taktomguru.com

पिल्ले कैसे फट जाते हैं

पिल्ला और व्यवहार करता हैअपने मानवीय समकक्षों की तरह, पिल्लों को खाने के बाद फटने की जरूरत होती है। पिल्ले खिलाए जाने वाले पिल्लों को अक्सर इस प्रक्रिया में हवा में प्रवेश होता है जो पेट में असहज सूजन का कारण बनता है। कई पिल्ले पर्याप्त रूप से wiggled हैं जो उन्हें अपने आप को फटकारने की अनुमति देता है, लेकिन कुछ को हाथ से गुजरने और गैस और पेटी के संचय को रोकने की जरूरत है।

आपको आवश्यक उत्पाद

  • नरम तौलिया
    • पिल्ला के लिए बेबी बोतल
    • पिल्ला के लिए दूध का विकल्प
    • सुई

चरण 1 एक मुलायम तौलिया में पिल्ला लपेटें और इसे अपने गोद में महसूस करें। उसे पेट के दौरान अपने फेफड़ों में दूध चूसने से रोकने के लिए पिल्ला को उसके पेट पर रखें।

चरण 2 पिल्ला के लिए दूध विकल्प के साथ एक छोटी बोतल भरें और ढक्कन बंद करें। दूध प्रवाह पर्याप्त है यह सत्यापित करने के लिए बोतल को ऊपर की तरफ घुमाएं। दूध को निप्पल से धीरे-धीरे बहना चाहिए ताकि पिल्ला स्तनपान के दौरान हवा को श्वास न ले। अगर टीट से दूध की कोई बूंद नहीं आती है, तो सुई के साथ शीर्ष में दो या तीन छेद खोलें।




चरण 3 पिल्ला को नाक के नजदीक रखें और उसे अपनी गति से नर्स दें। पिल्ला को पिल्ला के मुंह से क्षैतिज स्थिति में रखें ताकि आपको पीने के लिए तनाव न पड़े, जिससे हवा को चूसने की संभावना बढ़ जाती है।

चरण 4 जब तक वह बोतल पर स्वेच्छा से थूकता है तब तक अपने पिल्ला फ़ीड को चलो। अपने पिल्ला को उठाओ और इसे अपने कंधे के खिलाफ रखें जैसे कि यह एक मानव बच्चा था और धीरे-धीरे अपने हाथों से अपने पक्षों को रगड़ता था। अपने हाथ की हथेली के साथ इसे धीरे-धीरे स्पर्श करें जब तक कि यह बेल्ट न हो जाए। यदि आप burp के लिए अनिच्छुक लगते हैं, तो इसे अपने गोद में कुछ मिनट के लिए रखें और पुनः प्रयास करें।

युक्तियाँ

  • कुछ पिल्ले तुरंत फट जाते हैं जबकि अन्य कुछ मिनट ले सकते हैं।
  • यदि आपका पिल्ला गंभीर दर्द के लक्षणों को रोता है या दिखाता है, तो पशुचिकित्सा को बुलाओ।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घर पर एक समय से पहले पिल्ला की देखभाल, यह कैसे किया जाता है?घर पर एक समय से पहले पिल्ला की देखभाल, यह कैसे किया जाता है?
Pomeranian नवजात पिल्ले की देखभाल कैसे करेंPomeranian नवजात पिल्ले की देखभाल कैसे करें
एक नए कटा हुआ पिल्ला के लिए भोजन कैसे करेंएक नए कटा हुआ पिल्ला के लिए भोजन कैसे करें
हाइपोथर्मिया के साथ पिल्ला के साथ क्या करना हैहाइपोथर्मिया के साथ पिल्ला के साथ क्या करना है
एक माँ होने का काम: पिल्ले।एक माँ होने का काम: पिल्ले।
कैसे एक बच्चे पिल्ला को खिलाने और देखभाल करने के लिएकैसे एक बच्चे पिल्ला को खिलाने और देखभाल करने के लिए
पिल्ला भोजन कार्यक्रम और गाइडपिल्ला भोजन कार्यक्रम और गाइड
अपने पहले ठोस भोजन में पिल्ला कैसे पेश करेंअपने पहले ठोस भोजन में पिल्ला कैसे पेश करें
नवजात पिल्ले फ़ीड बोतल कैसे करेंनवजात पिल्ले फ़ीड बोतल कैसे करें
कैसे एक कॉकर स्पैनियल पिल्ला के कान स्नान और साफ करने के लिएकैसे एक कॉकर स्पैनियल पिल्ला के कान स्नान और साफ करने के लिए
» » पिल्ले कैसे फट जाते हैं
© 2021 taktomguru.com