taktomguru.com

क्या डोबर्मन खतरनाक हैं?

डॉबर्मन प्रोफाइलचूंकि प्रत्येक कुत्ता एक अलग व्यक्ति है, इसलिए दौड़ के सभी सदस्यों को एक आम विशेषता का श्रेय देना मुश्किल है। एक डोबर्मन खतरनाक हो सकता है लेकिन यह चिहुआहुआ या पूडल भी हो सकता है। डोबर्मन की एक बुरी प्रतिष्ठा पुलिस और सेना की मदद के लिए और इतनी सक्षम होने के लिए योग्य नहीं है।

युद्ध के कुत्तों. द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान Doberman Pinscher एक दूत, स्काउट और संतरी के रूप में मरीन द्वारा किया गया। वे "शैतान कुत्तों" कहा जाता था। 1944 25 में Doberman गुआम के आक्रमण के दौरान मौत हो गई और एक साल बाद मरीन इस दौड़ की प्रतियां ले लिया जब वे ओकिनावा शुरू कर दिया। जर्मन भी यातना शिविरों में कैदियों की हिरासत में Doberman इस्तेमाल किया, भाग पालन करने के लिए और मदद करने के लिए घायल सैनिकों पाते हैं। ड्यूटी के लिए इस कॉल बुरा प्रतिष्ठा Doberman है कि के कारण हो सकता है, हालांकि वहां काटने Doberman में से एक रिपोर्ट थी जब मरीन संयुक्त राज्य अमेरिका लौटे और उन्हें और साथ रहने के लिए अपने कुत्तों को लाया उनके परिवार।

इसलिए, डोबर्मन खतरनाक है? डोबर्मन के लिए एकेसी मानक इस कुत्ते के स्वभाव और व्यक्तित्व का वर्णन करता है। डोबर्मन "ऊर्जावान, सतर्क, दृढ़, सतर्क, साहसी, वफादार और आज्ञाकारी होना चाहिए। न्यायाधीश किसी भी डोबर्मन को अयोग्य घोषित करेगा जो अंगूठी से डरावना या भयंकर है। इसके अलावा, डोबी को एक बुद्धिमान कुत्ते के रूप में वर्णित किया गया है और प्रशिक्षण के लिए अच्छा जवाब देता है। उनकी बुद्धि और प्रशिक्षण को बनाए रखने की क्षमता यही कारण है कि पुलिस और सेना उन्हें सेवा में शामिल करती है। हालांकि, एकेसी स्पष्ट रूप से कहता है कि किसी भी डोबर्मन जो भयंकर व्यवहार दिखाता है उसे अयोग्य घोषित किया जाना चाहिए। इसलिए, डोबर्मन के लिए एकेसी की आधिकारिक स्थिति यह है कि उसे सतर्क रहना चाहिए और सतर्क होना चाहिए लेकिन भयंकर नहीं होना चाहिए।




क्या डोबर्मन काटता है? सभी कुत्तों का काटने, इसलिए उन्हें शुरुआत से शिक्षित होना चाहिए। एक कुत्ते को छोड़कर क्योंकि यह संभवतः बिटर हो सकता है क्योंकि इसकी दौड़ बेतुका है। किसी अन्य शक्तिशाली कुत्ते की तरह डोबर्मन को जितनी जल्दी हो सके प्रशिक्षित किया जाना चाहिए क्योंकि जब वह बढ़ता है तो वह मजबूत और कठिन हो सकता है। यह काम की नस्ल है और आपको नौकरी करना चाहिए क्योंकि अन्यथा आपको अत्यधिक भौंकने और खोदने जैसी बुरी चीजें करके निश्चित रूप से परेशानी हो जाएगी। यह कुत्ता ऐसा कुछ भी कर सकता है जिसके लिए एथलेटिक्स की चपलता की आवश्यकता होती है। वह उन गतिविधियों के साथ भी अच्छा प्रदर्शन करता है जो खोज और बचाव सहित खुफिया जानकारी पर आधारित हैं। उनकी उत्सुक अंतर्ज्ञान उन्हें प्राकृतिक चिकित्सा कुत्ते होने की अनुमति देती है और कई नर्सिंग होम और अस्पतालों में देखे गए हैं। अपने डोबर्मन के साथ एक साथ काम करने के साथ समय व्यतीत करना उसे व्यस्त और परेशानी से दूर रखेगा।

मुझे प्यार दिखाओ. ऐसा करने के लिए आप कुछ भी नहीं कर सकते हैं कि आपका कुत्ता एक अस्थिर या खतरनाक कुत्ता बनने के लिए बड़ा नहीं होगा, लेकिन आप अपने पक्ष में संतुलन को टिपने के लिए कई चीजें कर सकते हैं। अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करते समय हमेशा सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करें और किसी भी मामले में शारीरिक हिंसा का उपयोग न करें। उसे बहुत प्यार, धैर्य, दया दिखाओ और वह आपको उसी तरह इनाम देगा। फिर हम एक बहुत ही आम वाक्यांश कह सकते हैं, "कोई बुरा कुत्ता नहीं है, केवल बुरे मालिक हैं"।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
डोबर्मन का इतिहासडोबर्मन का इतिहास
डोबर्मन, एक ऐसी दौड़ जिसके लिए बहुत सारी देखभाल की आवश्यकता होती हैडोबर्मन, एक ऐसी दौड़ जिसके लिए बहुत सारी देखभाल की आवश्यकता होती है
एक डोबर्मन कैसे स्नान करेंएक डोबर्मन कैसे स्नान करें
डोबर्मन को कैसे शिक्षित किया जाए?डोबर्मन को कैसे शिक्षित किया जाए?
क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?
डोबर्मन को सही तरीके से कैसे खिलाया जाएडोबर्मन को सही तरीके से कैसे खिलाया जाए
DobermanDoberman
डोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मनडोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मन
क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?
एक डोबर्मन में संक्रामक दिल की विफलताएक डोबर्मन में संक्रामक दिल की विफलता
» » क्या डोबर्मन खतरनाक हैं?
© 2021 taktomguru.com