taktomguru.com

विभिन्न प्रकार के बुलडॉग

एक प्रकार का कुत्तबुलडॉग नस्ल ब्रिटेन में एक लड़ने वाले कुत्ते के रूप में उभरा। जब खेल पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, तो बुलडॉग का एक और अधिक मूर्ख संस्करण उठाया गया था। एक बार "बुलडॉग ओल्ड इंग्लिश" कहा जाता है, फिर "अंग्रेजी बुलडॉग", कुत्ते को आधिकारिक तौर पर अमेरिकी केनेल क्लब द्वारा बुलडॉग के रूप में नामित किया जाता है।

अंग्रेजी बुलडॉग. बुलडॉग की तरह क्या दिखता है? यह सुनिश्चित करने के लिए कि एक कुत्ता एक वैध बुलडॉग है। बुलडॉग, इस प्रकार की परवाह किए बिना, एक उपस्थिति वाला एक खुश कुत्ता है जो उसके व्यक्तित्व से मेल नहीं खाता है। फ्रांसीसी और अंग्रेजी बुलडॉग में ब्रैचियोसेफलिक सिर होते हैं, यानी, उनके पास एक छोटा सिर और फ्लैट नाक होता है। एक बार "अंग्रेजी बुलडॉग" कहा जाता है क्योंकि नस्ल इंग्लैंड में पैदा हुई थी, यह मीठा चरित्र कुत्ता मूल रूप से एक लड़ने वाला कुत्ता बन गया था। यह मोटी, मध्यम आकार का है, कम शरीर और सीधे बाल के साथ, वजन 49 से 55 पाउंड के बीच होता है। वे एकेसी के गैर-खेल समूह के सदस्य हैं।

फ्रांसीसी बुलडॉग. फ्रांसीसी बुलडॉग का नाम थोड़ा भ्रामक है क्योंकि इस नस्ल की शुरुआत इंग्लैंड में बुलडॉग के एक छोटे संस्करण के रूप में हुई थी। औद्योगिक क्रांति के दौरान कई ब्रिटेन उनके छोटे फ्रेंच बुलडॉग को ले जाने Toy- यह बहुत प्यार अपने रूप में दौड़ लेने के साथ प्राप्त किया गया था काम की तलाश में फ्रांस के लिए भाग गए। एक बुद्धिमान और सतर्क अभिव्यक्ति के साथ, फ्रेंच बुलडॉग वजन 1 9 और 28 पाउंड के बीच होता है। उनके कानों को अच्छे कारण के लिए "बल्ले कान" कहा जाता है, क्योंकि वे फल बल्ले के कानों के प्रभावी ढंग से मिलते हैं। फ्रांसीसी बुलडॉग भी एकेसी के गैर-खेल समूह का सदस्य है।




लगभग बुलडॉग वहाँ दो एकेसी द्वारा मान्यता प्राप्त नस्लों वास्तव में कर रहे हैं नहीं बुलडॉग लेकिन इन जैसे लगते हैं: Dogue De Bordeaux (कल्पना टर्नर और हूच कुत्ता) और बुलमास्टिफ। डोगे डी बोर्डो 99 से 145 पाउंड वजन वाले एक सुरुचिपूर्ण कुत्ते हैं। फ्रांसीसी मास्टिफ भी कहा जाता है, बोर्डेक्स का कुत्ता एक प्रथम श्रेणी के बैबलर और स्नोरस है जब उसकी गहरी नींद आती है। एक शांत स्वभाव के साथ, डॉग्यू डी बोर्डो भी उत्कृष्टता कुत्ते के समानता है।

एकेसी के मुताबिक, बुल्मस्टिफ़ "40 प्रतिशत बुलडॉग" है और अन्य 60 प्रतिशत मास्टिफ़ है। यह 100 से 120 पाउंड के बीच वजन करता है और बुलडॉग की अन्य नस्लों की तरह उनके प्रियजनों की दयालु, शांत और सुरक्षात्मक होती है। बुल्मास्टिफ़ और डोगे डी बोर्डो दोनों एकेसी के कार्यकारी समूह में हैं।

अमेरिकी बुलडॉग. अमेरिकन बुलडॉग एकेसी द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है, लेकिन पांच अन्य संगठनों कुत्तों, जिनमें से अधिकांश धमकाने नस्लों के लिए समर्पित कर रहे हैं ख़ालिस। अमेरिकन बुलडॉग कभी कभी पिट बुल टेरियर मान लिया जाता है लेकिन यह वास्तव में यह और अमेरिकी स्टेफर्डशायर टेरियर तो अभी भी एकेसी द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं किया गया है के बीच एक संकर है। इनमें से कोई भी कुत्ता वास्तव में बुलडॉग नहीं है लेकिन साथ में उन्होंने अमेरिकी बुलडॉग बनाया है। एक "सच्चे प्रसन्न" होने के लिए जाना जाता है, अमेरिकी बुलडॉग 70 से 120 पाउंड वजन वाला एक बड़ा कुत्ता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अंग्रेजी बुलडॉग के लिए निवारक दवाअंग्रेजी बुलडॉग के लिए निवारक दवा
अंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीअंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
फ्रेंच बुलडॉग पिल्लाफ्रेंच बुलडॉग पिल्ला
अमेरिकी बुलडॉग जॉनसन या स्कॉट के बीच अंतरअमेरिकी बुलडॉग जॉनसन या स्कॉट के बीच अंतर
फ्रांसीसी बुलडॉग वी मोनोग्राफिक प्रतियोगिताफ्रांसीसी बुलडॉग वी मोनोग्राफिक प्रतियोगिता
फ्रांसीसी बुलडॉग और जैक रसेल, नवीनतम समाचारफ्रांसीसी बुलडॉग और जैक रसेल, नवीनतम समाचार
फ्रांसीसी बुलडॉग I और II मोनोग्राफिक प्रतियोगिताओंफ्रांसीसी बुलडॉग I और II मोनोग्राफिक प्रतियोगिताओं
फ्रेंच बुलडॉग नस्ल की तस्वीरें और छवियांफ्रेंच बुलडॉग नस्ल की तस्वीरें और छवियां
फ्रांसीसी बुलडॉग राष्ट्रीय मोनोग्राफ वीफ्रांसीसी बुलडॉग राष्ट्रीय मोनोग्राफ वी
नस्ल: अंग्रेजी बुलडॉगनस्ल: अंग्रेजी बुलडॉग
» » विभिन्न प्रकार के बुलडॉग
© 2021 taktomguru.com