taktomguru.com

मुक्केबाज में गठिया

बॉक्सर चेहरायह देखना मुश्किल है कि आपका बॉक्सर कैसे बड़ा हो जाता है, खासकर यदि वह स्वास्थ्य समस्याओं का अनुभव करना शुरू कर देता है। यदि आपका वयस्क बॉक्सर गठिया के लक्षण दिखाना शुरू कर देता है, तो इसे तुरंत पशुचिकित्सा में ले जाएं। पशुचिकित्सक यह सत्यापित कर सकता है कि क्या आपको वास्तव में गठिया है और आप अपने पालतू जानवर को अपनी असुविधा को कम करने के लिए एक इलाज का सुझाव देंगे।

पूर्ववृत्ति. संधिशोथ कुत्ते नस्लों में सबसे आम स्वास्थ्य समस्याओं में से एक है। बड़ी नस्लों मध्यम या छोटी नस्लों से पहले गठिया के लक्षण दिखती हैं। बोक्सर के मामले में, यह नहीं है कि उसके पास गठिया अनुबंध करने के लिए एक उच्च पूर्वाग्रह है लेकिन यह अन्य स्थितियों से विकसित हो सकता है जो हिप डिस्प्लेसिया जैसी दौड़ को प्रभावित करते हैं। कई वर्षों तक रहने वाले बॉक्सर एक या एक से अधिक जोड़ों में गठिया विकसित करने की संभावना को बढ़ाते हैं।

लक्षण. आंदोलनों में गति में कमी गठिया का एकमात्र लक्षण नहीं है जिसे आप अपने बॉक्सर में देख सकते हैं। संकेत और लंगड़ापन के लिए ध्यान और जोड़ों के आसपास सूजन, कठिनाई एक झूठ बोल रही स्थिति, कठिनाई कूद से बढ़ती भुगतान या जब एक दर्दनाक संयुक्त छुआ है पूरी तरह से और चिंतित बंद करो।




इलाज. यदि आपको अपने बॉक्सर में गठिया का कोई संकेत दिखाई देता है तो सबसे पहले आपको पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए। संयुक्त दर्द और अन्य लक्षण गठिया के अलावा अन्य स्थितियों के कारण हो सकते हैं, हिप डिस्प्लेसिया उनमें से एक है। पशुचिकित्सा स्टेरॉयड और विरोधी भड़काऊ दवाओं के साथ एक इलाज की सिफारिश करेगा। सर्जरी एक विकल्प हो सकती है यदि आपका पालतू युवा है, प्रभावित जोड़ों को स्थिर करने या क्षतिग्रस्त हड्डी से निपटने के लिए। दूसरी तरफ एक्यूपंक्चर गठिया दर्द के इलाज में लोकप्रियता प्राप्त कर रहा है। पशुचिकित्सा जोड़ों के उपास्थि को मजबूत करने के लिए ग्लूकोसामाइन की खुराक की सिफारिश कर सकता है। यह अच्छा है कि आप अपने पालतू जानवरों को ऐसी दवाएं दें जो पशुचिकित्सक अपने इलाज के बजाय अपने इलाज के लिए इंगित करता है। अपने कुत्ते को एक मानव दवा देना खतरनाक और यहां तक ​​कि घातक भी हो सकता है।

polyarthritis. पॉलीआर्थराइटिस बॉक्सर से जुड़ी एक शर्त है और यह गठिया के समान है, लेकिन आम तौर पर एक ही समय में पांच से अधिक जोड़ों को प्रभावित करती है। जोड़ों में उपास्थि को नष्ट करने और स्व-प्रतिरक्षित गठिया से संबंधित हो सकता, द्वारा इस रोग नुकसान गठिया की वजह से या संक्रामक जीव की वजह से हो। यह एक प्राथमिक कारण के लिए द्वितीयक भी हो सकता है जैसे सूजन आंत्र रोग, ट्यूमर या यहां तक ​​कि, इसका अज्ञात कारण हो सकता है। ठेठ संयुक्त दर्द और कठोरता जो गठिया के कारणों से भी बुखार के साथ हो सकता है। अपने बॉक्सर के पास पॉलीआर्थराइटिस के प्रकार के आधार पर सबसे अच्छा उपचार निर्धारित करने के लिए पशुचिकित्सा का निदान आवश्यक है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में पिछड़े पैरों में कमजोरी के कारणकुत्तों में पिछड़े पैरों में कमजोरी के कारण
कुत्तों में संधिशोथकुत्तों में संधिशोथ
कुत्तों में प्राकृतिक उपचार में संधिशोथकुत्तों में प्राकृतिक उपचार में संधिशोथ
किसानों में संभावित स्वास्थ्य समस्याएंकिसानों में संभावित स्वास्थ्य समस्याएं
कैनाइन गठियाकैनाइन गठिया
मालिंसो में कैनाइन डिस्प्लेसियामालिंसो में कैनाइन डिस्प्लेसिया
कुत्तों में डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचारकुत्तों में डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचार
एक बॉक्सर पिल्ला कैसे फ़ीड करेंएक बॉक्सर पिल्ला कैसे फ़ीड करें
मेरी बिल्ली सैंडबॉक्स का उपयोग नहीं करती है: गठिया या कब्ज?मेरी बिल्ली सैंडबॉक्स का उपयोग नहीं करती है: गठिया या कब्ज?
एक बीगल में हिप और पीठ की समस्याएंएक बीगल में हिप और पीठ की समस्याएं
» » मुक्केबाज में गठिया
© 2021 taktomguru.com