taktomguru.com

एक सीमा कोल्ली के लिए प्रशिक्षण विधियों को चराई

सीमा कोल्ली (7)आपकी सीमा कोली बिल्लियों को चरा रही है, पार्टी में बच्चों और आपके मेहमानों को देख रही है। वह उसकी प्रकृति है और वह इसे करने में बहुत अच्छा है। अपने कुत्ते को वह करने के लिए खुश रहें जो वह सबसे अच्छा करता है और चराई की मूल बातें सीखने में अच्छा समय लेता है।

चरागाह. शेफर्डिंग का मतलब है कि पशुधन को एक स्थान से दूसरे स्थान पर सबसे कुशल तरीके से ले जाना संभव है। यह परिभाषा है, लेकिन ऐसा करने से आसान कहा जाता है। आपको अपने अनुभवहीन सीमा कोल्ली को पढ़ाने के लिए एक प्रशिक्षक खोजना होगा। एक अनुभवहीन व्यक्ति और चराई में एक अनुभवहीन कुत्ते के परिणामस्वरूप शामिल तीन प्रजातियों में से कम से कम एक में चोट लग सकती है।

प्रशिक्षकों. ज्यादातर लोग अपने सीमा कोलाज़ को खुद प्रशिक्षित करना चाहते हैं, यह ठीक है, लेकिन आपको एक प्रशिक्षक मिलना चाहिए जो आपको मूल बातें सिखाता है और आपके और आपके कुत्ते की प्रगति पर नियंत्रण बनाए रखता है। यह भी जरूरी है कि आपके पास भेड़ या मवेशियों तक पहुंच हो, इसलिए आप कहाँ रहते हैं इसके आधार पर, आपके पास कुछ विकल्प हो सकते हैं। सफल प्रशिक्षण करने के लिए सुविधाएं और उपकरण महत्वपूर्ण कारक हैं। उचित corrals, खेतों और रेत के बिना, एक युवा सीमा कोल्ली के प्रशिक्षण में प्रगति करना मुश्किल है। यदि प्रशिक्षक के पास केवल कुछ भेड़ें होती हैं जो पूरी प्रक्रिया को जानती हैं, एक बार जब आपका कुत्ता मूल बातें जानता है तो आपको प्राप्त ज्ञान का परीक्षण करने के लिए आपको एक नए झुंड की आवश्यकता होगी।

आज्ञाकारी प्रशिक्षण. चराई के लिए अपने सीमा कोल्ली को प्रशिक्षित करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास आज्ञाकारिता प्रशिक्षण है और अपने आदेशों को तेज़ी से और लगातार प्रतिक्रिया दें। आप उसे दिखाने के लिए उसे स्थानीय आज्ञाकारिता कोच में ले जा सकते हैं। आपको मूल बातें चाहिए: बैठ जाओ, अभी भी बैठें और आओ। आपको एक पट्टा पर अच्छी तरह से चलना चाहिए और इसके बिना भरोसेमंद होना चाहिए। चूंकि सीमा कोली स्मार्ट है, इसलिए आप इस प्रशिक्षण का आनंद ले सकते हैं और कम समय में उत्कृष्ट परिणाम दिखा सकते हैं।




आवाज प्रशिक्षण. के बाद वे आज्ञाकारिता प्रशिक्षण प्राप्त किया है, तो आप आवाज सहित बुनियादी प्रशिक्षण चराई, है, जो बहुत महत्वपूर्ण है के साथ शुरू कर सकते हैं। अपने कुत्ते को तेज़ी से आगे बढ़ने के लिए आपको एक तेज और तेज़ स्वर का उपयोग करना चाहिए। कमांड को कम करने के लिए आपको कमांड को कम करने के लिए कम स्वर की आवश्यकता होती है। एक तेज ध्वनि के साथ धीरे अपने कुत्ते को ठीक करें और देखभाल में सुधार के लिए एक कानाफूसी में बात करनी चाहिए। कुछ लोग सोचते हैं कि मौजूदा स्वर का इस्तेमाल अन्य नौकरियों के लिए किया जाना चाहिए। अपने कुत्ते को भी जानने के लिए कि "बंद" बाईं ओर पशु चलती का मतलब है, जबकि "आ" या इसी तरह की अवधि यदि आप अपने कुत्ते को कहते हैं कि "आ" भ्रमित करने के लिए नहीं करना चाहते हैं की जरूरत है सही करने के लिए पशु ले जाने के लिए मायने रखता है।

आंदोलन प्रशिक्षण. आपको वास्तव में अपने सीमा कोल्ली को पादरी होने के लिए प्रशिक्षित नहीं करना है क्योंकि यह दौड़ में सहज है। जब आप पादरी कर रहे हों तो आप उसे कहां जाने के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं। हालांकि वह मवेशियों को चरागाह कर रहा है, आपका कुत्ता आपको संकेतों के लिए देखेगा। कई जांचों से पता चला है कि चरवाहों और जड़ी-बूटियों के कुत्तों के बीच अधिकतर संचार इशारा करते हैं और ऐसा लगता है कि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप पूरी तरह से जानते हैं कि यह सब चल रहा है। यदि आप अपने कुत्ते से निराश हैं तो इसे देखो और फिर तुरंत अपनी दृष्टि को किसी अन्य स्थान पर बदलें। उदाहरण के लिए, यदि आपका कुत्ता ध्यान देने से रोकता है तो अपना हाथ ऊपर रखो और फिर चले जाओ। अधिकतर कुत्ते एक और मौका चाहते हैं। यदि आवश्यक हो तो आपका कुत्ता अच्छा होने पर व्यायाम को दोहराएं।

चराई. एक बार जब अपने कुत्ते आज्ञाकारिता प्रशिक्षण, आवाज और आंदोलन प्रशिक्षण जानता है, आप मवेशी चरने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। आप दरवाजे और अन्य बाधाओं के माध्यम से एक कलम में भेड़ रखने के लिए, अलग या एक या दो विशिष्ट भेड़ झुंड लेते हैं, और अपने कोच से मवेशी ड्राइविंग और ड्राइव पशु सीखना होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या सीमा एक शर्मीली कुत्ता है?क्या सीमा एक शर्मीली कुत्ता है?
कुत्तों के साथ चराईकुत्तों के साथ चराई
भेड़िये चरवाहे कुत्तोंभेड़िये चरवाहे कुत्तों
चराई कुत्तों के व्यक्तित्व की विशेषताएंचराई कुत्तों के व्यक्तित्व की विशेषताएं
क्या एक सीमा कोड़ी बिल्ली के साथ मिल सकती है?क्या एक सीमा कोड़ी बिल्ली के साथ मिल सकती है?
सीमा कोल्लीसीमा कोल्ली
क्या सीमाएं क्षेत्रीय हैं?क्या सीमाएं क्षेत्रीय हैं?
सीमा कोल्ली में प्रेरक विकारसीमा कोल्ली में प्रेरक विकार
सीमा कोल्ली के बारे मेंसीमा कोल्ली के बारे में
एक मिश्रित सीमा कोलाई की देखभाल कैसे करेंएक मिश्रित सीमा कोलाई की देखभाल कैसे करें
» » एक सीमा कोल्ली के लिए प्रशिक्षण विधियों को चराई
© 2021 taktomguru.com