taktomguru.com

कॉकर स्पैनियल में कंपकंपी का मतलब क्या है?

कॉकर स्पैनियल (15)अपने प्यारे कॉकर स्पैनियल को हिलाने या हिलाकर देखना एक भयानक अनुभव है। कॉकर स्पैनियल कुछ स्थितियों के लिए पूर्वनिर्धारित है जो कंपकंपी का कारण बनती हैं। कुछ इलाज योग्य हैं लेकिन अन्य नहीं हैं। जितनी जल्दी हो सके अपने पालतू पशु चिकित्सक को ले जाएं, भले ही कंपकंपी बंद हो जाएं। ये झटके गंभीर बीमारी का संकेत दे सकते हैं।

मिरगी. कॉकर स्पैनियल नस्ल विकार से ग्रस्त होने वाली नस्लों में से एक है, जिसे मिर्गी के रूप में जाना जाता है, जिसके बारे में कोई विशिष्ट कारण ज्ञात नहीं है। दौरे की तीव्रता भिन्न हो सकती है। यद्यपि एक सामान्यीकृत टॉनिक-क्लोनिक जब्त में शरीर में कठोरता शामिल होती है, जिसमें चेतना और शारीरिक कार्यों के नुकसान के साथ-साथ मनोचिकित्सक दौरे में थोड़ी-थोड़ी परेशानी या आवेग शामिल हो सकते हैं। यदि आपके कॉकर स्पैनियल लगातार दौरे का अनुभव करते हैं, तो पशुचिकित्सा जब्त को दबाने के लिए दवाएं लिख सकता है।

लेसोसोमल भंडारण रोग। एक युवा कॉकर स्पैनियल एक आनुवांशिक बीमारी से प्रभावित हो सकता है जिसे लाइसोसोमल स्टोरेज बीमारी कहा जाता है, जो एंजाइमों की कमी के कारण दिखाई देता है और केंद्रीय तंत्रिका तंत्र को प्रभावित करता है। पिल्ले जन्म के समय स्वस्थ दिखाई देते हैं, लेकिन जब वे लक्षण विकसित करना शुरू करते हैं तो दिखाई देते हैं। यद्यपि एंजाइम की कमी का प्रकार भिन्न होता है, लगभग सभी प्रभावित पिल्ले कांपना और समन्वय की कमी का अनुभव होता है। अन्य लक्षणों में दृष्टि का नुकसान, व्यवहार में परिवर्तन, कमजोरी और निगलने में कठिनाई शामिल है। दुर्भाग्य से, लेसोसोमल स्टोरेज बीमारी के लिए कोई इलाज नहीं है और कुत्तों आमतौर पर लक्षणों की शुरुआत के छह महीने के भीतर मर जाते हैं।




बहुआयामी के न्यूरोनल गिरावट. यदि आपके पास एक लाल कॉकर स्पैनियल है जो थरथराता है, तो संभावना है कि आप एक दुर्लभ बीमारी से ग्रस्त हैं जो मल्टीसिस्टम न्यूरोनल अपघटन के रूप में जाना जाता है। कॉकर स्पैनियल जिसने इस विकार को है क्योंकि वह इसे अपने माता-पिता से विरासत में मिला है। लक्षणों में झटके, व्यवहार में परिवर्तन, अति सक्रियता, समन्वय की कमी, आक्रामकता और चरम चिंता शामिल हैं। प्रभावित कुत्तों के लक्षण होते हैं जब वे लगभग 1 वर्ष पुराने होते हैं। इस बीमारी के लिए कोई इलाज नहीं है और आमतौर पर उत्सव की सिफारिश की जाती है।

अन्य कारण. यह बहुत संभव है कि आपके कॉकर स्पैनियल की ऐसी स्थिति के कारण झटके हो जो विशेष रूप से उनकी दौड़ से संबंधित नहीं है। झटकों नशा का संकेत हो सकता है, जो एक पशु चिकित्सा आपातकालीन है। छोटे सफेद कुत्तों में पहली बार कांपने वाले कुत्ते सिंड्रोम का निदान किया गया था लेकिन किसी भी कुत्ते को प्रभावित कर सकता है। पशु चिकित्सक झटके को कम करने के लिए अपने पालतू जानवरों को स्टेरॉयड लिख सकता है और आमतौर पर परिणाम देता है। यदि आपका कुत्ता बड़ा है और थरथरा शुरू होता है, तो यह संकेत हो सकता है कि आपके पास गुर्दे की बीमारी है। पशुचिकित्सक निदान के हिस्से के रूप में रक्त और मूत्र परीक्षण करेगा। पुराने कुत्ते अक्सर पैरों में झटके विकसित करते हैं। पशुचिकित्सक इसे राहत देने के लिए दवा लिख ​​सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
लंबे बालों वाले चिहुआहुआ, पश्चिम हाइलैंड व्हाइट टेरियर, यॉर्कशायर टेरियर, बेससेट हाउंड, ब्री…लंबे बालों वाले चिहुआहुआ, पश्चिम हाइलैंड व्हाइट टेरियर, यॉर्कशायर टेरियर, बेससेट हाउंड, ब्री…
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
क्या एक कॉकर स्पैनियल बिल्ली के साथ अच्छी तरह से खेल सकता है?क्या एक कॉकर स्पैनियल बिल्ली के साथ अच्छी तरह से खेल सकता है?
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की प्रकृतिअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की प्रकृति
कैसे एक कॉकर स्पैनियल स्नान करने के लिएकैसे एक कॉकर स्पैनियल स्नान करने के लिए
कान की बूंदों की आवश्यकता वाले कॉकर स्पैनियल की देखभाल कैसे करेंकान की बूंदों की आवश्यकता वाले कॉकर स्पैनियल की देखभाल कैसे करें
क्या कॉकर स्पैनियल गणना के लिए प्रवण है?क्या कॉकर स्पैनियल गणना के लिए प्रवण है?
स्पैनियल नस्लों की सूचीस्पैनियल नस्लों की सूची
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
एक अमेरिकी कॉकर स्पैनियल पिल्ला कहां खरीदेंएक अमेरिकी कॉकर स्पैनियल पिल्ला कहां खरीदें
» » कॉकर स्पैनियल में कंपकंपी का मतलब क्या है?
© 2021 taktomguru.com