taktomguru.com

प्रभाव

प्रभाव

मिगुएल डाएज़ (लिटर कैनाइन मनोचिकित्सक)

कई बार, शायद बहुत सारे, मालिकों को अपने कुत्तों के साथ हमारे कार्यालय में आते हैं क्योंकि उन्हें प्रभावी होने के परिणामस्वरूप अपने कुत्तों के साथ समस्याएं होती हैं या कम से कम, वे ऐसा सोचते हैं।

प्रभुत्व की अवधारणा क्या है?
खैर, जो मुझे बताया गया है, उसके अनुसार, यह अनियंत्रित और अपरिवर्तनीय आक्रामकता के बहुत करीब है। वे मुझे बताते हैं कि जब उनका कुत्ता दूसरे कुत्ते को देखता है तो वे खड़े हो जाते हैं, वे धमकी देते हैं और उन्हें उनके साथ लड़ने से रोकने के लिए उसे पकड़ना पड़ता है।

यह, ज़ाहिर है, प्रभुत्व नहीं है। वे कई चीजें हो सकती हैं, लेकिन प्रभुत्व, नहीं। इस लेख में हम इस व्यवहार या इसे सही करने का तरीका क्यों नहीं पढ़ेंगे, क्योंकि वे प्रभुत्व की अवधारणा छोड़ते हैं लेकिन कई मालिकों में इस तरह के झुंड को छोड़ देते हैं।

तब प्रभुत्व क्या है?
प्रभुत्व को महत्वपूर्ण महसूस करने की आवश्यकता है, किसी के लिए सार्थक होने के लिए, किसी भी चीज़ के लिए ध्यान में रखा जाना चाहिए। प्रभुत्व उन गुणों का समूह है जो एक प्रकार का "आभा" बनाते हैं जो हर किसी का पता लगाता है।

प्रभावशाली को यह दिखाने के लिए लड़ने की जरूरत नहीं है कि वह दूसरों की तुलना में उच्च सामाजिक स्थिति में है। हर कोई इसे जानता है। यह लोगों के साथ भी होता है। जब आपके पास नेतृत्व कौशल और व्यक्तित्व होता है, तो आपको टेबल, आवाजों और खतरों पर छिद्रण के आधार पर दूसरों से सम्मान कमाने की आवश्यकता नहीं होती है। जब आप प्रभावी होते हैं, तो आप अपनी आवाज नहीं उठाते हैं, आप धमकी नहीं देते हैं या हिंसक संकेत नहीं देते हैं, आप चीजें शांतिपूर्वक कहते हैं और हर कोई जानता है। कुत्तों के साथ भी यही बात होती है। तो वह उस प्रभुत्व से कहां से झगड़े और आक्रामकता का स्रोत है?

प्रमुख कुत्ते को सभी कुत्तों का सम्मान करते हैं। हर कोई जानता है कि उसके पास "आभा" है कि कुछ लोगों के पास आम तौर पर उनके साथ सम्मान, सम्मान और सामाजिककरण होता है। वास्तव में प्रभावशाली को बल के साथ सम्मान कमाने की आवश्यकता नहीं है।




दूसरी तरफ, यह मानना ​​बहुत सहज है कि कुत्ता उस स्थिति का है और यह देखने के लिए परेशान नहीं है कि इसके साथ क्या होता है, यह इस तरह से व्यवहार क्यों करता है और इसका क्या समाधान हो सकता है। यह एक ऐसे चरित्र के लिए जिम्मेदार है जिसे हम मानते हैं कि बदला नहीं जा सकता है और हम समस्या को हल करने की कोशिश नहीं करते हैं, दूसरी ओर, आमतौर पर एक समाधान होता है।

इस तरह के व्यवहार के साथ सामना करना, पेशेवर को देखना और विषय को कठोर तरीके से इलाज करना सुविधाजनक है। ज्यादातर मामलों में यह सही नहीं है, अगर सभी नहीं।

कुत्तों के बारे में मेरे साथ प्रतिबिंबित करने के लिए कुछ मिनट लेने के लिए धन्यवाद।
https://camadaweb.com/



Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते व्यवहार का आधार: पदानुक्रमित व्यवहारकुत्ते व्यवहार का आधार: पदानुक्रमित व्यवहार
मेरा कुत्ता मुझ पर उगता है, मैं क्या करूँ?मेरा कुत्ता मुझ पर उगता है, मैं क्या करूँ?
प्रमुख कुत्तेप्रमुख कुत्ते
पुरुष कुत्तों का काटनापुरुष कुत्तों का काटना
नर कुत्ते में जाल में आक्रमणनर कुत्ते में जाल में आक्रमण
खेलते समय कुत्ते doberman में आक्रमणखेलते समय कुत्ते doberman में आक्रमण
एक ही घर में रहने वाले पायरेनी के पर्वत कुत्तों के बीच आक्रमणएक ही घर में रहने वाले पायरेनी के पर्वत कुत्तों के बीच आक्रमण
मुझे एक नया साथी कैसे पेश करना चाहिए?मुझे एक नया साथी कैसे पेश करना चाहिए?
अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
एक कुत्ते को अन्य कुत्तों के प्रति आक्रामक होने के लिए कैसे रोकेंएक कुत्ते को अन्य कुत्तों के प्रति आक्रामक होने के लिए कैसे रोकें
» » प्रभाव
© 2021 taktomguru.com