taktomguru.com

अमेज़ॅन पीले सिर वाले पर्गैओ

पीले सिर वाले अमेज़ोना तोते

पीला सिर अमेज़ॅन

परिवार: psitacios

आदेश:Psitaciformes

वर्ग: पोल्ट्री

यह प्रजातियां, जिनमें कई नस्लों या किस्में हैं, इसे तोतों में से एक के रूप में माना जाता है जो कैद के अनुकूल है। एक लंबाई के साथ जो 38 सेमी तक पहुंच सकता है, सिर, गोलाकार, ऊपरी mandible और घुमावदार और इसी निचले से लंबे समय के साथ एक हल्की चोटी रंग चोटी है। दोनों लिंगों में एक समान रंग, आकार और उपस्थिति होती है, ताकि नग्न आंखों के साथ उन्हें पहचानना व्यावहारिक रूप से असंभव हो। आंखें, थोड़ा अंडाकार, पीले-नारंगी आईरिस होते हैं, काले रंग के साथ, और एक विस्तृत सफेद ओकुलर अंगूठी से घिरे होते हैं। सिर की पंख purishy-simo पीला है, जबकि छाती के झुंड और पीछे एक सुंदर ग्रीन ह्यू है। कंधे और कुछ प्राथमिक कवर रंग में लाल रंग की विशेषता हैं। पूंछ, लघु, व्यापक वर्दी हरे रंग के रेक्ट्रिसेस द्वारा बनाई गई है।

वे जंगली अर्बोरियल जोनों और एक विशाल वितरण क्षेत्र के जंगलों में मुक्त रहते हैं जो मेक्सिको से अमेज़ॅन और पेरू के पूर्वी क्षेत्र के दक्षिण में फैले हुए हैं।

जीवनकाल: वर्तमान में उपलब्ध अत्यधिक परिवर्तनीय रिकॉर्ड उन्हें तीस साल से अधिक औसत जीवन की विशेषता देते हैं, लेकिन पचास, साठ और अधिक के आंकड़े उद्धृत किए जाते हैं।




आवास: बहुत अनुकूलनीय और सौम्य, बन उत्कृष्ट पक्षी को compañíshy, तथापि, deberíshy-एक उष्णकटिबंधीय या उपोष्णकटिबंधीय जलवायु में बड़े इनडोर या आउटडोर पिंजरों में रखे जा बंदी प्रजनन aviaries कोशिश करने के लिए। 21-29Âordm-सी के बीच एक गर्म लंबे 1.5 विस्तृत और एक ही ऊंचाई से 60-80 और 100 2.5 मीटर की Mishy-nimas आयामों के सापेक्ष आर्द्रता के साथ, इतना बड़ा एक जोड़ी aviary धारण करने के लिए है पहले से गठन, आप खेलना शुरू कर सकते हैं।

भोजन: विभिन्न सूरजमुखी के बीज, maíshy-z निविदा और हरे रंग मूंगफली कटौती फल से पूरित किया जाएगा:, सेब, नाशपाती, केले, आदि asíshy- कुछ पटाखे या सूखी बिस्कुट और यहां तक ​​कि अंडे की जर्दी और टिड्डे की तरह कीड़े, Lepidoptera और चिकनी के कैटरपिलर के रूप में अन्य शामिल हैं।

चरित्र और व्यवहार: शोर, हंसमुख और कम करने में आसान, उन्हें अपनी प्रजातियों या अकेले के अन्य नमूने के साथ रहना चाहिए, लेकिन वे कभी भी अन्य अलग-अलग पक्षियों के साथ आवास साझा नहीं करेंगे। हाल ही में आयातित नमूने मोटे और आक्रामक हो सकते हैं जब तक कि वे अपने नए घर में उपयोग न करें।

परवाह: जुनूनी सफाई हैंगर, पिंजरों या aviaries, बड़े Lishy सीमा के बीच तापमान को बनाए रखने के रूप में asíshy-, लेकिन हमेशा fríshy-os तीव्र रक्षा की।

प्रजनन: जोड़ों के गठन के लिए बड़े घोंसले वाले बक्से वाले बड़े एवियरी में एक समूह की सह-अस्तित्व की आवश्यकता होती है। एक बार घर स्थापित हो जाने के बाद, इसे उपरोक्त उपायों से अलग एक घेरे में रखा गया है जिसमें प्रजातियों के लिए उपयुक्त दो या तीन घोंसले शामिल हैं। संभोग करने के बाद, मादा, सहायता या अक्सर अपने साथी द्वारा दौरा किया जाता है, एक महीने के लिए बिछाने सेते हैं। समय के तार्किक अंतराल के साथ मुर्गियां, दो महीने के जीवन के बाद घोंसला छोड़ दें। मोटापा के दौरान, प्रोटीना में समृद्ध एक पूरक आहार प्रदान किया जाना चाहिए।

रोगों: कुछ acariosis के लिए बहुत संवेदनशील, वे सबसे आम बाहरी परजीवी से संरक्षित किया जाना चाहिए। अचानक दस्त अनिवार्य रूप से एक पाचन और श्वसन स्नेह को इंगित करता है, जिसका तुरंत पशुचिकित्सा द्वारा इलाज किया जाएगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गैसकी के ब्लू कुत्तेगैसकी के ब्लू कुत्ते
नीली मोर्चा तोते कैसे हैनीली मोर्चा तोते कैसे है
सफेद फारसी बिल्ली आँख नारंगीसफेद फारसी बिल्ली आँख नारंगी
तोता एलिसरो या तुकुमान का अमेज़ॅनतोता एलिसरो या तुकुमान का अमेज़ॅन
मकाओ और अरारुना मैको पक्षियों - तीव्र रंग के पंखमकाओ और अरारुना मैको पक्षियों - तीव्र रंग के पंख
अमेज़ॅन तोते प्रजातियांअमेज़ॅन तोते प्रजातियां
नॉर्वेजियन वननॉर्वेजियन वन
गोल्डफिनच और यह कहां रहता है?गोल्डफिनच और यह कहां रहता है?
बहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्सबहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स
गोल्डन फिजेंट या गोल्डन चीनी फिजेंटगोल्डन फिजेंट या गोल्डन चीनी फिजेंट
» » अमेज़ॅन पीले सिर वाले पर्गैओ
© 2021 taktomguru.com