taktomguru.com

अपने पालतू जानवर के दांतों से टारटर को कैसे हटाएं

अपने पालतू जानवर के दांतों से टारटर को कैसे हटाएं

टाटर को कैसे रोकें

मनुष्यों की तरह, पालतू जानवरों को होने से छूट नहीं है, भले ही वे बहुत छोटे हैं, प्रसिद्ध तीतर जो मौखिक स्वास्थ्य को प्रभावित करता है। पेरीओडोन्टल बीमारी पालतू जानवरों में सबसे अधिक बार में से एक है और कुत्ते पर इसका शारीरिक और जैविक प्रभाव पड़ता है। दांतों के काले रंग के कारण टारटर को पहचानना आसान होता है, और इसके पदार्थ लार के साथ गुर्दे में जमा होते हैं, जिससे स्वास्थ्य समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

आदर्श रूप से, पालतू जानवरों के दांतों को रोजाना ब्रश करें, लेकिन यह एक ऐसा कार्य है जिसे हम आम तौर पर नहीं करते हैं, इसलिए कम से कम हमें इसे सप्ताह में एक बार पशु चिकित्सक द्वारा संकेतित उत्पादों के साथ करना चाहिए, ताकि टारटर को रोका जा सके। सौभाग्य से बाजार पर कई खाद्य पदार्थ हैं जो कुत्ते को पहले ही हासिल कर चुके हैं, तो टार्टार की उपस्थिति को रोकने और लाभ पहुंचाने में मदद करते हैं। पैमाने अपने सभी दांतों में है, तो वह पशु चिकित्सक जो थोड़ी देर के लिए सो जाएगा पर जाएँ, और एक गहरी सफाई करते हैं और सभी टैटार दांत नए रूप में छोड़ दिया दूर करने के लिए सबसे अच्छा है। फिर यह हमारे लिए उस उद्देश्य के लिए विशेष कुकीज़ देकर अपने दांतों की देखभाल जारी रखने के लिए रहेगा, जो अच्छी सांस को भी बढ़ावा देता है। सूक्ष्म क्रिस्टल के साथ उत्कृष्ट खाद्य पदार्थ हैं जो सभी अयस्क को टारटर को बदलने से रोकने के लिए ज़िम्मेदार होते हैं, जबकि कुत्ते ने भोजन कहा। निस्संदेह, पशु चिकित्सक उस मात्रा में लागू होने के लिए बहुत अच्छे टूथपेस्ट भी हैं और इस प्रकार टारटर को रोकते हैं।




हमें पता होना चाहिए कि टाटर इसे आम तौर पर बिना किसी महत्व के असुविधा के रूप में लिया जाता है, लेकिन यह न केवल जानवर के सौंदर्य हिस्से को प्रभावित करता है, क्योंकि उनमें से लगभग आधे लोग आमतौर पर अपने मुंह की जिन्दवल दीवारों में सूजन से पीड़ित होते हैं।

टार्टार बैक्टीरिया और भोजन के मिश्रण के कारण होता है वे दांतों में फंस जाते हैं और समय के साथ दंत पट्टिका के मैट्रिक्स के भीतर एक खनिज बनाया जाता है। इसके अलावा कैल्शियम और फॉस्फेट से अधिक टारटर के विकास में मदद करता है। इस तरह, अगर हम एक अलग रंग, या बुरी सांस देखते हैं, तो हमें प्लेक को हटाने और मसूड़ों की सूजन का मूल्यांकन करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए। सभी तर्तार को खत्म करने की प्रक्रिया बहुत आधुनिक है, क्योंकि जानवरों को सोने के अलावा, यह अल्ट्रासाउंड उपकरणों के साथ किया जाता है। इस ऑपरेशन के बाद, आपको शायद कुछ प्रकार का एंटीबायोटिक दिया जाएगा लेकिन केवल एक सप्ताह के लिए। बेशक, अगर टार्टार रूट को क्षय के कारण पहुंचता है, दुर्भाग्यवश यह विशेष टुकड़ा हटा दिया जाना चाहिए।

इसलिए, हमेशा के रूप में, सबसे अच्छा तरीका रोकने के लिए है सप्ताह में कम से कम एक या दो बार पशु के दांतों को ब्रश करने और इसे रोकने के लिए उपयोग किया जाता है जो इस रोकथाम को बढ़ावा देता है। भूल जाते हैं कि अगर हम अनुमति देने के अपने आप को प्राप्त करने की और उसके दांत टैटार भर कुत्ते, आप विषाक्त पदार्थों है कि लार और बैक्टीरिया है कि अभी तक आगे ले जाना के साथ निगल जाएगा की वजह से हृदय और गुर्दे की विफलता से पीड़ित हो सकता है। बेशक, बिल्लियों को इस देखभाल से बाहर नहीं छोड़ा जाता है। आइए शुरू करें क्योंकि वे हमारे पालतू जानवरों के कल्याण के लिए इस देखभाल और रोकथाम के साथ बहुत छोटे हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
छोटे नस्ल कुत्तों को अधिक मौखिक स्वच्छता की आवश्यकता होती हैछोटे नस्ल कुत्तों को अधिक मौखिक स्वच्छता की आवश्यकता होती है
कुत्ते में दांतों की देखभालकुत्ते में दांतों की देखभाल
कुत्ते के दांतों की सफाई का महत्वकुत्ते के दांतों की सफाई का महत्व
खाद्य पदार्थ जो कुत्ते के दांतों का ख्याल रखते हैंखाद्य पदार्थ जो कुत्ते के दांतों का ख्याल रखते हैं
कुत्ते के दांतों में समस्याएंकुत्ते के दांतों में समस्याएं
अपने दांतों से कुत्ते की आयु कैसे निर्धारित करेंअपने दांतों से कुत्ते की आयु कैसे निर्धारित करें
कुत्ते टारटर को खत्म करने के लिए टूथपेस्टकुत्ते टारटर को खत्म करने के लिए टूथपेस्ट
कुत्ते के दांतों से टारटर को कैसे हटाएंकुत्ते के दांतों से टारटर को कैसे हटाएं
अपने कुत्ते के दांतों की देखभालअपने कुत्ते के दांतों की देखभाल
कुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छता: टिप्सकुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छता: टिप्स
» » अपने पालतू जानवर के दांतों से टारटर को कैसे हटाएं
© 2021 taktomguru.com