taktomguru.com

ब्रेटन की पैतृक भावना

टेक्स्ट: पास्कल बार्डन (एपगनेल ब्रेटुइन डु पॉलीट सैन डेनिस)।

हमें उस समय को याद रखना चाहिए, आखिरी शताब्दी की शुरुआत, एपगनेल ब्रेटन खेत का यह ठेठ कुत्ता था जो ढीला रहता था, भूसे के ढेर के एक कोने में या उसी गाय के साथ सोया था। उस समय देश के लोग बहुत कठिन और क्रूर थे क्योंकि जीवन कठिन और कच्चा था। बेकार कुत्ते के लिए या किसी भी जीवित पशु या पौधे के लिए कोई जगह नहीं थी।

Ikem du Poulit सैन डेनिस। प्रस्ताव: पास्कल बार्डन।
Ikem du Poulit सैन डेनिस। प्रस्ताव: पास्कल बार्डन।

अगर मालिक उसे कठोर रोटी का टुकड़ा देने के लिए भूल गया, तो उसे हाल ही में खोए गए गाय के मृत भेड़ का बच्चा या प्लेसेंटा खाना पड़ा। इस कठिन जीवन ने एक देहाती कुत्ता उठाया है। हम सभी के रूप में सफेद और भूरे रंग के बहुत रोने वाले, छोटे और सुरुचिपूर्ण थे।

किसान ने वुडकॉक का शिकार नहीं किया क्योंकि कारतूस की कीमत पक्षी के मांस से अधिक हो गई थी और शॉट की कठिनाई कारतूस खर्च करने के लायक नहीं थी।

ब्रेटन ने केवल इन किनारों और चरागाहों की सीमाओं में प्रचुर खरगोश की तलाश करने के लिए काम किया, वहां कुछ दुर्लभ खरगोश भी थे, इसका काम मोटी झाड़ी के इन किनारों से खरगोश को हटाना था। खरगोश के लिए उसका गहरा प्यार इस समय वापस चला जाता है।

यह कोई प्रश्न या दृढ़ संकेत नहीं था, न तो उड़ान और शॉट के बारे में, कहानी को शूट करने के लिए झाड़ियों से बाहर निकालने में संक्षेप में बताया गया था। यही कारण है कि जब भी वह अपने बालों के पीछे दौड़ता है तो बनी डूब जाती है।

जब ब्रितान पहुंचे, तो उन छोटे लोग जो सेटर इंगल के साथ ब्रिटनी में वुडकॉक का शिकार करने आए, उन्होंने फार्महाउस में साल भर सेटर्स छोड़ दिए। कानून द्वारा इसे किसी भी कुत्ते को मुख्य भूमि से ब्रिटिश द्वीपों तक ले जाने के लिए मना किया गया था, जो रेबीज की ओर सावधानी के लिए था, जो यूनाइटेड किंगडम में मौजूद नहीं था। क्रोध की वजह से ब्रिटिश द्वीपों में मौजूद नहीं है। किसी भी कुत्ते को मुख्य भूमि से ब्रिटिश द्वीप तक दें।

पूरे ब्रिटनी में इतने सारे सेटर्स की उपस्थिति ने कई प्राकृतिक या प्रिय पारियों को जन्म दिया जो सफेद और नारंगी, काले और सफेद और तिरंगा की उपस्थिति देते थे।

सेटर ने उसे थोड़ी अधिक नाक, एक दृढ़ नमूना, एक निश्चित सिर आकार, अधिक गति और गति और थोड़ा और आकार दिया है, जिसने लालित्य जोड़ा है।

1 9 50 और 1 9 60 के दशक तक क्रॉस जारी रहा, जिसने ब्रेटन को कॉन्फ़िगर करना समाप्त कर दिया जिसे हम अब जानते हैं। लेकिन वर्तमान ब्रीडर का मिशन प्रामाणिकता और इस अद्भुत कुत्ते की भावना को संरक्षित करना है।




यदि ब्रिटिश कला की खोज करते हैं और खोज में अपनी खुशी पाते हैं, तो ब्रेटन "मांस" की खोज करता है और यदि वह कर सकता है, तो वह दांत "दांत" पकड़ता है क्योंकि वह अपना समय एक लंबे नमूने से खो देता है ...

