taktomguru.com

एक ठंडे पानी की मछली की देखभाल

एक ठंडे पानी की मछली की देखभाल

एक ठंडे पानी की मछली की देखभाल

ठंडे पानी की मछली की देखभाल काफी बुनियादी है, लेकिन यह एक आसान काम नहीं है। हमें सबसे पहले जो करना चाहिए वह मछली की मात्रा के अनुसार मछलीघर का चयन करना है।

ठंडे पानी की मछली को सही तरीके से देखभाल करने के लिए यहां दिए गए कदम हैं।

- एक बार जब हम अपने पानी के फिल्टर के साथ मछलीघर चुनते हैं, तो हमें इसे कुत्तों और बिल्लियों की पहुंच से सुरक्षित और उचित जगह में रखना होगा, तार्किक रूप से ताकि वे उन्हें खाने की कोशिश न करें ...

-मछली में हमें उन्हें अपना खाना खाने और अलग नहीं होना चाहिए, अगर वे देखते हैं कि वे नहीं खाते हैं तो वे एक बीमारी प्रकट कर सकते हैं, यही कारण है कि उन्हें रोजाना नियंत्रित किया जाना चाहिए।

-अगर मछली मछलीघर के तल पर चट्टानों के खिलाफ रगड़ती है तो हमें भी चिंता करनी चाहिए। यह आमतौर पर जब वे सफेद स्पॉट बीमारी से पीड़ित होते हैं, तो यह एक परजीवी होता है जो उन्हें खुजली का कारण बनता है।




-हमें सावधान रहना चाहिए कि मछली एक-दूसरे से लड़ती नहीं है। खेलना और बातचीत करना सामान्य बात है, लेकिन आक्रामक दृष्टिकोण बताते हैं कि एक समस्या है जिसे हमें हल करना होगा। यह हो सकता है कि उनमें से एक बीमार है या मछली के सभी मछली के लिए मछलीघर में ज्यादा जगह नहीं है। मेरा मतलब है कि वे असहज हैं।

-जब मछलीघर में एक नई मछली लाने की बात आती है, तो हमें पहले देखना होगा कि क्या यह उन प्रजातियों के अनुकूल है जो हमारे पास पहले से हैं।

-यदि आपकी मछली नियमित रूप से सतह पर अपने मुंह दबाती है और पहले ही खा चुकी है, तो फिल्टर में समस्याएं हो सकती हैं और उस स्थिति में हमें इसे जल्दी से बनाए रखना होगा और मछली को सामान्य रूप से सांस लेने के लिए पर्याप्त स्थितियों में छोड़ देना होगा।

-हमेशा अपनी मछली की त्वचा, तराजू और पंख की स्थिति की निगरानी करें। यदि आप अजीब व्यवहार के साथ गहरा परिवर्तन देखते हैं, तो यह कुछ बीमारी का लक्षण हो सकता है।

-उपर्युक्त वर्णित मामलों में से किसी भी मामले में, अपने पशु चिकित्सा मित्र से परामर्श करने में संकोच न करें, हमेशा अपनी प्यारी मछली की अखंडता की देखभाल करने के लिए इसे जल्दी करें।

एक ठंडे पानी की मछली की देखभाल

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक्वैरियम मछली में आम बीमारियांएक्वैरियम मछली में आम बीमारियां
हमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैंहमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैं
मछली क्या है - जलीय जानवर पालतू जानवरों के रूप में प्रयोग किया जाता हैमछली क्या है - जलीय जानवर पालतू जानवरों के रूप में प्रयोग किया जाता है
घरेलू मछली में कुछ आम बीमारियांघरेलू मछली में कुछ आम बीमारियां
कैसे पता चले कि एक मछली बीमार है या नहींकैसे पता चले कि एक मछली बीमार है या नहीं
घर पर एक मछली टैंक रखने के लिए सुझावघर पर एक मछली टैंक रखने के लिए सुझाव
गर्म पानी की मछलीगर्म पानी की मछली
मछली बीमार क्यों होती है?मछली बीमार क्यों होती है?
एक मछलीघर चक्र कैसे करेंएक मछलीघर चक्र कैसे करें
सोने की मछली की स्वच्छता और भोजनसोने की मछली की स्वच्छता और भोजन
» » एक ठंडे पानी की मछली की देखभाल
© 2021 taktomguru.com