taktomguru.com

न्यूफाउंडलैंड नस्ल




मूल: कनाडा
विशेष कौशल: पालतू और पानी बचाव कुत्ता
जीवन प्रत्याशा: -
नर का आकार:66 - 76 सेमी। लगभग।
पुरुष का वजन: 64 - लगभग 6 9 किलोग्राम।
मादा का आकार: 64 - 69 सेमी.एपरोक्स।
मादा का वजन: 60 - 65 किलो लगभग।
मानक एफसीआई: संख्या 50 - समूह 2
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
न्यूफाउंडलैंड नस्ल की उत्पत्ति उस द्वीप से आती है जो समान नाम रखती है। उनके पूर्वजों स्वदेशी कुत्तों और बड़े काले भालू कुत्ते हैं। यूरोपीय मछुआरों के आगमन के साथ नई नस्लों ने इसे आकार देने में मदद की, इसे शक्ति प्रदान की। लेकिन इसकी मुख्य विशेषताएं बरकरार रहीं।
और यह है कि इसकी स्थापना के बाद से, न्यूफाउंडलैंड नस्ल के पास द्वीप की प्रतिकूल परिस्थितियों के अनुकूल एक रूपरेखा और व्यवहार था। इन विशेषताओं ने उन्हें द्वीप के चरम जलवायु की कठोरता और मुख्य भूमि पर भारी भार खींचने या यहां तक ​​कि पानी में एक बचत कुत्ते के रूप में सेवा करते हुए समुद्र की शत्रुता और चमक को रोकने की अनुमति दी।
तापमान और चरित्र
वह एक वफादार और बहुत शांत कुत्ता है। दौड़ ईमानदार, निपुण, संवेदनशील, मीठा प्यार है, ... बच्चों के साथ यह आराध्य है। उनके साथ वह एक वास्तविक "पैड्राज़ो" है: वह असीम धैर्य के साथ, और किसी भी खेल को खेलने के लिए तैयार है। इसके अलावा, यह एक महान सुरक्षात्मक वृत्ति के साथ प्रकृति द्वारा एक सतर्क कुत्ता है। संक्षेप में, यह एक बहुत ही सुरक्षित कुत्ता है जिसे बच्चों की निगरानी में समस्या के बिना भरोसा किया जा सकता है।
अपने अच्छे स्वभाव चरित्र के अलावा, इस नस्ल बचाव के लिए एक महान वृत्ति, पानी फेंक यदि आवश्यक हो, महान शारीरिक शक्ति के साथ और घंटे के लिए तैरने या एक त्याज्य मदद कर सकते हैं। हम कहेंगे कि यह समुद्र के "सैन बर्नार्डो" है। शिक्षा क्योंकि इस दौड़ उम्र के अपने मानसिक पहुंच गया दो साल तक परिपक्वता तक पहुँचने नहीं है एक फर्म जरूरत है, लेकिन धैर्य के साथ,।
शारीरिक विशेषताओं
न्यूफाउंडलैंड एक कॉम्पैक्ट कुत्ता है, जिसमें एक ठोस शरीर, मांसपेशियों, शक्तिशाली लेकिन महान लालित्य और आंदोलनों के समन्वय के साथ। इस दौड़ में, ऊंचाई क्रॉस से अधिक है। यही है, शरीर की लंबाई जमीन के साथ दूरी से अधिक है। मादा, आमतौर पर, पुरुष की तुलना में कुछ हद तक कम और कम मजबूत होती है।
न्यूफाउंडलैंड को पहचानना जटिल नहीं है। बस एक बड़ा काला फर टेडी भालू के लिए देखो। इसके अलावा, इसमें आंखों की अभिव्यक्ति होती है जिसमें न्यूफाउंडलैंड उस खजाने और मिठास को दर्शाता है जो इसे खजाना करता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
न्यूफाउंडलैंड कुत्ते स्लेजन्यूफाउंडलैंड कुत्ते स्लेज
छोटे कुत्ते शेरछोटे कुत्ते शेर
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
कैनियन कुत्ते नस्लकैनियन कुत्ते नस्ल
गैसकी की छोटी नीली दौड़गैसकी की छोटी नीली दौड़
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
नस्ल भालूनस्ल भालू
गोल्डन रेट्रिवर नस्लगोल्डन रेट्रिवर नस्ल
Pyrenees के रेस पहाड़Pyrenees के रेस पहाड़
स्विस सफेद चरवाहा नस्लस्विस सफेद चरवाहा नस्ल
» » न्यूफाउंडलैंड नस्ल
© 2021 taktomguru.com