taktomguru.com

संगीत हमारे पालतू जानवरों को कैसे प्रभावित करता है?

संगीत हमारे पालतू जानवरों को कैसे प्रभावित करता है? दैनिक अनुभव ने हमें सिखाया है कि हमारा पालतू जानवर आप भी आनंद ले सकते हैं संगीत कि हम घर पर सुनते हैं।

वैज्ञानिक अध्ययनों ने निष्कर्ष निकाला है कि प्रभावी मदद करें तनाव और चिंता को कम करें हमारे में मौजूद है पालतू जानवर, जब, उदाहरण के लिए, उन्हें लंबे समय तक घर पर अकेले रहना चाहिए।

इसका प्रभाव, कम हो जाती है कुख्यात दिल की दर और इसे धीमा कर देता है साँस लेने का. यह भी सिद्ध किया जाता है कि संगीत हमारे पालतू जानवरों की आक्रामकता और अति सक्रियता के प्रबंधन और नियंत्रण में एक प्रभावी साधन है। वास्तव में, वहाँ हैं की धुन जो एक प्रभाव पैदा करता है आराम और आश्वस्त करना, लेकिन इसी तरह, अन्य धुनें हैं जो पालतू जानवरों को घबराहट और महत्वपूर्ण चिंता व्यवहार को अपनाने का कारण बनती हैं।

संगीत हमारे पालतू जानवरों को कैसे प्रभावित करता है।

क्वीन यूनिवर्सिटी ऑफ बेलफास्ट और कोलोराडो विश्वविद्यालय (दूसरों के बीच) द्वारा किए गए अध्ययनों ने दिखाया है शास्त्रीय संगीत पसंदीदा है हमारे कुत्तों और बिल्लियों के - लेकिन वह रॉक, वह उन्हें भी रखता है चिंतित. इसी प्रकार, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि हम जो लोकप्रिय संगीत सुनते हैं, वह हमारे पालतू जानवरों से बहुत उदासीन है




हमारे पिल्ले अधिकतम मोजार्ट की धुनों का आनंद लेते हैं, यही कारण है कि बाजार में इस संगीतकार का एक संस्करण पहले से ही कुत्तों के लिए बनाया गया है। के शांत प्रभाव: "जबकि आप चले गए हैं: संगीत पालतू जानवर प्यार करते हैं" (जबकि आप नहीं हैं: संगीत जो पालतू जानवर प्यार करते हैं), गीत जिसमें एक श्रृंखला शामिल है संगीत मिश्रण शानदार, जो हमारे पालतू जानवरों में पैदा होता है प्रभाव, वास्तव में आराम. यह दिखाया गया है कि शास्त्रीय संगीत सुनने वाले कुत्ते, अधिक सोते हैं, कम vocalize और वास्तव में, हंसमुख और शांत रहते हैं।

कुछ वैज्ञानिकों का शोध किया है क्या लेखकों और स्थापित करने के लिए कि इस तरह के मोजार्ट, बीथोवेन, बाख, चोपिन और स्ट्रॉस के रूप में लेखकों, कुत्ते स्वाद नेतृत्व कर रहे हैं आने वाले हमारे dogs- की पसंदीदा धुन वास्तव में कर रहे हैं। एलिसा के लिए, क्लारो डी लुना, ओडा ए ला एलेग्रीया इत्यादि। , मोजार्ट प्रभाव, हमारे पालतू जानवरों की उच्च प्राथमिकता और स्वाद की धुन हैं।

संगीत, न केवल कुत्तों, बिल्लियों और पक्षियों में महान हस्तक्षेप कुछ गायों और सूअरों के साथ किए गए अनुभवों से पता चला है कि इन, और अधिक दूध का उत्पादन किया और तेज़ तरीका मोटा, बीथोवेन और मोजार्ट के क्लासिक्स को सुनने है। मवेशियों में कुछ गायों "द फोर सीज़न" (विवाल्डी द्वारा) सुनकर अपने दूध उत्पादन में वृद्धि करती है।

इसलिए, अब जब घर पर या अपनी कार में संगीत सुनते हैं, तो ध्यान रखें कि यह आपके पालतू को सकारात्मक या नकारात्मक रूप से प्रभावित और प्रभावित कर सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता अपने मालिकों के स्वास्थ्य में सुधार करता हैकुत्ता अपने मालिकों के स्वास्थ्य में सुधार करता है
एक तंत्रिका कुत्ते को कैसे आराम करेंएक तंत्रिका कुत्ते को कैसे आराम करें
एक संगीत प्रश्न: पक्षियों जो मेलोडी (द्वितीय भाग) का पालन करते हैं।एक संगीत प्रश्न: पक्षियों जो मेलोडी (द्वितीय भाग) का पालन करते हैं।
छुट्टियों पर मालिंसो की देखभाल के लिए टिप्सछुट्टियों पर मालिंसो की देखभाल के लिए टिप्स
"अपने विवेक को सुनो" कॉर्डोबा के संरक्षक के लिए € 1,000 उठाता है"अपने विवेक को सुनो" कॉर्डोबा के संरक्षक के लिए € 1,000 उठाता है
पालतू जानवर हमारे जीवन में कैसे सुधार करते हैंपालतू जानवर हमारे जीवन में कैसे सुधार करते हैं
कुत्तों में तनावकुत्तों में तनाव
पालतू जानवरों के लिए संगीत: आराम से और खुश बिल्लियों और कुत्तोंपालतू जानवरों के लिए संगीत: आराम से और खुश बिल्लियों और कुत्तों
फ्रीस्टाइल कुत्तेफ्रीस्टाइल कुत्ते
अना ने नए और मजेदार पशु पहलों के साथ 20 साल मनाएअना ने नए और मजेदार पशु पहलों के साथ 20 साल मनाए
» » संगीत हमारे पालतू जानवरों को कैसे प्रभावित करता है?
© 2021 taktomguru.com