taktomguru.com

बिचॉन फ्रिस में त्वचा की समस्याएं

बिचॉन फ्राइज़ (5)यदि आपके छोटे बिचॉन फ्रिस खुजली कर रहे हैं तो आपको पता होना चाहिए कि वह अपनी दौड़ में से एकमात्र नहीं है। इस दौड़ के सदस्यों में त्वचा की समस्याएं प्राथमिक स्वास्थ्य समस्या हैं। ये छोटे और अच्छे खिलौने कुत्ते खिलौने अपने बालों को बढ़ाते हैं और फैलते नहीं हैं, जिसका मतलब है कि त्वचा के सौंदर्य और स्वास्थ्य को अपने मालिकों के लिए प्राथमिकताएं होनी चाहिए।

प्रसार. सभी कुत्ते त्वचा संबंधी समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं, लेकिन बिचॉन अपनी संवेदनशील त्वचा के लिए जाना जाता है। सभी बिचॉन फ्रिसे के आधे से कम जीवनकाल में कम से कम एक त्वचा की बीमारी होती है। एक बिचॉन की त्वचा गुलाबी की कमी के कारण गुलाबी है, इसलिए ये छोटे कुत्ते विशेष रूप से त्वचा की स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त हैं। वे सबसे आम त्वचा रोगों के प्रति संवेदनशील हैं जो अन्य प्रकार की नस्लों को प्रभावित करते हैं, इसलिए अच्छी स्थिति में अपने पालतू जानवर की त्वचा को रखने के लिए लड़ाई निरंतर रहेगी।

दरिंदा. बिचॉन के लिए फ्लीस एक बड़ी समस्या है। कई नमूने एलर्जी से पिस्सू लार से पीड़ित होते हैं, जो खुजली और सूजन से पीड़ित होते हैं जो वे आम तौर पर करते हैं। टिक्स और जूँ भी असुविधाजनक हो सकते हैं और रोगों और सूक्ष्म परजीवी संचारित कर सकते हैं। कीटों की रोकथाम या तो सामयिक मलम, पिस्सू कॉलर या fleas के खिलाफ स्नान के रूप में, अपने पालतू जानवरों को स्वस्थ रखने और इस प्रकार के परजीवी मुक्त रखने का सबसे अच्छा तरीका है।




एलर्जी. एलर्जी कुत्तों के लिए एक आम स्वास्थ्य समस्या है, लेकिन बिचॉन की संवेदनशील त्वचा नस्लों की सूची के शीर्ष पर नस्ल डालती है जो विशेष रूप से एलर्जी से ग्रस्त होती है। धूल, पराग और कुछ खाद्य पदार्थ एलर्जी कुत्तों में गंभीर त्वचा की समस्याएं पैदा कर सकते हैं। चूंकि बिचॉन बाल नहीं फैलता है, बालों का झड़ना एक स्पष्ट एलर्जी लक्षण है जिसे आप जल्दी से समझने की संभावना रखते हैं। चकत्ते और खुरचनी lacerations त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है, तो आपका कुत्ता अस्थायी रूप से स्वस्थ बाल विकास का समर्थन करने में असमर्थ होगा। जब इसे खरोंच करना माध्यमिक जीवाणु या फंगल संक्रमण के लिए त्वचा का विषय हो सकता है। अपने कुत्ते को नियमित रूप से स्नान करें, अपने घर को खाली करें और एलर्जी के संपर्क में आने में मदद के लिए अपना समय सीमित करें जब तक आप समस्या का कारण बनने के बारे में बिल्कुल पता नहीं लगा सकते। यदि समस्या बनी रहती है तो आप पशुचिकित्सा से पूछें कि क्या आप एलर्जी परीक्षण कर सकते हैं।

चिंता. बिचॉन फ्राइज़ एक सामाजिक जानवर है, इसलिए यह अकेले या लंबे समय तक अकेले रहने के लिए अच्छा नहीं है। यह कुत्ता चिंता और ऊबड़ से खुद को चाटना चाहता है, इसलिए यह बाल खींच सकता है और नतीजतन त्वचा की जलन हो जाएगी। जब आप कई घंटों तक अनुपस्थित हों तो अपने कुत्ते को खिलौनों या स्वस्थ और स्थायी इलाज के साथ रखें। सुनिश्चित करें कि आप अपने बिचॉन के साथ बहुत समय बिताते हैं और सामाजिक बातचीत के लिए अपनी जरूरतों को पूरा करने में मदद के लिए उसे सहारा देते हैं।

सामान्य त्वचा की समस्याएं. रिंगवॉर्म एक बेहद संक्रामक संक्रमण है और हालांकि यह बहुत खतरनाक नहीं है, यह कवक के कारण होता है जो खुजली और बालों के झड़ने का कारण बनता है। कुछ जीवाणु त्वचा संक्रमण भी चकत्ते, बाल फैलाने और अन्य त्वचा की समस्याओं का कारण बन सकता है। यदि आप नहीं जानते कि आपके कुत्ते के फर और कोट को बर्बाद कर रहा है, तो उसे जल्द से जल्द पशु चिकित्सक के पास ले जाएं। त्वचा की समस्याएं हमेशा गंभीर नहीं होती हैं, लेकिन वे हो सकती हैं। यह जानना महत्वपूर्ण है कि जितनी जल्दी संभव हो सके कारण और उपचार क्या है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कम एलर्जनिक स्तर वाले कुत्तों के प्रकारकम एलर्जनिक स्तर वाले कुत्तों के प्रकार
कुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोमकुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोम
फ्रांसीसी बुलडॉग की खुजली वाली त्वचा को कैसे ठीक किया जाएफ्रांसीसी बुलडॉग की खुजली वाली त्वचा को कैसे ठीक किया जाए
बिचॉन फ्राइज़ियन के लिए एक पालक घर कैसे बनाएंबिचॉन फ्राइज़ियन के लिए एक पालक घर कैसे बनाएं
Schnauzers में त्वचा की समस्याएंSchnauzers में त्वचा की समस्याएं
एक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करेंएक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करें
एक बिचॉन की देखभाल कैसे करेंएक बिचॉन की देखभाल कैसे करें
बिचॉन फ्रिस के लक्षण और देखभालबिचॉन फ्रिस के लक्षण और देखभाल
शार पीई और बुलडॉग, बहुत नाजुक त्वचा नस्लोंशार पीई और बुलडॉग, बहुत नाजुक त्वचा नस्लों
एक पूडल खिलौना और एक बिचॉन के बीच क्या अंतर है?एक पूडल खिलौना और एक बिचॉन के बीच क्या अंतर है?
» » बिचॉन फ्रिस में त्वचा की समस्याएं
© 2021 taktomguru.com