ब्रेटन लड़के का कुत्ता है जो बालों के लिए प्राकृतिक प्रत्यारोपण के साथ थ्रोश और यहां तक ​​कि सूअर को भरने के दृढ़ विचार के साथ पर्वत चलाता है।

वास्तविक ब्रेटन एक छोटा कुत्ता था क्योंकि उसे ब्रैम्बल्स और उसकी रूपरेखा के नीचे गुजरना पड़ा, इस तरह के वनस्पति में आसानी से बारी करने के लिए काफी छोटा था, इन वातावरणों में एक बड़ा और लंबा कुत्ता बहुत अधिक पीड़ित था।

बहुत से लोग सोचते हैं कि कोब एक स्क्वायर कुत्ते से मेल खाता है जो लंबे समय तक लंबा है, यह एक गलती है। सीओबी एक बहुत ही गोल घोड़े की गाड़ी का नाम है, सभी वक्र में। इसके अलावा एक ब्रेटन घोड़े की नस्ल को उसी कारण से कोब ब्रेटन कहा जाता है। एपगनेल ब्रेटन जितना लंबा हो उतना लंबा होना चाहिए, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात कोब है, जो इसे अपने शरीर और सिर के सभी हिस्सों में घूमती है।

इसी कारण से, कुछ फ्रांसीसी न्यायाधीश कठोर प्रतीत हो सकते हैं जब वे कुत्ते को कई बिंदु निकालते हैं क्योंकि कोब पर्याप्त नहीं है और इसके परिणामस्वरूप, दौड़ की सामान्य गति नहीं है।

एक कुत्ता जो दौड़ता नहीं है, वह हिलता नहीं है और उसमें ब्रेटन का सामान्य गैलोप नस्ल के मानक के बाहर नहीं है।

एपगनेल ब्रेटन, अपने मूलभूत गुणों के लिए, जो कि देहाती, बुद्धि, शिकार के लिए जबरदस्त प्यार, असाधारण अनुकूलन की क्षमता है, अभी भी दुनिया में पैदा होने वाला पहला नमूना कुत्ता है।

यह याद रखना चाहिए कि एपगनेल ब्रेटून फ़्रैंकियों के क्लब की परिभाषा यह है: "न्यूनतम मात्रा में अधिकतम गुण"

गर्बो डु पॉलीट सैन डेनिस। प्रस्ताव: पास्कल बार्बोन।
गर्बो डु पॉलीट सैन डेनिस। प्रस्ताव: पास्कल बार्बोन।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | Espagneul ब्रेटन (ब्रेटन स्पेनिश)कुत्ते नस्लों | Espagneul ब्रेटन (ब्रेटन स्पेनिश)
अंग्रेजी सेटर कुत्ते नस्ल विशेषताओंअंग्रेजी सेटर कुत्ते नस्ल विशेषताओं
एक पक्षी शिकारी क्या बनाता है?एक पक्षी शिकारी क्या बनाता है?
ब्रेटन स्पेनिश कुत्ते नस्लब्रेटन स्पेनिश कुत्ते नस्ल
Epagneul Bretun: एक फ्रेंच कुत्ता जो दुनिया पर विजय प्राप्त करता हैEpagneul Bretun: एक फ्रेंच कुत्ता जो दुनिया पर विजय प्राप्त करता है
15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे
और Iquest- चूंकि खरगोश कब हैं?और Iquest- चूंकि खरगोश कब हैं?
घरेलू खरगोश कितना रहता हैघरेलू खरगोश कितना रहता है
अपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइडअपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइड
खरगोश और खरगोश के बीच मतभेदखरगोश और खरगोश के बीच मतभेद
» » ब्रेटन की पैतृक भावना
© 2021 taktomguru.com