taktomguru.com

बिल्ली का बच्चा शिक्षा

जब हमारे घर पर एक बिल्ली का बच्चा आता है तो यह बहुत प्यारा है कि हम भूल जाते हैं कि एक दिन यह बढ़ेगा, लेकिन अगर हम वयस्क होते हैं तो हम अवांछित व्यवहार से बचना चाहते हैं, तो हमें एक छोटी उम्र से शुरू करना चाहिए। आज मैं आपको दो मिनी टिप्स देने जा रहा हूं:

हाथों से खेल

जब हमारी बिल्ली छोटी होती है, तो यह हमारे हाथों और पैरों पर अपने छोटे हमलों को देखने के लिए बहुत मजेदार लग सकता है। लेकिन लगता है कि किट्टी बढ़ने जा रही है, और इसके साथ उसके नाखून और दांत।

बेबी किटनअगर हम बड़े होने पर हमलों से बचना चाहते हैं, तो हमें उसे बचपन से पढ़ाना चाहिए कि यह सही नहीं है। लेकिन, हम यह कैसे करते हैं?

हमें अपने हाथों से खेलने के बजाए उसके लिए उचित खिलौनों का उपयोग करना चाहिए। प्रत्येक बिल्ली में कुछ वरीयताएं होती हैं जिन्हें हम थोड़ा कम खोजेंगे क्योंकि हम उसके साथ अधिक समय बिताते हैं। आम तौर पर, छड़ के साथ शिकार खेल आमतौर पर उन्हें आकर्षित करते हैं।

अगर, जब हम खेल रहे हैं, तो हमारे किट्टी खिलौने के बजाए हमारे हाथों या पैरों पर हमला करती है, हमें खेल को बाधित करना होगा और उसे देखना होगा, अगर वह ऐसा करता है, तो मज़ा समाप्त होता है।

दंड से बचें

हमारी बिल्ली को थोड़ा सा सीखना है जो सही है और क्या नहीं है, लेकिन मैं इसे कैसे प्राप्त करूं? शारीरिक दंड कभी भी एक विकल्प नहीं है! हम केवल हमारी बिल्ली को हमें भरोसा करेंगे या हिंसक व्यवहार करेंगे।




अगर हमारी बिल्ली कुछ अनुचित कर रही है, उदाहरण के लिए जमीन पर कुछ फेंकने की कोशिश कर रहा है (कुछ बहुत आम है), तो हम इसे नो या शाह जैसे जोर से ध्वनि से सही कर सकते हैं। अगर वह किसी चीज के साथ काट रहा है या खेल रहा है तो उसे अपना खिलौना नहीं लेना चाहिए।

किसी भी मामले में, महत्वपूर्ण बात यह है कि आप उस व्यवहार को सही तरीके से कर रहे हैं जब आप उस व्यवहार को कर रहे हैं जिसे आप टालना चाहते हैं।

बिल्ली के बच्चे को घर का अनुकूलन

खुरचनीवैसे भी, हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि हमारी बिल्ली एक पिल्ला है जो दुनिया को खोजना चाहती है और इसकी कुछ ज़रूरतें हैं. हम वे हैं जो सावधानी बरतें: प्लग प्लग, सुलभ केबल्स को हटाएं, कपड़े धोने की मशीन और ओवन बंद करें, सिरेमिक हॉब इत्यादि को कवर करें।

अगर समस्या यह है कि हमारे बिल्ली का बच्चा फर्नीचर या सोफे को खरोंच कर लेता है, तो हमें समझना होगा कि हमारी बिल्ली को ऐसे व्यवहार करने की ज़रूरत है। इन मामलों में सबसे अच्छा विकल्प आपको सिखाता है कि स्क्रैपर का उपयोग कैसे करें। गोद लेने का निर्णय लेने से पहले, ध्यान रखें कि घर पर बिल्ली के बच्चे के आगमन से हमारा घर बिल्ली के पूरक से भरा होगा।

बाद में हम आपको बताएंगे कि कैसे आपको स्क्रैपर का उपयोग करना है और बिल्ली के साथ घर में हमें क्या सावधानी बरतनी चाहिए।

मुझे आशा है कि आपको यह पसंद आएगा! क्या आपके पास कोई और चाल है?

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरी बिल्ली मुझे क्यों काटती हैमेरी बिल्ली मुझे क्यों काटती है
अगर बिल्ली आक्रामक है तो क्या करेंअगर बिल्ली आक्रामक है तो क्या करें
बिल्लियों के लिए सबसे अच्छा घर का बना खिलौनेबिल्लियों के लिए सबसे अच्छा घर का बना खिलौने
बिल्लियों की नाखूनों को काटने में सक्षम होने के लिए युक्तियाँबिल्लियों की नाखूनों को काटने में सक्षम होने के लिए युक्तियाँ
एक बिल्ली का बच्चा अपनानेएक बिल्ली का बच्चा अपनाने
एक बिल्ली के कितने मानव साल हैएक बिल्ली के कितने मानव साल है
हेलोवीन पर कद्दू बनाने के लिए बिल्लियों के टेम्पलेट्सहेलोवीन पर कद्दू बनाने के लिए बिल्लियों के टेम्पलेट्स
मेरी बिल्ली अपने खिलौनों को छुपाती हैमेरी बिल्ली अपने खिलौनों को छुपाती है
बिल्ली की शिक्षा में ध्यान में रखनाबिल्ली की शिक्षा में ध्यान में रखना
"स्वर्ग से आया बिल्ली" आपके दिल को चुरा लेगी"स्वर्ग से आया बिल्ली" आपके दिल को चुरा लेगी
» » बिल्ली का बच्चा शिक्षा
© 2021 taktomguru.com