taktomguru.com

एक bullmastiff क्या है?

बैल मास्टिफ़यदि आप अपने घर के लिए एक बड़ा और प्यारा कुत्ता चाहते हैं, तो बुल्मस्टिफ़ एक हो सकता है। यह डॉकिल कुत्ता राजसी है और अपने मालिकों को समर्पित है। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप इस बड़ी नस्ल को समायोजित कर सकते हैं और अधिक डोलोल प्राप्त करने के लिए तैयार रह सकते हैं।

बुल्मास्टिफ़ के मूलभूत सिद्धांत। बुल्मस्टिफ़ काम करने वाले कुत्तों के समूह में है, चुस्त, मांसपेशी, डॉकिल और मुलायम है। जो लोग दौड़ से प्यार करते हैं वे जोर देते हैं कि वे विशाल निकायों में गोद कुत्तों हैं। यह एक बहुत ही बुद्धिमान नस्ल है जो अपने मालिक को खुश करना चाहता है। इसकी प्रभावशाली उपस्थिति और सुरक्षात्मक प्रकृति इसे आदर्श निगरानी रखने की अनुमति देती है। निरंतर प्रशिक्षण के साथ आपका नया सबसे अच्छा दोस्त जल्दी से सीख जाएगा। यदि आप शिष्टाचार और बुनियादी आदेश या चपलता, साथ ही साथ नौकरी कौशल भी पढ़ाना चाहते हैं, तो यह मीठा और बुद्धिमान कुत्ता कक्षा में सर्वश्रेष्ठ छात्र के रूप में आपके निर्देशों का पालन करेगा।

रेस का इतिहास. बुल्मस्टिफ़ का जन्म 1600 के दशक में इंग्लैंड में हुआ था जब बुलडॉग और मास्टिफ़ ने अपने मालिकों और शिकार के संरक्षण में एक दृढ़ दौड़ विकसित करने के मार्ग पार किए थे। नतीजा एक प्रभावशाली और आकर्षक कुत्ता था जो आक्रामक नहीं था। मालिकों को जल्दी से एहसास हुआ कि यह प्रतीत होता है कि यह कुत्ता कुत्ता एक अद्भुत साथी से अधिक नहीं था। यद्यपि बुलमास्टिफ़ को गार्ड कुत्ते के रूप में सैकड़ों वर्षों के लिए चुना गया है, लेकिन इसकी प्रेमपूर्ण प्रकृति ने असंख्य मालिकों के दिल जीते हैं।




दिखावट. यदि आप जानते हैं कि इस नस्ल को कितना डरावना हो सकता है, तो आपके पास कभी भी बुल्मस्टिफ़ था। इस डॉकिल कुत्ते के काटने और डबल ठोड़ी के झटके के साथ एक कठिन बाहरी है। पुरुषों का वजन लगभग 110 से 130 पाउंड होता है और मादाएं 100 से 120 पाउंड वजन करती हैं। पूर्ण विकास में पुरुषों 23 से 27 इंच लंबा है। वे लियोनाडोस हो सकते हैं, रेत से लाल यकृत, टैब्बी और काले चेहरे तक सभी tonalities को कवर कर सकते हैं - वे पूरे शरीर में pints भी हो सकता है। यदि आप इस राजसी नस्ल के मालिक होने के बारे में सोच रहे हैं, तो पक्ष में एक बिंदु यह है कि इसमें एक छोटा कोट है जो देखभाल करने में बहुत आसान है और एलर्जी लोगों को परेशान करने की संभावना नहीं है।

देखभाल और स्वास्थ्य. यदि आपको लगता है कि बुल्मस्टिफ़ पहला कुत्ता है जिसे आप पालतू जानवर के रूप में रखना चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप इसे आवश्यक सभी देखभाल दे सकें। यह नस्ल तब तक एक अपार्टमेंट में रहने के लिए अनुकूलित हो सकती है जब तक आप अनुपस्थित होने पर अच्छे व्यवहार को बनाए रखने के लिए गेम जैसे दैनिक अभ्यास करते हैं और चलते हैं। इस नस्ल को खाने के लिए पसंद है, एक पौष्टिक रूप से संतुलित आहार में एक दिन में तीन भोजन होते हैं जो आपके पालतू जानवर को सूजन से बचने में मदद करेंगे, बड़ी नस्लों में गहरी छाती में एक गंभीर स्थिति सामान्य है। आपको इसे चेकअप के लिए सालाना पशुचिकित्सा में ले जाना है और कैंसर, संयुक्त समस्याओं और आंख की समस्याओं जैसी संभावित बीमारियों को निर्धारित करना है। यदि आप एक हवाना, उचित देखभाल और एक प्रेमपूर्ण घर चुनते हैं तो आपको 10 साल या उससे अधिक समय की जीवन प्रत्याशा में मदद मिलेगी, जो इस आकार के कुत्ते के लिए एक अच्छा और लंबा जीवन है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गार्ड कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10गार्ड कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10
बुलडॉग कुत्ताबुलडॉग कुत्ता
कुत्ते नस्लों | बुलमास्टिफकुत्ते नस्लों | बुलमास्टिफ
इंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्लइंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्ल
एक bullmastiff की देखभाल कैसे करेंएक bullmastiff की देखभाल कैसे करें
अंग्रेजी बुलडॉग के बारे में तथ्यअंग्रेजी बुलडॉग के बारे में तथ्य
बुलमास्टिफबुलमास्टिफ
क्या बैल मास्टिफ़ एक बिल्ली शिकारी है?क्या बैल मास्टिफ़ एक बिल्ली शिकारी है?
Pomerania के लक्षण और व्यवहारPomerania के लक्षण और व्यवहार
फ्रेंच बुलडॉग पिल्लाफ्रेंच बुलडॉग पिल्ला
» » एक bullmastiff क्या है?
© 2021 taktomguru.com