taktomguru.com

Burmilla

Burmilla
पाठ: बीट्रिज़ मोराग्स


जो दौड़ आज हमारे पास है वह चिंचिला और बर्मेस के क्रॉसिंग से आती है, इसका नाम: बर्मिला। यद्यपि इसकी शुरुआत आसान नहीं थी, वर्तमान में यह एक महान स्वीकृति का आनंद लेती है, क्योंकि यह एक बिल्ली है जिसके लिए पर्याप्त मूल्य हैं। हम उसके बारे में और जानेंगे, और अपने मूल स्थान, यूनाइटेड किंगडम, विशेष रूप से अपने स्मारकों और महलों का दौरा करने के लिए यात्रा करेंगे। मुबारक यात्रा
बुर्मिल के मूल
जैसा कि हमने पहले ही उल्लेख किया है, बर्मिला एक बर्मी लीला बिल्ली और एक फारसी चिंचिला बिल्ली के बीच प्यार से पैदा हुआ है। यह आकस्मिक घटना, लगभग सभी बिल्ली के समान प्यार करता है, ब्रिटेन में 1981 में वास्तव में हुआ है, यह मिरांडा Bickford स्मिथ जो उसे एक बिल्ली चिनचिला फारसी Sanquist नामित देकर अपनी मां को हैरान कर दिया था। इन प्रेमों का परिणाम सुंदर बिल्ली के बच्चे थे, विशेष रूप से चार। लेकिन यह दो महिलाएं थीं, जेम्मा और गैलेटिया, जिन्होंने बर्मिला दौड़ की शुरुआत की थी। हालांकि वर्तमान शुद्धता हासिल करने के लिए दौड़ के लिए पांच पीढ़ियां लीं।
कैट एसोसिएशन ऑफ ब्रिटेन (सीए) 1 9 83 में बर्मिला नस्ल को स्वीकार करता है, और एक साल बाद बर्मिला कैट क्लब का जन्म इंग्लैंड में हुआ था। लेकिन यह अभी भी दस साल पहले होगा जब फेलिन इंटरनेशनल फेडरेशन (फीफा) गंभीर रूप से बर्मिला नस्ल को स्वीकार करता है।
यूरोप में बर्मिला बहुत लोकप्रिय नहीं है। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया, डेनमार्क और, ज़ाहिर है, यूनाइटेड किंगडम में, यह बहुत लोकप्रियता का आनंद लेता है। इसे बर्मी रजत के रूप में भी जाना जाता है।


बर्मिला एक आकर्षक बिल्ली, मध्यम आकार, चार से सात किलो, और मजबूत पेशी के बीच है। इसका सिर अंडाकार, और मध्यम आकार का है। एक विकसित स्नैउट के साथ चेहरा व्यापक है। मध्यम या बड़े आकार के कान, काफी अलग, रूट पर चौड़े और सिरों की तरफ बढ़ते हुए, अंदर एक संक्षिप्त कोट के साथ कवर किया गया। वे कुछ हद तक आगे एक चौकस स्थिति बनाए रखते हैं। आंखें, अलग, अभिव्यक्तिपूर्ण, रहस्य के स्पर्श के साथ, काले और बड़े रंग में उल्लिखित। हरे रंग के सभी रंगों की अनुमति है, लेकिन एक उज्ज्वल हरा पसंद किया जाता है। पिल्लों में पीले रंग के निशान की अनुमति दी जाती है, और बिल्लियों में दो साल से कम होती है। लाल बाल, कछुए और क्रीम के साथ बिल्लियों में एम्बर रंग भी अनुमोदित है। पिछड़े पैर सामने वाले लोगों की तुलना में थोड़े लंबे होते हैं, और पैर गोलाकार होते हैं और आकार में मध्यम होते हैं। पूंछ मध्यम से लंबी लंबाई तक, अंत की तरफ ट्यून किया जाता है।




यह नरम और छोटा फर वाला बिल्ली है, जो बर्मी से कुछ हद तक लंबा है। स्वीकार किए गए रंग चांदी या सफेद होते हैं, नीले, लिलाक, क्रीम, काले, चॉकलेट, दालचीनी और लाल के साथ, दूसरों के बीच।

बर्मिला एक बिल्ली है जो दौड़ की विशेषताओं को जोड़ती है। इसमें फारसी चिंचिला की शांति, और बर्मी के जीवन शक्ति पूरी तरह से समायोजित हैं। वह एक साथी है जिसके साथ एक सभ्य, स्नेही और जिज्ञासु चरित्र के साथ एक साथ रहना आसान है। इस बिल्ली, मिलनसार और तैयार, दोनों लोगों के साथ और अन्य साथी के साथ अच्छी तरह से संबंधित है, और ध्यान और खेलने के केंद्र होने के लिए प्यार करता है, हालांकि पूरा साल चलते हैं।
इसे कम देखभाल की आवश्यकता है। पुरानी बालों के जमा को ठीक करने के लिए, छोटे बाल वाले बिल्ली होने के कारण एक आवधिक ब्रशिंग पर्याप्त होगी। स्नानघर को दूरी पर रखा जाना चाहिए, जब तक कि यह बहुत गंदे न हो जाए।

स्वास्थ्य के संबंध में, बर्मिला एक स्वस्थ नस्ल है, जो उन बीमारियों से मुक्त है जो किसी भी घरेलू बिल्ली को प्रभावित कर सकती हैं। यह आसान है कि यह दशकों से अधिक हो जाता है, यहां तक ​​कि पंद्रह वर्ष तक पहुंच जाता है अगर उसे उचित देखभाल और उच्च श्रेणी की भोजन मिलती है।

यह एक अनुकूलनीय बिल्ली है और पूरी तरह से एक फ्लैट में रहती है, हालांकि यदि कोई था तो आप छत या बालकनी का आनंद लेंगे। बर्मिला एक पागल और बोलने वाली बिल्ली है, जो निश्चित रूप से उन लोगों को प्रसन्न करेगी जो अपने जीवन को उनके साथ साझा करने का फैसला करते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते और बिल्ली को कैसे बनाया जाएकुत्ते और बिल्ली को कैसे बनाया जाए
Burmilla बिल्ली की विशेषताएंBurmilla बिल्ली की विशेषताएं
विभाग के लिए बिल्लियों आदर्शविभाग के लिए बिल्लियों आदर्श
बर्मिला: रजत बिल्लीबर्मिला: रजत बिल्ली
बिल्लियों की नस्लें: बर्मिलाबिल्लियों की नस्लें: बर्मिला
बिल्ली नस्लों: तुर्की angoraबिल्ली नस्लों: तुर्की angora
हिमालयी नस्ल की बिल्लीहिमालयी नस्ल की बिल्ली
ब्रिटिश शॉर्टएयरल आलीशान बिल्लीब्रिटिश शॉर्टएयरल आलीशान बिल्ली
दुनिया में सबसे खूबसूरत बिल्ली नस्लों क्या हैं?दुनिया में सबसे खूबसूरत बिल्ली नस्लों क्या हैं?
बिल्लियों में Vomitoबिल्लियों में Vomito
© 2021 taktomguru.com