taktomguru.com

स्वर्ण प्रवासी

रेस गोल्डन रेट्रिवर

मूल: इंगलैंड

विशेष कौशल: कंपनी कुत्ता गाइड कुत्ता

जीवन प्रत्याशा:12 साल

नर का आकार: 55 - 65 सेमी। लगभग।

पुरुष का वजन: 25 - 33 किलो लगभग।

मादा का आकार: 50 - 55 सेमी.एप्रोक्स।

मादा का वजन: 25 - 28 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 111 - समूह 8

दौड़ का ऐतिहासिक सारांश




हालांकि यह ज्ञात है कि यह कुत्ता ब्रिटिश मूल का है, गोल्डन रेट्रिवर के बारे में थोड़ा डेटा उपलब्ध है और यह कैसा रहा। हम जानते हैं कि यह एक प्रभावी संग्राहक कुत्ते को प्राप्त करने के उद्देश्य से 1 9वीं शताब्दी में बनाया गया था। इसलिए, यह संभावना से अधिक है कि उनके पूर्वजों को पुनर्प्राप्ति, लैब्राडोर और पानी के कुत्ते हैं ldquo-Water spanielrdquo-।

हालांकि यह एस XIX में उभरा था, नस्ल 1 9 30 तक तय नहीं किया गया था। यह एक कुत्ता है जो एक महान प्रतिष्ठा का आनंद लेता है, मुख्य रूप से लैब्राडोर के लिए धन्यवाद, एक कुत्ता जिसके लिए यह बहुत दिखता है।

गोल्डन कुत्ता के पिल्ले

सामान्य उपस्थिति

आयताकार संविधान के अनुसार, यह दौड़ एक शक्तिशाली सिल्हूट दिखाती है हालांकि भारीपन को प्रसारित किए बिना। एक बड़ा छाती और मजबूत और मांसपेशियों के अंगों के साथ उसका कंकाल मजबूत है। इसमें एक विस्तृत खोपड़ी, मजबूत और लंबा माथे और मध्यम आकार के कान आंखों के स्तर पर बंधे हैं। उसके बाल, अर्द्ध-लंबे, चिकनी हैं और मध्यम पट्टियां बनाते हैं, एक तंग और अभेद्य अंडकोट के साथ, जो बर्फीले पानी में उनकी रक्षा करता है। गोल्डन रेट्रिवर का कोट सोने के टन से क्रीम तक जाता है।

गोल्डन रेट्रिवर कुत्तों

तापमान और व्यवहार

गोल्डन रेट्रिवर काम के लिए एक सभ्य, बुद्धिमान और बहुत इच्छुक और प्रतिभाशाली दौड़ है। मनुष्यों के साथ, वह मीठा, दोस्ताना और बहुत आत्मविश्वास है। यह हर किसी के साथ एक बहुत ही मिलनसार और मित्रवत कुत्ता है, ज्ञात है या नहीं, इसलिए यह एक उचित गार्ड कुत्ता नहीं है। यह अकेलापन का समर्थन नहीं करता है। यह बच्चों के लिए एक उत्कृष्ट साथी है।

इस नस्ल में एक दोष है और यह है कि कुछ व्यक्तियों में अति आक्रामकता और आक्रामकता होती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नॉर्विच टेरियरनॉर्विच टेरियर
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
एक प्रकार का बड़ा कुत्ताएक प्रकार का बड़ा कुत्ता
नस्ल मास्टिफ़नस्ल मास्टिफ़
पोलिश हाउंडपोलिश हाउंड
रेस कोरो गन्नारेस कोरो गन्ना
कट दुमकट दुम
नस्ल भालूनस्ल भालू
BeauceronBeauceron
गोल्डन रेट्रिवर नस्लगोल्डन रेट्रिवर नस्ल
» » स्वर्ण प्रवासी
© 2021 taktomguru.com