taktomguru.com

दौरे, जब वे होते हैं उन्हें पहचानने के लिए कैसे

दौरे, जब वे होते हैं उन्हें पहचानने के लिए कैसे

पाठ: जोसे एनरिक ज़ल्द्वार लागुए ± ए (रंग पशु चिकित्सा क्लिनिक)

एक आवेग एक अत्यधिक विद्युत गतिविधि का नैदानिक ​​अभिव्यक्ति है सेरेब्रल कॉर्टेक्स, जो चेतना के नुकसान या गिरावट का कारण बनता है, मांसपेशी टोन, तंग दांत, लापरवाही और अक्सर पेशाब में परिवर्तन अनैच्छिक शौचालय।

अवसरों की mayorнa में, tratarб de-clуnicas (simйtricas) है, जो सदमे या pedaling आंदोलनों के सदस्यों और चबाने का मोटर संकट में अपने mбs expresiуn clбsica tendrбn सामान्यीकृत tуnico। कुछ मामलों में, वास्तविक convulsiуn के- मिनट से पहले किया जा सकता है hours- असामान्य व्यवहार (preictal चरण) जो पशु, atenciуn या agitaciуn की bъsqueda की आड़ से manifestarб। कुछ कुत्तों में, दौरे sueсo के दौरान शुरू या एक घटना especнfico estнmulo द्वारा या बार-बार या शोर प्रकाश में उतार-चढ़ाव के रूप में शुरू किया जा सकता।

संभावित ट्रिगर
बिट्स में ज़ील, कुछ दवाएं (एनेस्थेटिक्स), तनाव और उत्तेजना एक पूर्वनिर्धारित जानवर में दौरे को ट्रिगर कर सकती है। ज्यादातर मामलों में, दौरे के बाद विचलन (पोस्टिक्टिकल चरण) की एक संक्षिप्त अवधि होती है, जिसके दौरान एटैक्सिया, अंधापन, एम्बुलेंस, डिमेंशिया सामान्य होती है ...

इसके बावजूद, फोकल आंशिक मोटर दौरे के रूप में जाना जाता है, जो सामान्यीकृत सिट्रिक क्लिनिकल-क्लोनिक से कम अक्सर होते हैं। इस तरह, हम चेहरे की मांसपेशियों में या चरम सीमाओं में सिर मोड़ और स्पैम या संकुचन के साथ खुद को पा सकते हैं। इस प्रकार के संकट को बाद में सामान्यीकृत किया जा सकता है। यह स्पष्ट होना चाहिए कि इस तरह के फोकल संकट को पेश करने वाले कुत्तों में से कई जो बाद में सामान्यीकृत हो जाते हैं उन्हें मिर्गी माना जा सकता है। यदि कोई सामान्यीकरण नहीं है, तो मस्तिष्क की संरचना की बीमारी के बारे में सोचना उचित होगा।

फोकल दौरे आमतौर पर क्रोध, हिस्टीरिया, हाइपरेथेसिया, आत्म-विघटन, पूंछ का पीछा और फ्लाई शिकार जैसे पारदर्शी असामान्य व्यवहार की उपस्थिति के साथ प्रकट होते हैं। कुछ मामलों में, चेतना (जटिल फोकल दौरे) में गिरावट आएगी या तस्वीर निदान को सुविधाजनक बनाने के लिए एक सामान्यीकृत जातीय-नैदानिक ​​क्लोनिक जब्त में विकसित हो जाएगी।

क्या प्राथमिक idiopбtica मिर्गी के रूप में जाना जाता है या में दौरे के साथ लगभग 25-30 100 कुत्तों पता चला है, और एक intracranial lesiуn या बीमारी कि औचित्य साबित या समझाने के अस्तित्व के बिना ऐंठन बरामदगी के अस्तित्व का तात्पर्य। इसके विपरीत, बरामदगी के साथ के बारे में 35 100 कुत्तों एक पहचान intracranial या extracranial alteraciуn विषमता एक कारण के रूप में माना जा सकता है, और संकट माध्यमिक epilйpticas माना जाता है। इस तरह के विषाक्त पदार्थों, metabуlicos गड़बड़ी या अंत: स्रावी असामान्यताओं, epilйpticas कारण बरामदगी के सेवन के रूप में Extracranial कारण बनता है,।

ऐसे डेटा हैं जो हमें यह निर्धारित करने में मदद कर सकते हैं कि कुत्ते के पास प्राथमिक आइडियोपैथिक मिर्गी है या यदि यह एक माध्यमिक मिर्गी जब्त है।

