taktomguru.com

कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है (फोटो)

कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है, 

सामग्री

एक सवाल है कि हम हम एक बार animal.Para के जीवन में अधिक से अधिक जो जीवन में अधिक प्यारे साथियों के लिए इरादा नहीं है पर विचार करेंगे और, नसबंदी लोग हैं, जो कुत्तों चाहते से संबंधित नहीं है एक साथी के रूप में एक कुत्ता है आपका पालतू विचार करने का विकल्प है। यदि दूसरी तरफ आप अपने कुत्ते को संतान होना चाहते हैं, तो यह लेख आपको कुछ ज्ञान देगा कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं और कुछ अन्य चीजें।

कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है, पिछले प्रश्न हैं

कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं, हम इस सवाल के बारे में बहुत गंभीर हैं कि उसके कुत्ते को गर्भवती होने की संभावना के बारे में बहुत गंभीर हैं।

मेरी गर्भवती कुत्ता किस उम्र में रह सकती है?

आम तौर पर बिट्स की पहली गर्मी 6 महीने के आसपास होती है, लेकिन यह हमेशा मामला नहीं है, क्योंकि बिट्स को 4 महीने से साल तक अपनी पहली ईर्ष्या हो सकती है। भरोसा मत करो और चौकस रहो।

गर्भवती होने के लिए मेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?

बिट्स में प्रजनन के लिए आदर्श सर्वश्रेष्ठ उम्र 2 से 5 साल तक है। छोटी नस्लों के कुत्ते 18 महीने की आयु तक पूर्ण विकास पूरा करते हैं, और दो साल तक बड़ी नस्लों को पूरा करते हैं। एक बार आपके शरीर के विकास को पूरा करने के लिए सबसे अच्छा उम्र है अपने कुत्ते को पार करने के लिए, क्योंकि यदि आप गर्भवती रहें तो बहुत ही युवा आपका शरीर भविष्य के पिल्लों में ऊर्जा खर्च करेगा कि आपकी मां को अपने पूर्ण विकास को प्रभावी ढंग से पूरा करने की आवश्यकता है।

जब मेरा कुत्ता खून बह रहा है तो क्या वह गर्भवती हो सकती है?

जवाब हाँ है। आपका कुत्ता रक्तस्राव के दौरान गर्भवती रह सकता है लेकिन सबसे अच्छा समय नहीं है। रक्तचाप उपजाऊ हो सकता है और रक्तस्राव से पहले, उसके दौरान, गर्भवती हो सकता है। अगर आपको अपने साथी में इस प्राकृतिक प्रक्रिया का सामना करने में कोई समस्या है, तो उसे निर्जलित करें, और यदि नहीं, तो वह प्यार और देखभाल को समर्पित करे जो वह पात्र है।

बिट्स में नसबंदी के संबंध में, सबसे अच्छा समय नहीं है, जैसा कि कई लोगों का मानना ​​है कि, एक या दो ईर्ष्या होने के बाद या एक बार गर्भवती होने के बाद, कुत्ते के लिए लाभ अधिक होते हैं यदि यह किसी के लिए निर्जलित होता है शुरुआती उम्र

कुत्तों में गर्भावस्था कितनी देर तक है?

बिट्स में गर्भावस्था की औसत अवधि 63 दिन है, ऊपर और नीचे 5 दिनों के मार्जिन के साथ, यानी, कुतिया की गर्भावस्था 58 से 68 दिनों तक चल सकती है।

cueriosidad टिप्पणी कि वो साले में गर्भावस्था की अवधि न तो बहुत लंबा है और न ही बहुत छोटा है, इसलिए एक लंबे समय तक गर्भावस्था के साथ स्तनधारियों हाथियों रहे हैं, और कम से कम के साथ उन लोगों के रूप में महिला हम्सटर हैं। आप पहले ही जानते हैं कि महिलाओं में यह 270 दिन है।

कुत्ते के कितने पिल्ले हो सकते हैं?

यह प्रश्न कई कारकों पर निर्भर करता है, जैसे कि दौड़ का आकार और मां का "अनुभव"। बड़ी नस्लों के झुकाव 7, 8 या 9 पिल्ले हो सकते हैं, लेकिन ऐसे मामले हैं जो 14 तक हो सकते हैं। छोटी नस्लों में, उनके लिए 3, 4 या 6 जन्म होने के लिए यह अधिक आम है। यदि वे नए हैं तो एक पिल्ला रखें। यहां पर चर्चा की गई "अनुभव" के कारक पर विचार किया गया है, अनुभवहीन, पहली बार बिट्स, आमतौर पर छोटे लिटर होते हैं।

मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है, क्या मैं गर्भवती होने पर उसे बड़ा पेट देखूंगा?




