taktomguru.com

सोनाफिंच पक्षी यूरेशियन

गोल्डफिंच पक्षी यूरेशियन

गोल्डफिंच पक्षी यूरेशियन

गोल्डफिंच: कार्डुएलिस कार्ड्यूलिस

परिवार: Fringílidos।

आदेश: पैसेरीन।

वर्गपक्षी

विवरण और उत्पत्ति: यह खूबसूरत यूरेशियन पक्षी जो 12 सेमी लंबाई तक पहुंच सकता है, एक शंकु शिखर, मजबूत और अपेक्षाकृत बढ़ाया गया है। वयस्क, बहुत दिखावटी, एक लाल चेहरे का मुखौटा (अर्बुटस), सफेद गाल और गले और काले हेलमेट आंशिक रूप से बर्फीले औरिक्युलर धब्बे को दिखाते हैं। पीठ लाल भूरे रंग के साथ-साथ कंधे, कॉफी-सफेद रंग का स्तन और पेट होने से कम या ज्यादा सफेद होता है।

सफेद रेमिग्स की युक्तियों के साथ काले पंखों के पंख, वे शुद्ध पीले रंग का एक विस्तृत बैंड पेश करते हैं, विशेष रूप से जब पक्षी उड़ता है तब दिखाई देता है। रंप, बहुत हल्की रेत, सफेद धब्बे द्वारा टिप पर नीले रंग के काले रंग के विरोधाभासों के साथ विरोधाभास करती है। यौन मंदता, बहुत स्पष्ट नहीं है, हालांकि पुरुषों में आंखों को ढंकने वाला सबसे बड़ा लाल स्ट्रॉबेरी पेड़ है। उत्तरी अफ्रीका, यूरोप और एशिया में जंगली जंगली, वृक्षों और झाड़ियों से घिरे खुले क्षेत्रों को उपनिवेशित करना, साथ ही पार्क और कृत्रिम उद्यान।

जीवनकाल: आठ-दस साल, शांत और विशाल वातावरण में और भी अधिक।




आवास: मिश्रित aviaries या birdhouses के लिए आदर्श, हालांकि, प्रतियोगिता कॉल के कैनरी के लिए एक छोटे पिंजरे में पूरी तरह से रह सकते हैं। अच्छी तरह से समझा, यह घर एक प्रतिलिपि के लिए मान्य है और एक जोड़े कैनरी के लिए प्रजनन कॉल के पिंजरे में पूरी तरह से रह सकता है।

खाद्य: मुख्य रूप से granivores, पक्षियों के दाने, सन बीज, decorticated जई, चार्ड, सलाद और अफीम आहार हरी सलाद, escarole या सिंहपर्णी और सेब और नाशपाती की भी बिट्स द्वारा पूरक किया जाएगा सहित granivores के लिए बीज का एक विशिष्ट मिश्रण की आवश्यकता है। alpistados goldfinches केवल birdseed खाने के लिए इस्तेमाल किया, अत्यधिक धर्मयोद्धाओं कैनरी द्वीप, हालांकि, इस आहार पर कब्जा करने के लिए जब बहुत युवा (घोंसला) या कैद में पैदा होते हैं इस्तेमाल किया जाना चाहिए होने के लिए बेशकीमती है। भड़काना और प्रजनन के दौरान, यह नरम आधार की जर्दी, केक, के साथ या बिना देवियां चींटी मिश्रण के साथ उपलब्ध कराया जाएगा।

चरित्र और व्यवहार: अत्यंत मोबाइल, मछली जंगली में पकड़ा शायद ही कभी आज्ञाकारी व्यवहार करते हैं, इसलिए वे नहीं पीटा जाना चाहिए और उसके बछड़े केवल होगी यदि आप किसी बड़े पिंजरा, एक शांत और सुरक्षित स्थान में स्थित है। एवियरी में, वे अन्य प्रजातियों के साथ संकरित होने के लिए बेहतर तरीके से इसका उपयोग करते हैं। इस प्रजाति है कि कनारी या संबंधित महिलाओं व्याप्त करने में सक्षम हैं के नर, अत्यधिक प्रशंसक हैं जो आमतौर पर युवा चूजों हाथ घोंसले में पकड़ा ऊपर उठाने प्राप्त की सराहना कर रहे हैं।

दैनिक देखभाल: भोजन और साफ पानी के अलावा, आपको रोजाना बाथटब और ठीक रेत के कंटेनर के साथ प्रदान किया जाना चाहिए।

प्रजनन: प्रजनन के लिए निर्धारित नमूने में इसे पूर्ण शांति की आवश्यकता होती है। घोंसला भरने के लिए सामग्री pelote पर की पेशकश की जाएगी, पर आधारित है और Esparto घूमती है, और प्रजनन पिंजरे या aviary इसी कोष्ठक घोंसला लटका साथ अर्धवृत्ताकार घोंसला और घोंसला बक्से का समर्थन करता है। झुकाव औसतन तीन से छह अंडे होते हैं जो मादा द्वारा किए गए तेरह दिनों के ऊष्मायन के बाद घूमते हैं। चार सप्ताह के जीवन के बाद युवा लोग स्वतंत्र हो जाते हैं।

रोगों: वे विशिष्ट प्रजातियों को प्रस्तुत नहीं करते हैं, जो कि अगले प्रजातियों को प्रभावित करने वाले परिवर्तनों के प्रति संवेदनशील होते हैं: कैनरी, सेरिन, लुगानोस इत्यादि।

गोल्डफिंच पक्षी यूरेशियन

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
लंबे arched चोंच के साथ पवित्र इब्स पक्षीलंबे arched चोंच के साथ पवित्र इब्स पक्षी
बर्ड सचिव की विशेषताएंबर्ड सचिव की विशेषताएं
व्हाइट हौथर्न तितलीव्हाइट हौथर्न तितली
एक गोल्डफिनच की देखभाल कैसे करेंएक गोल्डफिनच की देखभाल कैसे करें
सफेद ताज चिड़ियों: उत्कृष्ट कंपास (द्वितीय भाग)।सफेद ताज चिड़ियों: उत्कृष्ट कंपास (द्वितीय भाग)।
गोल्डफिनच और यह कहां रहता है?गोल्डफिनच और यह कहां रहता है?
मैग्पी या पिका पिका के लक्षणमैग्पी या पिका पिका के लक्षण
स्टार्लिंग या यूरोपीय स्टार्लिंगस्टार्लिंग या यूरोपीय स्टार्लिंग
उल्लू पक्षी रात रैप्टरउल्लू पक्षी रात रैप्टर
» » सोनाफिंच पक्षी यूरेशियन
© 2021 taktomguru.com