taktomguru.com

एक डोबर्मन में संक्रामक दिल की विफलता

dobermanजबकि डोबर्मन पिंसर के लिए संक्रामक दिल की विफलता के अन्य कारण हो सकते हैं, सबसे जबरदस्त कारण आनुवंशिकता है। हृदय रोग की बीमारियों के लिए एक शब्द कार्डियोमायोपैथी, डोबर्मन के बीच मृत्यु का पहला कारण है। आपका सबसे अच्छा विकल्प इस अनुवांशिक समस्या के बिना पिल्ला को ढूंढना है।

Dilated cardiomyopathy. कार्डियोमायोपैथी के साथ डोबर्मन में आमतौर पर दिल की मांसपेशियों में कम संकुचन होता है जो संक्रामक दिल की विफलता या एक एरिथिमिया की ओर जाता है। उत्तरार्द्ध तब होता है जब दिल की लय अस्थिर होती है, या तो बहुत तेज या बहुत धीमी होती है। कभी-कभी एरिथमिया अचानक मौत का कारण बनती है। दूसरी बार वे संकेत हैं कि फैला हुआ कार्डियोमायोपैथी रास्ते पर है। हृदयित कार्डियोमायोपैथी का मतलब है कि दिल असफल रहा है।

डोबर्मन पिंसर का इतिहास. अध्ययनों से पता चला है कि सभी डोबर्मन का आधा हृदय रोग से प्रभावित होता है। नस्ल में हृदय रोगाणुरोधी पहली बार 1 9 50 के दशक में मनाया गया था, जब संयुक्त राज्य अमेरिका में नस्ल के तीन संस्थापक स्टैलियन जाहिर तौर पर दिल के दौरे से मर गए थे। बीस साल बाद, पशु चिकित्सकों ने नस्ल के पुरुषों में संक्रामक दिल की विफलता के उच्च स्तर को देखा। हाल के आंकड़ों से पता चलता है कि लगभग 75 प्रतिशत डोबर्मन पुरुष लगभग 25 प्रतिशत महिलाओं की तुलना में संक्रामक दिल की विफलता विकसित करते हैं। अधिकांश कुत्ते 7½ साल की उम्र तक पहुंचने के बाद रोग विकसित करते हैं।




लक्षण. यदि आपका डोबर्मन सुस्त हो जाता है, तो किसी भी स्पष्ट कारण के लिए वजन कम हो जाता है, खांसी बहुत खूनी होती है, खूनी कार्डियोमायोपैथी हो सकती है। एक निश्चित निदान करने के लिए इसे पशुचिकित्सा में ले जाएं क्योंकि ये लक्षण अन्य कम गंभीर बीमारियों का संकेत दे सकते हैं। ध्यान रखें कि आपका कुत्ता दिल की बीमारी से पीड़ित पहला संकेत अचानक मौत हो सकता है।

इलाज. एक बार जब डोबर्मन को संक्रामक दिल की विफलता का निदान हो जाता है, तो वह उपचार के साथ लगभग तीन महीने तक जीवित रह सकता है। पशुचिकित्सा एसीई अवरोधकों के साथ रक्तचाप का इलाज करने के लिए मूत्रवर्धक निर्धारित करता है। हालांकि यह बहुत ही आशाजनक नहीं है, डोबर्मन संगठनों ने अन्य दौड़ों के साथ-साथ फैला हुआ कार्डियोमायोपैथी के लिए अतिसंवेदनशील, इस भयानक बुराई के अध्ययन के लिए धन जुटाने के लिए। इन अध्ययनों के साथ उस दिन आ सकता है कि ऐसे उपचार हैं जो आपके कुत्ते के जीवन को बढ़ा सकते हैं।

क्या करना है? अब जब आप अपनी पसंदीदा दौड़ में हृदय रोग के प्रसार के बारे में जानते हैं, तो आपको क्या करना चाहिए? यदि आप डोबर्मन पिल्ला की तलाश में हैं, तो कुत्ते के पूर्वजों में मायोकार्डियोपैथी के प्रसार के बारे में जानकारी के लिए ब्रीडर से पूछें। यदि आपके पास पहले से ही डोबर्मन है, तो उसे वार्षिक इकोकार्डियोग्राम के लिए पशुचिकित्सा में ले जाएं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक डोबर्मन में कार्डियोपैथीएक डोबर्मन में कार्डियोपैथी
बिल्लियों में सबसे आम कार्डियक समस्याएंबिल्लियों में सबसे आम कार्डियक समस्याएं
डोबर्मन की स्वास्थ्य समस्याएंडोबर्मन की स्वास्थ्य समस्याएं
डोबर्मन में गुर्दे की बीमारीडोबर्मन में गुर्दे की बीमारी
एक डोबर्मन में गुर्दे की बीमारीएक डोबर्मन में गुर्दे की बीमारी
डोबर्मन और जुनूनी बाध्यकारी व्यवहारडोबर्मन और जुनूनी बाध्यकारी व्यवहार
डोबरमैन पिंचर के चरित्र और परवाहडोबरमैन पिंचर के चरित्र और परवाह
रोग जो डोबर्मन को प्रभावित करते हैंरोग जो डोबर्मन को प्रभावित करते हैं
क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?
डोबर्मन पूरी तरह विकसित कब होता है?डोबर्मन पूरी तरह विकसित कब होता है?
» » एक डोबर्मन में संक्रामक दिल की विफलता
© 2021 taktomguru.com