taktomguru.com

पिल्ला की पसंद

सही विकल्प

एक साथी के रूप में एक चो चो चुनने से पहले, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि नस्ल का चरित्र हमारे रास्ते के अनुकूल हो। उनकी रूपरेखा के लिए कई आकर्षक नस्लों हैं, लेकिन जब चाउ चो खरीदते हैं, तो हमें उनके मनोवैज्ञानिक विशेषताओं के आधार पर फैसला करना होगा।

के बाद से पशु एक परिवार के सदस्य बन जाएगा और एक छोटे से भाग्य के साथ हमें पंद्रह साल या उससे अधिक के लिए साथ देने के लिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि पिल्ला खरीद एक विचारशील प्रतिबिंब के बाद किया जाता है।

हमारे ज्ञान को गहराई से सलाह दी जाती है, प्रजनकों से जानकारी और सलाह मांगना या एक व्यक्ति जिसके पास चो चो है।

केवल तभी हम तय कर सकते हैं कि चो चो किस प्रकार का साथी है जो हम चाहते हैं।

नमूने और विभिन्न प्रजनकों के व्यापक दृष्टिकोण के लिए विभिन्न प्रदर्शनियों का दौरा करना एक उपयोगी सुझाव है। इस तरह हम जान सकते हैं कि नस्ल में कौन सा विशिष्ट है और वह स्थान जहां उनका दौरा किया जा सकता है।

अगला सवाल यह तय करना होगा कि क्या हम पुरुष या मादा पसंद करते हैं। हमें यह पता होना चाहिए कि, हालांकि दोनों को एक ही समर्पण की आवश्यकता है, उनकी मांग अलग-अलग हैं। मादा में प्रति वर्ष दो एस्ट्रस अवधि होती है, जिसके दौरान संभावित अवांछित गर्भावस्था से बचने के लिए उसकी निगरानी की जानी चाहिए। एक नियम के रूप में, वह पुरुष के मुकाबले अपने मालिक, शांत और अधिक मरीज के साथ अधिक स्नेही है, जिसकी आजादी की अधिक स्पष्ट भावना है और कभी-कभी कम प्रभावशाली होती है।

चो चो स्वभाव जन्म के पांच या छह सप्ताह बाद बनता है। प्रजनन कूड़े के पिल्ले को वर्चस्व, सबमिशन, आक्रामकता, आज्ञाकारिता या शर्मीली प्रवृत्ति के साथ पहचान लेगा। आपका अनुभव आपको पिल्लों के विभिन्न व्यवहारों और क्षमताओं की व्याख्या करने की अनुमति देगा।

क्योंकि अन्यथा सुजनता के लिए अपरिहार्य नींव है, जो केवल अपने कुत्ते परिवार के भीतर सीख सकते हैं की कमी हैं सबसे अच्छा उम्र एक पिल्ला चाउ चाउ खरीदने के लिए, दो महीने, और इससे पहले नहीं है। इस उम्र में, पिल्ला को पहले शॉट्स मिल चुके हैं, टैटू किया गया है, और सिखाया गया है कि वह अपना होमवर्क न करें। यह पर्याप्त स्वायत्त होगा और इसका चरित्र अधिक परिभाषित है।




फिलहाल पिल्ला खुद को प्रस्तुत करता है, यह सही स्थिति में, साफ और मजबूत उपस्थिति में होना चाहिए। आंखों को जिंदा होना चाहिए, दाँत सफेद और शरीर मजबूत और मांसपेशी होना चाहिए। हम जांच करेंगे कि कोई गंभीर दोष नहीं है, जैसे कि दांत के अपूर्ण बंद होने, या यदि यह पुरुष, मोनोक्रोम या क्रिप्टोरिडिज्म है। एक स्वस्थ पिल्ला जीवन शक्ति से भरा है। हालांकि, एक पिल्ला जो गुप्तता दिखाता है उसे तुरंत अस्वीकार नहीं करना पड़ेगा। यह जानना महत्वपूर्ण है कि यह वास्तव में शर्मीली या समझदारी है, यह एक दौड़ है जो दौड़ की विशेषताओं में शामिल है।

यदि हम प्रदर्शनी में उपस्थित होने के लिए चाउ चो हासिल करना चाहते हैं, तो कर्मचारियों को जानना जरूरी है। वह हमें चुनाव करने में मदद करेगा, लेकिन हमें गारंटी देने के बिना कि हमारे कुत्ते को कई पुरस्कार मिलेगा, क्योंकि वास्तव में अच्छा पिल्ला आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर सकता है अगर वह सही ढंग से शिक्षित नहीं है।

पिल्ला घर आता है. क्या हम इसे प्राप्त करने के लिए तैयार हैं?

चो चो के मालिक होने का हमारा सपना पूरा होने वाला है। बड़ा दिन आ गया है, और हम इस विचार से बहुत उत्साहित हैं कि कुछ घंटों के भीतर अपेक्षित पिल्ला घर के चारों ओर दौड़ना शुरू कर दिया।

हमें उसे तुरंत खेलने की उम्मीद नहीं करनी चाहिए, क्योंकि वह यात्रा से थक गया होगा, और मां और भाइयों से अलग होने के लिए थोड़ा दुखी भी होगा।

चलो देखते हुए आश्चर्यचकित होने से बचें कि बहुत से लोग उसे परेशान करने के लिए उत्सुक हैं, उनके लिए इंतजार कर रहे हैं। आइए उनकी भावनाओं का सम्मान करने की कोशिश करें, और ध्यान रखें कि जब आप किसी अज्ञात स्थान पर होते हैं, तो आपको बहुत सारी शांति और आत्मविश्वास की आवश्यकता होती है।

सिफारिशें

जबकि हम पिल्ला के आगमन की प्रतीक्षा करते हैं, हम कुछ आवश्यक वस्तुओं को खरीद सकते हैं, जिनमें से दो स्टील प्लेटें (वे सबसे स्वच्छ हैं), एक ब्रश और धातु कंघी होगी। हम अत्यधिक छोटे खिलौनों या टुकड़ों को खरीदने से बचेंगे जिन्हें अलग किया जा सकता है। सबसे सरल और भैंस हड्डियों को बेहतर माना जाता है, जो पिल्ला की पिनाई की पूरी तरह से प्रतिक्रिया देते हैं।

हाय हैलो

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते का चयन कैसे करें?कुत्ते का चयन कैसे करें?
हवाना बिचॉन कुत्ते साथी कुत्तेहवाना बिचॉन कुत्ते साथी कुत्ते
पिल्लों को गोद लेना - कुत्ते को कैसे चुनना हैपिल्लों को गोद लेना - कुत्ते को कैसे चुनना है
ब्राजीलियाई टेरियरब्राजीलियाई टेरियर
हमारे कुत्ते के लिए आवश्यक सहायक उपकरणहमारे कुत्ते के लिए आवश्यक सहायक उपकरण
घर पर एक पिल्लाघर पर एक पिल्ला
कुत्ते की नस्ल चुनने के लिए सुझावकुत्ते की नस्ल चुनने के लिए सुझाव
लाल नाक के साथ पिटबुल पिल्ले के बारे में जानकारीलाल नाक के साथ पिटबुल पिल्ले के बारे में जानकारी
एक कुत्ते को अपनाने या खरीदने के लिएएक कुत्ते को अपनाने या खरीदने के लिए
पिल्ला पिंसरपिल्ला पिंसर
» » पिल्ला की पसंद
© 2021 taktomguru.com