नहीं, गर्भावस्था की शुरुआत में आप इसे देख पाएंगे। इसमें कुछ हफ्तों (4) लगेंगे, जब तक आप इस बात की सराहना नहीं कर सकते कि आपके कुत्ते का पेट बढ़ रहा है। पहले महीने जानवरों में होने वाले परिवर्तनों की मात्रा में वृद्धि नहीं होती है, यह गर्भावस्था के पहले महीने से होती है जब आप इसे नोटिस करेंगे।

कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता पशु चिकित्सक के बिना गर्भवती है या नहीं:

कि आपका कुत्ता उसके पेट को नहीं देखता है, इसका मतलब यह नहीं है कि वह गर्भवती नहीं हो सकती है। यह आपकी गर्भावस्था के दूसरे महीने तक नहीं है, जब भ्रूण अपनी सबसे तेज विकास अवधि शुरू करता है, जब आप यह ध्यान देना शुरू कर सकते हैं कि आपकी कुतिया का पेट बढ़ रहा है। यह जानकारी का एक महत्वपूर्ण टुकड़ा है कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता है या नहीं गर्भवतीada।

परिवर्तन जो मुझे गर्भधारण अवधि के दौरान नोटिस करेंगे जो मेरी मदद करेगा कैसे पता है कि मेरा कुत्ता है Embaraज़ैदा, शारीरिक और भावनात्मक रूप से दोनों होने जा रहे हैं, पहली नज़र में कुतिया के शरीर में बदलाव की श्रृंखला, साथ ही साथ उनके व्यवहार में बदलावों को माना जाता है।

1. कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है, व्यवहारिक परिवर्तन:

  • तुम्हारी कुतिया आपको और अधिक दिखता है, लगातार, वह लगातार आपके साथ रहना चाहता है, वह तुम्हारे बगल में झूठ बोलता है और वह चाहता है कि आप उसे छेड़छाड़ करें। यह परिवर्तन आपको बता रहा है कि "कुछ होता है", कि आपके साथी में कुछ होता है।
  • यह भी हो सकता है कि यह हो जाता है अधिक arisca अगर आपको अपने मालिक के साथ रिश्ते की समस्या है, तो प्यार महसूस न करें। आप खुद को पहले की तरह परेशान नहीं होने दे सकते हैं।
  • भूख या भूख में वृद्धि. आपको पहले कम भूख हो सकती है, लेकिन जैसे ही आपकी गर्भावस्था बढ़ती है, आपकी पोषण संबंधी आवश्यकताओं में वृद्धि होगी (आपको कई को खिलाना होगा), और आपकी भूख बढ़ेगी। जैसे ही गर्भावस्था बढ़ती है, दिन में कई बार भोजन वितरित करना सुविधाजनक होता है, क्योंकि आपके पेट की मात्रा में वृद्धि आपके पेट को अपनी क्षमता कम कर देती है।
  • यह बन जाता है शांत , वह सामान्य से कम चलता है, आपके पास खेलने की कम इच्छा होती है।
  • लंबे समय तक सो जाओ।
  • आप कर सकते हैं कंपनी छोड़ो अन्य कुत्तों के, शांत होना चाहता है।

2. कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है शारीरिक परिवर्तन:

  • निपल्स अधिक भारी हैं. पहले हफ्तों से वे धीरे-धीरे बढ़ने के लिए पहले थोड़ा सूजन हो जाते हैं। उनके mmamas अपने भविष्य के संतान को "फ़ीड" करने की तैयारी कर रहे हैं।
  • निप्पल अधिक गुलाबी हो रहे हैं गर्भवती होने के तुरंत बाद।
  • योनि नुकसान, पहले हफ्तों में और लगभग पारदर्शी या हल्के गुलाबी रंग में सामान्य।
  • अपने पेट की उछाल. यह आपके कुत्ते की गर्भावस्था की स्थिति की पुष्टि करेगा, लेकिन आप इसे 4 सप्ताह के बाद तक नहीं देख पाएंगे।

कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं

कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है, निश्चित पुष्टि है 

अगर आपको संदेह है कि आपका कुत्ता गर्भवती है और आप निश्चित रूप से जानना चाहते हैं तो तीसरे सप्ताह से पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए।

