taktomguru.com

Huskys ठंड कैसे जीवित रहते हैं?

साइबेरियाई भूसी पिल्लाहकीस महिमा जमे हुए टुंड्रा भर में एक स्लेज खींच केवल इन कुत्तों कि उन्हें न केवल जीवित रहने के लिए, लेकिन ठंड की स्थिति में विकसित करने के लिए की शारीरिक रूपांतरों के साथ तुलनीय है। ठंड के मौसम का देशी लोगों द्वारा सदियों के लिए प्रयुक्त, हकीस बर्फ या बर्फ से असुविधा नहीं कर रहे हैं, contraramente इस इन जमे हुए परिदृश्य में बहुत Agusto होने लगते हैं।

आंखों का आकारहुस्की की हड़ताली नीली आँखें उसके चेहरे के काले और सफेद बाल के साथ एक शानदार विपरीत बना देती हैं। आंखों का बादाम आकार ओकुलर ऊतक की रक्षा के लिए फायदेमंद है जो कम तापमान और बर्फीले बर्फ के प्रति संवेदनशील होता है जो अक्सर स्लेज को खींचते समय इन कुत्तों पर हमला करता है। उसकी आंखों के आकार के कारण, हुस्की सिर्फ अपनी आंखों के ऊतकों को उजागर करने के बिंदु पर बहती है और अभी भी पूर्ण दक्षता के साथ देखने में सक्षम है।

प्राकृतिक ईरफफहुस्की में प्राकृतिक ईरफफ होते हैं जो अपने प्राकृतिक वातावरण की विशेषता दोनों घुमावदार ठंडी हवा और बर्फ से अपने संवेदनशील आर्ड्रम और कान नहर की रक्षा करते हैं। ये उनके कानों के अंदर बाल की मोटी आवरण से ज्यादा कुछ नहीं हैं। यह एक अनुकूलन है जो एक प्राकृतिक चटाई बनाता है जो कुत्ते के कान समाप्त होने पर सुरक्षा और गर्मी प्रदान करता है।




डबल परतहुसियों का शरीर बाल की एक डबल परत से ढका हुआ है जो गर्मी प्रदान करता है। निचली परत बहुत कम है और कुत्ते गर्म तापमान के दौरान अति ताप से बचने के लिए वसंत ऋतु में इसे शेड करता है। सर्दी के ठंडे महीनों के दौरान यह परत आपके शरीर को गर्म रखने और आपके शरीर के तापमान को स्थिर रखने के लिए त्वचा के एक इंसुलेटर के रूप में काम करती है। आंतरिक परत को बाल की बाहरी परत से संरक्षित किया जाता है जिसे सुरक्षात्मक परत कहा जाता है। यह परत कुत्ते के फर पर जमा होने से बर्फ और बर्फ को रोकती है।

बालों वाली पूंछHuskys एक लोमड़ी की पूंछ की तरह एक बालों वाली पूंछ है। जब आप सोते हैं तो अपना चेहरा डालने और अपनी नाक को छूने के लिए काफी बड़ा होता है। पूंछ चेहरे के चारों ओर अपनी सांस फँसाने से अतिरिक्त गर्मी भी प्रदान करता है।

चमड़े के समान मोटी प्यारे पैर।हकीस की रक्षा की और घर्षण और ठंड बर्फ और बर्फ जिसके खिलाफ वे चलना और उनके बालों जूता चमड़े के रूप में मोटी एक त्वचा के साथ प्रदान की पैरों के साथ चलाने के खिलाफ की रक्षा कर रहे हैं। इन कुत्तों के पास अपने पंजे और उनके पैड के चारों ओर बाल की जबरदस्त मात्रा होती है। इसके बावजूद, कई मनुष्यों, जिनके पास स्लेड कुत्तों की नस्लें हैं, इनके पैरों को जूते के साथ तत्वों के खिलाफ बचाने के लिए कवर करती हैं। पैरों की रक्षा करना महत्वपूर्ण है क्योंकि मुंह के अलावा, यह शरीर का दूसरा हिस्सा है जिसके माध्यम से इन कुत्तों को पसीना आ जाता है। थर्मोरग्यूलेशन या हुसिस के शरीर के तापमान का नियंत्रण उसके पैरों के माध्यम से होता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसीकुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसी
कुत्ते ठंडे मौसम में काम करने के लिए तैयार थेकुत्ते ठंडे मौसम में काम करने के लिए तैयार थे
अलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तोंअलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तों
साइबेरियाई हुस्की, ऊर्जावान बर्फ कुत्तासाइबेरियाई हुस्की, ऊर्जावान बर्फ कुत्ता
साइबेरियाई वुल्फ पूर्ण गाइड, फीचर्स और तस्वीरेंसाइबेरियाई वुल्फ पूर्ण गाइड, फीचर्स और तस्वीरें
भेड़िये से संबंधित huskies हैं?भेड़िये से संबंधित huskies हैं?
प्रसिद्ध Huskysप्रसिद्ध Huskys
साइबेरियाई हुस्कीसाइबेरियाई हुस्की
क्या साइबेरियाई नीले आंखों वाले भूरे लोग भूरे रंग की आंखों की तुलना में मोतियाबिंद से अधिक प्रवण…क्या साइबेरियाई नीले आंखों वाले भूरे लोग भूरे रंग की आंखों की तुलना में मोतियाबिंद से अधिक प्रवण…
साइबेरियाई हुस्की और अलास्का मालम्यूट एक ही कुत्ते को संदर्भित करते हैं?साइबेरियाई हुस्की और अलास्का मालम्यूट एक ही कुत्ते को संदर्भित करते हैं?
» » Huskys ठंड कैसे जीवित रहते हैं?
© 2021 taktomguru.com