज किया जा सकता है और मालिक से थोड़ा सा प्रयास किया जा सकता है। अपने प्रस्थान के समय से पहले अपने पालतू जानवर का प्रयोग शुरू करें। यह आपको नींद में मदद करेगा और थोड़ा या हर बार आराम करेगा जब आप अनुपस्थित होंगे। शुरुआत में पांच या दस मिनट की तरह, छोटी अवधि के लिए घर छोड़ दें। धीरे-धीरे समय की मात्रा बढ़ाएं जब तक आप बिना किसी समस्या के घंटों तक जा सकते हैं। अपने पालतू जानवर को एक हड्डी या अपने पसंदीदा खिलौने से छोड़ने से आप जो कुछ भी प्यार करते हैं उसके साथ अकेलापन को जोड़ने में मदद मिलेगी।

आपको क्या नहीं करना चाहिए. अलग-अलग चिंता का आप जो भी इलाज करना चुनते हैं, अपने पिट बैल को विनाश के लिए दंडित न करें, जब आप अनुपस्थित थे। दंड केवल समस्या को और खराब कर देगा। जब आप वापस आते हैं तो आपको दंडित होने का अनुमान लगाया जाएगा। यदि आप वस्तुओं को चबाते या नष्ट करते हैं, तो उन्हें छोड़ने से पहले उन्हें न दिखाएं। जब वह उन्हें छोड़ने के बजाय परेशान हो जाता है तो इससे उन्हें फोकस कर दिया जाएगा। नुकसान के साथ सामना करने में निराशा हो सकती है लेकिन आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि पिट बुल में अलगाव की चिंता के लगभग सभी मामलों का इलाज किया जा सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में पृथक्करण चिंताकुत्तों में पृथक्करण चिंता
एक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंताएक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंता
कुत्तों में पृथक्करण चिंताकुत्तों में पृथक्करण चिंता
जब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता हैजब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता है
क्या जैक रसेल आमतौर पर चिंता का हमला करता है?क्या जैक रसेल आमतौर पर चिंता का हमला करता है?
एक अमेरिकी बुलडॉग में पृथक्करण चिंताएक अमेरिकी बुलडॉग में पृथक्करण चिंता
ग्रेहाउंड में चिंताग्रेहाउंड में चिंता
अलगाव से चिंताअलगाव से चिंता
अपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करेंअपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करें
अलगाव चिंता क्या है?अलगाव चिंता क्या है?
» » पिट बैल में पृथक्करण चिंता
© 2021 taktomguru.com