  • एक रक्त विश्लेषणात्मक यह गर्भावस्था की पुष्टि भी करेगा। अल्ट्रासाउंड तीसरे सप्ताह से गर्भावस्था की पुष्टि करेगा।
  • गर्भपात और पेट की पल्पेशन 28 दिनों के बाद आपके कुत्ते की गर्भावस्था की स्थिति की पुष्टि करेगा।
  • रेडियोलॉजिकल निदान आपको असली नहीं होना चाहिएगर्भावस्था के 45 दिनों से पहले उठो।

वांछित और योजनाबद्ध लिटर:

आखिरकार और आखिरी टिप के रूप में, कहें कि जब तक आप स्वेच्छा से अपने कुत्ते को बच्चों को अच्छे कारण के लिए नहीं चाहते हैं (शायद यह दौड़ का एक कुत्ता है, या जो भी हो, और उसे पता है आप रख सकते हैं एक नए घर में सभी पिल्लों के लिए अच्छा), अपने कुत्ते को बेकार (या कुत्ता). आप लाभ और कमियों को पढ़ सकते हैं एक कुत्ते को कास्ट करें, साथ ही साथ पिछले लिंक में करने के लिए सबसे अच्छी उम्र!

सोचें कि हर साल हजारों और कुत्तों का जन्म होता है क्योंकि "चूक"अपने मालिकों से, कुत्ते जो बाद में कोई भी नहीं चाहते हैं और छोड़ दिया जाता है, हत्या कर दिया जाता है या कुत्ते संरक्षण केंद्र में (जो पहले से बह रहा है)। हमें जिम्मेदार मालिक बनना होगा और प्रजनन के बिना या हमारे पालतू जानवरों की योजना के बिना प्रजनन की अनुमति नहीं देनी होगी।

घरों की तुलना में कई और त्याग किए गए कुत्ते हैं जो उन्हें समायोजित करने के इच्छुक हैं, इसलिए जब तक कि आप एक जिम्मेदार पेशेवर प्रजनक न हों और जानें कि आप क्या करते हैं, या 100% आत्मविश्वास है कि आप का ख्याल रख सकते हैं या सभी पिल्ले रखें वे पैदा हुए हैं, हम हमेशा कुत्तों और बिल्लियों के नसबंदी की सलाह देते हैं! अपने कुत्ते को निचोड़ने से उन्हें अवांछित संतान होने के साथ-साथ गर्मी में कुतिया होने की असुविधा होने से रोक दिया जाएगा।

कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं। यदि यह लेख आपके लिए उपयोगी रहा है, तो इसे अपने सोशल नेटवर्क पर साझा करें, ताकि आप वेब के साथ हमारी मदद कर सकें, और नीचे दी गई टिप्पणियों में हमें अपना अनुभव या संदेह बताने में संकोच न करें! ?

संबंधित संसाधन:

  • एक कुत्ते के गर्भधारण का समय कुत्ते गर्भावस्था के वीडियो के साथ
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कैसे पता चलेगा कि एक खरगोश गर्भवती हैकैसे पता चलेगा कि एक खरगोश गर्भवती है
एक गर्भवती कुतिया की देखभालएक गर्भवती कुतिया की देखभाल
एक गर्भवती पालतू जानवर की देखभाल कैसे करेंएक गर्भवती पालतू जानवर की देखभाल कैसे करें
कुतिया की गर्भावस्था, पांच जोखिम जो टालना चाहिएकुतिया की गर्भावस्था, पांच जोखिम जो टालना चाहिए
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जन्म देने वाला है, बिना पशुचिकित्सा केकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जन्म देने वाला है, बिना पशुचिकित्सा के
Toxoplasma। खुद को अभिभूत मत होने दें।Toxoplasma। खुद को अभिभूत मत होने दें।
एक गर्भवती बिल्ली की देखभाल कैसे करें?एक गर्भवती बिल्ली की देखभाल कैसे करें?
कदम से एक कुत्ते कदम के गर्भधारण का समय। वीडियोकदम से एक कुत्ते कदम के गर्भधारण का समय। वीडियो
यह जानने के 10 तरीके कि एक कुतिया गर्भवती है या नहींयह जानने के 10 तरीके कि एक कुतिया गर्भवती है या नहीं
कैसे पता चलेगा कि एक कुतिया गर्भवती है या नहींकैसे पता चलेगा कि एक कुतिया गर्भवती है या नहीं
» » कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है (फोटो)
© 2021 taktomguru.com