taktomguru.com

छींकना क्या दे सकता है?

छींकने वाला क्या कारण हो सकता है?

टेक्स्ट: जोसे एनरिक ज़ल्दीवार (रंग पशु चिकित्सा क्लिनिक)

छींकना एक लक्षण है कि हमें एक ऐसी बीमारी से संबंधित होना चाहिए जो ऊपरी श्वसन पथ को प्रभावित करता है और अधिक विशेष रूप से नाक को प्रभावित करता है। वे आम तौर पर नाक के निर्वहन के साथ होते हैं जो हमेशा मालिक के लिए दृश्यमान नहीं होते हैं, क्योंकि कुत्ता इसे चाटना से हटा देता है।

सिद्धांत रूप में, हमें राइनाइटिस की उपस्थिति को रद्द करना चाहिए, जो नाक गुहा की सूजन है, और साइनसिसिटिस, जो साइनस की सूजन है। दोनों आमतौर पर एक साथ दिखाई देते हैं और तीव्र या पुरानी हो सकती हैं।

कारण भिन्न होते हैं और जीवाणु संक्रमण शामिल होते हैं, जो प्राथमिक (दुर्लभ) या माध्यमिक हो सकते हैं, जो सबसे अधिक बार होते हैं। उत्तरार्द्ध वायरल, परजीवी या शारीरिक rhinitis, नाक विदेशी निकायों, traumatisms, दंत रोग या neoplasms की जटिलताओं के कारण हो सकता है।




एक एलर्जी की संभावना के बारे diagnуstico, दुर्लभ, कुछ की उपस्थिति, दोनों endodуncica के रूप में periodontal हैं, दंत रोग crуnica rhinitis, या एक extraсo शरीर (टुकड़े घास, टहनियाँ, burrs या समान) के अस्तित्व की संभावना पैदा कर सकता है जो inhalaciуn द्वारा नाक गुहा में प्रवेश कर सकते हैं या nasopharynx और choanae जब कुत्ते chews, नाक गुहा में रखे समय लेते हैं और छींकने के इन extraсos एपिसोड का कारण है।

यदि एक inspecciуn नाक के बाद या instauraciуn उचित उपचार टैंक के बाद खारिज, ऊपर सूचीबद्ध कारणों, tendrнamos में से किसी की उपस्थिति क्या idiopбticos मामलों, जो जिसमें aquйllos हैं के रूप में जाना जाता है में छींकने फ्रेम करने के लिए नैदानिक ​​अभिव्यक्तियां एक निश्चित कारण के बिना बनी रहती हैं।

यदि यह पर्यावरणीय उत्पत्ति का है, तो आप एलर्जी समस्याओं का इलाज करने के लिए संकेतित दवाओं के साथ कुछ दिनों के लिए कुछ उपचार करने की कोशिश कर सकते हैं। यदि दवा के कुछ दिनों के बाद लक्षण कम हो जाते हैं या गायब हो जाते हैं, तो आप इनहेल्ड एलर्जी के अध्ययन से भी गुजर सकते हैं जो छींकने का ट्रिगर हो सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हमारे कुत्तों में हेपेटिक रोगहमारे कुत्तों में हेपेटिक रोग
क्योंकि कुत्ता अपनी जननांगों को लाता हैक्योंकि कुत्ता अपनी जननांगों को लाता है
बिल्ली में ओटिटिस externaबिल्ली में ओटिटिस externa
धूम्रपान का श्वासधूम्रपान का श्वास
मुंह से दुर्गंधमुंह से दुर्गंध
मुंह से दुर्गंधमुंह से दुर्गंध
ऊपरी श्वसन मार्ग के रोग: ट्रेकेआऊपरी श्वसन मार्ग के रोग: ट्रेकेआ
पिल्ला में सबसे लगातार बीमारियांपिल्ला में सबसे लगातार बीमारियां
बिल्लियों में खांसी के कारणबिल्लियों में खांसी के कारण
मांसपेशियों के रोगमांसपेशियों के रोग
» » छींकना क्या दे सकता है?
© 2021 taktomguru.com