समवर्ती न्यूरोलॉजिकल असामान्यताओं के साथ या बिना, लगातार तीव्र दौरे की तीव्र शुरुआत, जहरीले, संवहनी, संक्रामक, चयापचय या नियोप्लास्टिक प्रक्रिया की संभावना को इंगित करती है। अन्य नैदानिक ​​संकेतों या तंत्रिका संबंधी घाटे के बिना एक पुरानी अंतःक्रियात्मक आवेगपूर्ण घटना आइडियोपैथिक मिर्गी के साथ अधिक अनुकूल है।




diagnуstica बरामदगी के साथ एक रोगी evaluaciуn एक fнsico परीक्षा, और पूर्ण neurolуgico oftalmolуgico, hemogram, bioquнmica, anбlisis मूत्र और अन्य परीक्षण hemбticas especнficas metabуlicas की स्थिति, tуxicas, संक्रामक और अन्तःकपालीय परिवर्तन की bъsqueda के लिए के साथ शामिल होना चाहिए। ऐसे पित्त determinaciуn бcidos भोजन के बाद और उपवास के रूप में कभी कभी serб दिलचस्प hepбtica realizaciуn परीक्षण कार्यक्षमता, portosistйmicas सम्मिलन या अलग धकेलना portosistйmico शासन करने के लिए।

एक बार जब रोगों बरामदगी पैदा करने के लिए निकाल दिया गया है, यह deberбn endocranial की स्थिति पर विचार करें। identificaciуn लिए lнquido cefalorraquнdeo (LCR) और कभी कभी विशेष neuroradiogrбficos पढ़ाई derivaciуn (अभिकलन tomografнa (टीसी), magnйtica अनुनाद इमेजिंग (एमआरआई)) की recolecciуn को procederб है।

एक epilйptico हमले के खिलाफ actuaciуn पर इन सभी टिप्पणियों Quizбs ​​नहीं आप उन्हें बहुत उपयोगी पाते हैं के बाद से यह स्पष्ट है कि एक पशु चिकित्सा टीम द्वारा किया जाना चाहिए है, लेकिन मैं intenciуn कि entendбis पाना काफी मुश्किल यह कभी कभी स्थिर हो सकता है के साथ यह करना एसई के साथ एक रोगी के लिए।

आम सहमतिएं जो रूपांतरण के साथ आती हैं
एक्स्ट्राक्रैनियन कारण (प्रतिक्रियात्मक क्रय संकट)

चयापचय रोग:
• Hypoglycemia।
• हेपेटिक बीमारी (एन्सेफेलोपैथी)
• Hypocalcemia।
• हाइपरलिपोप्रोटीनेमिया।
• हाइपरविस्कोसिटी।
• इलेक्ट्रोलाइटिक गड़बड़ी।
• अतिसंवेदनशीलता।
• गंभीर यूरेमिया।

अंतःविषय कारण (माध्यमिक EPILЙPTIC CRISES)
जन्मजात विकृतियां:
• हाइड्रोसेफलस।
• Lisencephaly।
• Neoplasms।
• प्राथमिक encephalic ट्यूमर।
• मेटास्टैटिक ट्यूमर।

सूजन संबंधी बीमारियां:
• संक्रामक सूजन की बीमारी।
• Granulomatous meningoencephalitis।
• नेक्रोटाइजिंग एनसेफलाइटिस।

संवहनी रोग:
• हेमोरेज।
• इंफर्क्शन।
• निशान ऊतक।
• चयापचय भंडारण रोग।
• सेरेब्रल स्तर पर अपघटन की स्थिति।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हीट स्ट्रोक: कुत्ते की रक्षा कैसे करेंहीट स्ट्रोक: कुत्ते की रक्षा कैसे करें
मानव दवाएं = पशु जहरमानव दवाएं = पशु जहर
कुत्तों में मिर्गी, क्या इसका इलाज है?कुत्तों में मिर्गी, क्या इसका इलाज है?
पशुचिकित्सा के दौरे के तनाव को कम करने के लिए कैसेपशुचिकित्सा के दौरे के तनाव को कम करने के लिए कैसे
कुत्ते में मिर्गीकुत्ते में मिर्गी
संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम एसडीसीसंज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम एसडीसी
अपने पालतू जानवर को गर्मी के दौरे से पीड़ित होने से कैसे रोकेंअपने पालतू जानवर को गर्मी के दौरे से पीड़ित होने से कैसे रोकें
डर की बीमारीडर की बीमारी
चिहुआहुआस में कनवल्सनचिहुआहुआस में कनवल्सन
कुत्तों में मिर्गी - मिर्गी हमले के चरणोंकुत्तों में मिर्गी - मिर्गी हमले के चरणों
» » दौरे, जब वे होते हैं उन्हें पहचानने के लिए कैसे
© 2021 taktomguru.com