taktomguru.com

बेससेट hounds में सूजन

बासेट हाउंडअपने कुत्ते को Basset शिकारी कुत्ता एक कम वृद्धि, क्या आप ग्रेट डेन, Doberman Pinscher और लैब्राडोर जैसे बड़े कुत्तों के साथ आम में है है तो? ये बड़ी कुत्ते सूजन के लिए प्रवण हैं और बासेट हाउंड इस स्थिति से उनके शरीर के आकार से प्रवण होता है।

सूजन. औपचारिक रूप से ब्लोट के रूप में जाना, सूजन होता है जब पेट हवा और गैसों जो पैदा कर पेट अपने कुत्ते को रक्त की आपूर्ति में कटौती मुड़ता अफरा की ओर बढ़ सकता से भर जाता है। तत्काल सर्जरी के बिना, आपके पालतू मर सकते हैं। यह आमतौर पर बड़े कुत्तों को प्रभावित करता है लेकिन बासेट भी इसकी बड़ी और व्यापक छाती के कारण कमजोर है।

लक्षण. सूजन अचानक होती है। आपका कुत्ता एक पल में खुश हो सकता है और एक घंटे बाद बहुत बीमार हो सकता है। आमतौर पर यह स्पष्ट है कि कुत्ते के गले की है, अपने पालतू जानवर घूमता रहेगा, एक बहुत लार, साँस लेने में कठिनाई है और शक्ति के बिना उल्टी प्रेरित कर सकते हैं। आपका पेट सूख जाएगा और यह मुश्किल हो जाएगा। अपने मसूड़ों की जांच करें, वे शायद पीले और नीले रंग के हैं। यह भी गिर सकता है। एक पल बर्बाद न करें और उसे तुरंत पशुचिकित्सा में ले जाएं क्योंकि अगर वह अपने पेट को घुमाता है, तो केवल सर्जरी ही उसे बचा सकती है।




इलाज. पशु चिकित्सक अपने पेट एक्स-रे, क्योंकि एक साधारण परीक्षण यह विश्लेषण नहीं कर सकते के साथ करता है, तो Basset एक मोड़ को देखने के लिए कर देगा। अगर पेट को मोड़ नहीं दिया गया है, तो गैस दबाव से छुटकारा पाने के लिए एसोफैगस के माध्यम से एक ट्यूब डाली जाएगी। अगर पेट को मोड़ दिया गया है तो पेट को अपने स्थान पर वापस रखने के लिए एक आपातकालीन शल्य चिकित्सा आवश्यक है।

निवारण. यदि एक बार फिर से ऐसा करने की संभावना है तो एक बासेट swells। पशुचिकित्सक एक पेट की सूजन नामक ऑपरेशन की सिफारिश कर सकता है जो इसे घुमाने से रोकता है। यदि आपका बेससेट कभी सूजन नहीं हुआ है और आप इसे इस तरह जारी रखना चाहते हैं, तो उसे बड़े पैमाने पर एक दिन में कई छोटे भोजन खिलाएं। इसे डिब्बाबंद भोजन के साथ खिलाएं या अपने दानेदार भोजन को गीला करें। जोरदार व्यायाम से पहले और बाद में कम से कम एक घंटे खाने से बचें क्योंकि यह नस्ल खेल में बहुत जोरदार हो सकता है। पिछवाड़े में गिलहरी की तरह कुछ उत्साहित होने पर आपको उसे खिलाना नहीं चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या मुक्केबाज ऊंचे कुत्ते के भोजन के कटोरे से खा सकते हैं?क्या मुक्केबाज ऊंचे कुत्ते के भोजन के कटोरे से खा सकते हैं?
कुत्तों में सूजनकुत्तों में सूजन
बासेट हाउंडबासेट हाउंड
बासेट के प्रकार के प्रकारबासेट के प्रकार के प्रकार
बेससेट हाउंड के कानों की देखभाल कैसे करेंबेससेट हाउंड के कानों की देखभाल कैसे करें
किसानों में संभावित स्वास्थ्य समस्याएंकिसानों में संभावित स्वास्थ्य समस्याएं
क्या बासेट के गुदा ग्रंथियों को साफ किया जाना चाहिए?क्या बासेट के गुदा ग्रंथियों को साफ किया जाना चाहिए?
कोली को सूजन से पीड़ित होने की संभावना कितनी है?कोली को सूजन से पीड़ित होने की संभावना कितनी है?
रोग जो डोबर्मन को प्रभावित करते हैंरोग जो डोबर्मन को प्रभावित करते हैं
मुक्केबाज में सामान्य चिकित्सा समस्याएंमुक्केबाज में सामान्य चिकित्सा समस्याएं
» » बेससेट hounds में सूजन
© 2021 taktomguru.com