taktomguru.com

चक्रवात मछली

यदि आपके एक्वैरियम में मछली है, तो आपको इसके बारे में सावधान रहना होगा कि इसके साथ अन्य मछली क्या रखी गई है।
सिच्लिड्स मछली की एक बहुत ही विविध प्रजातियां हैं जो कई लोग अपने एक्वैरियम के लिए खरीदते हैं।

साइकिल चालक मछली

सिच्लिड्स बहुत बड़े से छोटे होते हैं और रंग और आकार में भिन्न होते हैं। मछलीघर में अन्य मछली के साथ अक्सर सिच्लिड्स बहुत आक्रामक होते हैं। हालांकि, मछली की कुछ प्रजातियां, जैसे टेट्रा, सिच्लिड्स के साथ संगत हैं।

साइसिड मछली देखभाल

1,300 से अधिक सिच्लिड प्रजातियां मौजूद हैं, और कुछ वैज्ञानिक मानते हैं कि यह संख्या 3,000 तक हो सकती है। अधिकांश प्रजाति नदियों और झीलों जैसे ताजे पानी के वातावरण में रहते हैं, हालांकि कुछ खारे वातावरण और यहां तक ​​कि नमक के पानी को सहन कर सकते हैं। सिच्लिड्स मुख्य रूप से जड़ी-बूटियों और पौधों और शैवाल पर फ़ीड करते हैं। हालांकि, कुछ cichlids भयानक मांसाहार हैं।

एक्वैरियम में सिच्लिड्स
सिच्लिड एक्वैरियम की सबसे आम प्रजातियां एंजेलिश, डिस्कस, ऑस्कर, अफ्रीकी सिच्लिड्स हैं। उन सभी प्रजातियां ताजे पानी की मछली हैं। सिच्लिड्स ज्यादातर गर्म पानी के वातावरण को पसंद करते हैं, तापमान 79 और 84 डिग्री फ़ारेनहाइट के बीच होता है। वे 7.4 और 8.0 के बीच पीएच के साथ थोड़ा क्षारीय वातावरण भी पसंद करते हैं। सिच्लिड्स की देखभाल करने में काफी आसान है, उन्हें केवल फ्लेक्स या छर्रों की नियमित फ़ीड और पानी की स्थिति के रखरखाव की आवश्यकता होती है।




टेट्रा, मछली स्कूल और अन्य प्रजातियां
टेट्रा मछली की एक प्रजाति है जो सिच्लिड्स के साथ अत्यधिक अनुकूल है। वे विभिन्न छोटे आकार के हैं, एक ही पानी की स्थिति का आनंद लें और सिच्लिड्स की तरह व्यवहार करें।
Tetras चिचिल्ड लाभ नहीं ले, और न ही चिचिल्ड, tetras को खाते हैं, हालांकि प्रजातियों में से कोई भी अन्य प्रजातियों में छोटे मछली के पंख nibbled किया जा सकता है, इसलिए केवल tetras और समान आकार के चिचिल्ड एक टैंक में होना चाहिए ।

सिच्लिड्स कुछ मछली के चारों ओर डरावनी व्यवहार करते हैं। शर्मीली cichlid प्रजातियों के लिए, वे मछलीघर में स्कूल मछली हैं। स्कूल मछली बार्बेड, डेनियो और टेट्रा जैसी प्रजातियां हैं जो सिच्लिड्स शर्मीली हैं और उन लोगों को अच्छी तरह से प्रतिक्रिया देती हैं जो आसानी से टैंक में सहवास करते हैं।

अन्य सावधानियां
बड़ी प्रजातियां, आक्रामक सिच्लिड्स, जैसे कि एंजेलिश और अफ्रीकी सिच्लिड्स, ऐसा नहीं है जब यह तुलनीय आकार की आक्रामक प्रजातियों के समान ही रखा जाता है। हालांकि, एक ही टैंक में समान विशेषताओं वाले विभिन्न सिच्लिड प्रजातियों की नियुक्ति से बचा जाना चाहिए। इसी तरह की सिच्लिड प्रजातियां सिचलिड प्रजातियों की तुलना में एक दूसरे के लिए अधिक आक्रामक व्यवहार करती हैं जो बहुत अलग दिखती हैं। इसी तरह की सिच्लिड प्रजातियां पार करने की कोशिश कर सकती हैं (इसलिए आपको केवल एक लिंग या दूसरा होना चाहिए, न कि दोनों, और टैंक में)।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
उष्णकटिबंधीय ताजे पानी की मछली के लिए एक मछलीघर कैसे बनाया जाएउष्णकटिबंधीय ताजे पानी की मछली के लिए एक मछलीघर कैसे बनाया जाए
एक्वैरियम मछली में आम बीमारियांएक्वैरियम मछली में आम बीमारियां
हमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैंहमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैं
गर्म पानी की मछलीगर्म पानी की मछली
एक मछलीघर चक्र कैसे करेंएक मछलीघर चक्र कैसे करें
गप्पी मछलीगप्पी मछली
बेटा मछलीबेटा मछली
अफ्रीकी चक्रवात मछली - नई प्रजातियां, रूप और किस्मोंअफ्रीकी चक्रवात मछली - नई प्रजातियां, रूप और किस्मों
एंजेल मछली या स्केलर - उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछलीएंजेल मछली या स्केलर - उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछली
एक्वैरियम मछली खरीदते समय टिप्सएक्वैरियम मछली खरीदते समय टिप्स
» » चक्रवात मछली
© 2021 taktomguru.com