taktomguru.com

पिल्ले के लिए टीकाकरण कैलेंडर

टीकाकरण कार्यक्रम एक देश से दूसरे देश में और एक पशुचिकित्सा से दूसरे में भिन्न हो सकता है। यह प्रत्येक पशुचिकित्सा के पेशेवर निर्णय और क्षेत्र में प्रत्येक बीमारी की घटनाओं पर निर्भर करता है।
इसे ध्यान में रखते हुए, नीचे आपके पास एक विशिष्ट टीकाकरण कार्यक्रम है।
  • सप्ताह 8: Polyvalent (* एडेनोवायरस 1 या 2, distemper, parainfluenza और parvovirus)।
  • सप्ताह 12: पॉलीवलेंट (* एडेनोवायरस 1 या 2, डिस्टेंपर, पेरैनफ्लुएंजा और परवोविरस) और लेप्टोस्पायरोसिस।
  • सप्ताह 16: पॉलीवलेंट (* एडेनोवायरस 1 या 2, डिस्टेंपर, पेरैनफ्लुएंजा और परवोविरस) और लेप्टोस्पायरोसिस।
  • सप्ताह 24: राबिया।



  • वयस्क कुत्तों का वार्षिक पुनर्मूल्यांकन: Polivalente (* एडीनोवायरस 1 या 2, व्यथा, पैराइन्फ्लुएंज़ा और parvovirus), लेप्टोस्पाइरोसिस और कुत्ते रेबीज।

* एडेनोवायरस टीका वायरल कारणों से संक्रामक हेपेटाइटिस और केनेल खांसी के खिलाफ सुरक्षा करती है। यह पसंद किया जो एडिनोवायरस टाइप 2 (CAV-2), क्योंकि यह एडिनोवायरस टाइप 1 (CAV-1) की तुलना में कम प्रतिकूल प्रतिक्रिया है के साथ तैयार किया जाता है है।
ध्यान रखें कि प्रस्तावित कैलेंडर केवल एक सामान्य गाइड है। आपके पशुचिकित्सक आपके पिल्ला की स्थिति के अनुसार एक अलग कैलेंडर पर विचार कर सकते हैं।
Polyvalent टीके
पॉलीवलेंट टीके वे हैं जो एक ही इनोक्यूलेशन में दो या दो से अधिक बीमारियों के खिलाफ टीकाकरण करते हैं। कुछ मामलों टीके कि दोनों रोगों के खिलाफ की रक्षा में (जैसे, parvo-व्यथा) वे उपयोग किया जाता है, लेकिन अधिक बार उपयोग किया जाता है जो पांच, छह और आठ रोगजनकों के खिलाफ की रक्षा करना।
सबसे व्यापक रूप से उपयोग की जाने वाली बहुविकल्पीय टीके हैं:
  • pentavalent जो डिस्टेंपर, एडेनोवायरस 1 और 2 (हेपेटाइटिस और केनेल की खांसी), पार्वोवायरस और पेरैनफ्लुएंजा के खिलाफ टीकाकरण करता है।
  • hexavalent व्यथा के खिलाफ immunizing, एडिनोवायरस 1 और 2 (हेपेटाइटिस और kennel खांसी), 2 उपभेदों लेप्टोस्पाइरोसिस और parvovirus के कारण।
  • Octovalente व्यथा के खिलाफ immunizing, एडिनोवायरस 1 और 2 (हेपेटाइटिस और kennel खांसी), 2 उपभेदों के कारण संक्रामी कामला, parvovirus, पैराइन्फ्लुएंज़ा और कोरोना।

संक्रामी कामला टीका hexavalent और octovalentes में शामिल है हालांकि, मौजूदा रुझान अधिक दक्षता के लिए एक अलग टीके में यह प्रबंधन करने के लिए है।
कुत्तों के लिए टीकों के प्रतिकूल प्रभाव
कुछ कुत्ते कमजोर प्रतिक्रियाओं से पीड़ित होते हैं जैसे कि सुस्ती, थोड़ी बुखार और टीकाकरण के बाद भूख की कमी। इंजेक्शन साइट पर दूसरों की एक छोटी सूजन होती है। ये प्रभाव थोड़े समय तक चलते हैं और स्वास्थ्य के लिए किसी भी खतरे का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं।
कुछ मामलों में, एनाफिलेक्टिक प्रतिक्रियाएं जो खतरनाक एलर्जी प्रतिक्रियाएं होती हैं। इन मामलों में कुत्तों में उल्टी, दस्त और सांस लेने में कठिनाई होती है। कभी-कभी वे भी बेहोश हो सकते हैं। एनाफिलेक्टिक प्रतिक्रियाएं घातक हो सकती हैं यदि उनका तुरंत इलाज नहीं किया जाता है, लेकिन जब उनका इलाज किया जाता है तो आमतौर पर मृत्यु का कोई खतरा नहीं होता है।
सौभाग्य से, टीकों के लिए एनाफिलेक्टिक प्रतिक्रियाएं बहुत दुर्लभ हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए टीकाकरण प्रोटोकॉलकुत्तों के लिए टीकाकरण प्रोटोकॉल
कुत्ता टीकाकरणकुत्ता टीकाकरण
टीके कुत्ते के लिए सुरक्षित हैंटीके कुत्ते के लिए सुरक्षित हैं
कुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडरकुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडर
टीका कुत्ता, संरक्षित कुत्ताटीका कुत्ता, संरक्षित कुत्ता
कुत्तों के लिए 8-इन -1 टीकाएं क्या हैं?कुत्तों के लिए 8-इन -1 टीकाएं क्या हैं?
कुत्तों को कितनी बार परवोविरस टीका की आवश्यकता होती है?कुत्तों को कितनी बार परवोविरस टीका की आवश्यकता होती है?
एक कुत्ते का टीकाकरण कार्यक्रमएक कुत्ते का टीकाकरण कार्यक्रम
कुत्तों की टीकाकुत्तों की टीका
कुत्तों के लिए टीके | और मुझे अपने कुत्ते को टीका करना है?कुत्तों के लिए टीके | और मुझे अपने कुत्ते को टीका करना है?
» » पिल्ले के लिए टीकाकरण कैलेंडर
© 2021 taktomguru.com