taktomguru.com

लैब्राडोर में सूजन

बीमार लैब्राडोरआप अपने लैब्राडोर को अपनी गहरी छाती और संकीर्ण पेट के साथ देखना पसंद करते हैं। आपके शरीर का आकर्षक आकार आपको विशेष रूप से सूजन के लिए प्रवण बनाता है। गैस्ट्रिक टोरसन के रूप में भी जाना जाता है, सूजन अचानक हो सकती है। लक्षणों को जानें ताकि आप अपने लैब्राडोर के जीवन को बचा सकें।

गैस्ट्रिक टोरसन. जब एक कुत्ता सूजन हो जाता है तो पेट गैस और हवा से भरा होता है और आमतौर पर मोड़ जाता है। यह बहुत ही असहज है लेकिन असली खतरा अगले चरण है जब पेट की आपूर्ति को काटकर पेट को मोड़ दिया जाता है। गैस्ट्रिक टोरसन आंशिक टोरसन के लिए शब्द है। यदि पेट पूरी तरह से मोड़ दिया जाता है तो शब्द गैस्ट्रिक वोल्वुलस होता है। किसी भी तरह से, यह एक बुरी चीज है।

लक्षण. सूजन के साथ होने वाली भयानक चीजों में से एक यह है कि यह कितनी जल्दी विकसित होता है। आपका लैब्राडोर एक मिनट के लिए खुश हो सकता है और फिर परेशान दिखता है। आप चारों ओर घूमना शुरू कर सकते हैं और बहुत बेचैन काम कर सकते हैं। परिणाम प्राप्त किए बिना उल्टी करने का प्रयास करें। लार मुंह से बाहर निकलना शुरू कर देता है और मसूड़ों को पीला पड़ता है। आप थरथरा या यहां तक ​​कि बाहर निकलना शुरू कर सकते हैं। सूजन एक लाल चेतावनी है: इसे तुरंत आपातकालीन पशु चिकित्सा अस्पताल ले जाएं।




निवारण. हालांकि सर्जरी के अलावा, सूजन को रोकने के लिए कोई निश्चित तरीका नहीं है, पशु चिकित्सकों का मानना ​​है कि कुछ ट्रिगर्स हैं। अपने लैब्राडोर को केवल एक बड़े के बजाय दिन में कई छोटे भोजन के साथ फ़ीड करें। यद्यपि डिब्बाबंद भोजन को प्राथमिकता दी जा सकती है, अगर आप अपने कुत्ते को सूखा कुत्ता खाना खिलाते हैं, तो इसे सेवारत करने से पहले गीला करें। बहुत अभ्यास करने के बाद कम से कम एक घंटे उसे खिलाने से बचें। इसके अलावा, आपको पैदल चलने से पहले इसे खिलाना नहीं चाहिए। यदि आप यार्ड में वन्यजीवन या घर के चारों ओर घूमने वाले पड़ोसियों द्वारा बहुत उत्साहित हैं, तो इसे तब तक खाने के लिए न दें जब तक कि यह शांत न हो जाए। आमतौर पर सूजन आमतौर पर लैब्राडोर में 4 से 7 वर्ष की उम्र में होती है, जिससे पुरुषों से अधिक पुरुषों को प्रभावित किया जाता है।

इलाज. यदि आपके लैब्राडोर का पेट मोड़ दिया गया है, तो पशुचिकित्सा को आपातकालीन सर्जरी करनी चाहिए। जब एक कुत्ता फिर से पीड़ित हो जाता है, तो यही कारण है कि पशुचिकित्सा फिर से घुमाए जाने से रोकने के लिए पेट की टिंच के रूप में जाना जाने वाला शल्य चिकित्सा कर सकता है। पेट शरीर की दीवार पर फंस गया है ताकि यह सही स्थिति में रहता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
खाने के दौरान कुत्ते को कैसे रोकेंखाने के दौरान कुत्ते को कैसे रोकें
एक कुत्ते के साथ क्या करना है जो बहुत तेज़ खाता हैएक कुत्ते के साथ क्या करना है जो बहुत तेज़ खाता है
यह जानकारी आपके कुत्ते की मौत को रोक सकती है!यह जानकारी आपके कुत्ते की मौत को रोक सकती है!
अपने कुत्ते में पेट घुमाओ से बचेंअपने कुत्ते में पेट घुमाओ से बचें
क्या मुक्केबाज ऊंचे कुत्ते के भोजन के कटोरे से खा सकते हैं?क्या मुक्केबाज ऊंचे कुत्ते के भोजन के कटोरे से खा सकते हैं?
पेट कुत्ते के लिए घातक जोखिम torsionपेट कुत्ते के लिए घातक जोखिम torsion
कुत्तों में सूजनकुत्तों में सूजन
कुत्तों में पेट टोरसनकुत्तों में पेट टोरसन
एक गन्ना कोरो की वंशानुगत बीमारियांएक गन्ना कोरो की वंशानुगत बीमारियां
गैस्ट्रिक टोरसन कुत्तेगैस्ट्रिक टोरसन कुत्ते
» » लैब्राडोर में सूजन
© 2021 taktomguru.com