taktomguru.com

डोबर्मन पिंचर में आक्रमण

डॉबर्मन प्रोफाइलबोल्ड, वफादार और बुद्धिमान, डोबर्मन को एक उत्कृष्ट निगरानी के रूप में उठाया गया था। उनके सुरुचिपूर्ण और मांसपेशियों के शरीर में एक डरावनी उपस्थिति है। एक गैर जिम्मेदार मालिक के हाथ में वह आक्रामक और जिद्दी हो सकता है - हालांकि, दाहिने हाथों में वह एक प्यारा और दोस्ताना कुत्ता है।

डोबर्मन पिंसर. 20 वीं शताब्दी की शुरुआत में डोबर्मन पिपिंसर मूल रूप से जर्मनी में पैदा हुए थे। टैक्स कलेक्टर लुई डोबर्मन एक कुत्ता चाहता था जो न केवल एक अच्छा अभिभावक बल्कि एक वफादार साथी भी था - डोबर्मन अपनी जरूरतों को पूरा करता है। उन्हें आसानी से उनके पतले और मांसपेशियों के शरीर के साथ-साथ भूरे और काले रंग के रंग से रोट्टवेयर की तरह ही पहचाना जाता है। कान और पूंछ अक्सर कानों की ओर इशारा करते हुए और पूंछ को छोटा और वसा छोड़कर काटा जाता है।

आक्रमण. डरावनी उपस्थिति के बावजूद डोबर्मन विशेष रूप से आक्रामक नहीं है। लोगों के मुकाबले अजीब कुत्तों के साथ आक्रामक होने की संभावना अधिक होती है और लगभग अपने मालिकों के साथ नहीं। आक्रमण आमतौर पर खराब सामाजिककरण या प्रशिक्षण की कमी का परिणाम होता है। डोबर्मन अपने मालिक के लिए पूरी तरह से एकजुट है और हर समय ध्यान देता है। यह ऐसा कुत्ता नहीं है जो पिछवाड़े में या लंबे समय तक एक दराज के अंदर अकेले रहना पसंद करता है। यह महत्वपूर्ण है कि आप खुद को अपने शिक्षक के रूप में देखें। एक मजबूत नेता, प्रशिक्षण और बहुत सारे प्यार के साथ, डोबर्मन परिवारों के लिए एक उत्कृष्ट पालतू जानवर है।




समाजीकरण. दोस्ताना डोबर्मन रखने की कुंजी किसी अन्य कुत्ते, सामाजिककरण के समान ही है। यह नस्ल अजनबियों के साथ शर्मीली है और इसे पिल्ला होने पर नए लोगों, कुत्तों और अन्य पालतू जानवरों के साथ पेश किया जाना चाहिए। यह आपको सिखाएगा कि दोस्ताना व्यवहार वांछित है और आप किसी आक्रामकता के उद्भव को रोकने की संभावना रखते हैं। अकेले पिल्ले अक्सर चिल्लाए जाते हैं या प्रशिक्षित और शिक्षित नहीं होते हैं, उम्मीदवार उम्मीदवारों को आक्रामकता दिखाने की संभावना रखते हैं। डोबर्मन बेहद बुद्धिमान और ट्रेन करने में आसान है, इसलिए कुछ पालतू आज्ञाकारिता और पिल्ले से प्रशिक्षण कक्षाएं आपके पालतू ठीक होंगी।

सही मालिक. डोबर्मन सभी प्रकार के लोगों के लिए उपयुक्त नहीं है क्योंकि इसमें बहुत समय और समर्पण की आवश्यकता है। यदि आपके पास 10 वर्ष से कम उम्र के छोटे बच्चे हैं, तो यह संभावना है कि डोबर्मन सबसे अच्छा विकल्प नहीं है। बच्चों की रोना बच्चों या वयस्कों से डरने के लिए एक पिल्ला सिखा सकती है। एक पिल्ला का सामान्य व्यवहार बच्चों को डरा सकता है और कुत्ते को दंडित या बंद कर सकता है, जो आपके कुत्ते में आक्रामकता को उकसा सकता है। डोबर्मन अनुभवी कुत्तों के मालिकों के लिए अधिक उपयुक्त है जो हर जगह उनके साथ कुत्ते की तलाश में हैं। इस दौड़ को कई इंटरैक्टिव गेम के साथ चुनौती देने के लिए एक दृढ़ हाथ और अवसरों की आवश्यकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | Dobermannकुत्ते नस्लों | Dobermann
खेलते समय कुत्ते doberman में आक्रमणखेलते समय कुत्ते doberman में आक्रमण
डोबर्मन का इतिहासडोबर्मन का इतिहास
एक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाहएक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाह
डोबरमैन पिंचर के चरित्र और परवाहडोबरमैन पिंचर के चरित्र और परवाह
डोबर्मन और बच्चेडोबर्मन और बच्चे
क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?
डोबर्मन पूरी तरह विकसित कब होता है?डोबर्मन पूरी तरह विकसित कब होता है?
DobermanDoberman
डोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मनडोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मन
» » डोबर्मन पिंचर में आक्रमण
© 2021 taktomguru.com