taktomguru.com

लेगो का आविष्कार किसने किया

क्या आपने कभी सोचा है जिन्होंने लेगो का आविष्कार किया

? किस वर्ष में? या, जब इसका आविष्कार किया गया था? और यह है कि लाखों लोग अभी भी इस लोकप्रिय खेल रहे हैं बिल्डिंग ब्लॉक खेल. अपने बहु रंगीन टुकड़ों और विभिन्न आकारों और आकारों के तत्वों के साथ, कोई भी बच्चा (और इसलिए बच्चे नहीं) लगभग अपनी कल्पना डिजाइनों का निर्माण कर सकते हैं। अगर आप जानना चाहते हैं कि आपका क्या है स्रोत और लेगो कहानी, में CurioSfera.com हम आपको समझा देना चाहते हैं कि आपका कौन है आविष्कारक और यह कैसे विकसित हुआ है। क्या आपको ऐसा लगता है? अच्छा, हमने शुरू किया!

लेगो का आविष्कारक

1 9 32 में, बिलुंड से एक बढ़ई, डेनमार्क, कहा जाता है ओले किर्क ईसाईजन, उन्होंने एक लघु व्यवसाय निर्माण कैंची सीढ़ियों की स्थापना की, इस्त्री बोर्ड और लकड़ी के खिलौने। उन्होंने जिले का दौरा घर पर अपने उत्पादों को बेचने की कोशिश की। 1 9 34 से व्यापार ने "लेगो" का नाम अपनाया, जो डेनिश शब्दों का संकुचन था लेग गोड, «अच्छी तरह से खेलें»। (बाद में यह पता चला कि लैटिन में लेगो का मतलब है "मैं पढ़ता हूं" या "मैं निर्माण करता हूं")।

जब लेगो का आविष्कार किया गया था
लेगो का आविष्कारक: ओले किर्क ईसाईजन

द्वितीय विश्व युद्ध के बाद, प्लास्टिक कई उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल किया जाना शुरू किया, और 1 9 47 में कंपनी ने खरीदा डेनमार्क की पहली इंजेक्शन मोल्डिंग मशीन. 1949 में वे "स्वचालित ईंट निर्माण" जो ईंटों के शीर्ष पर परिचित टैक्स था बनाया है, लेकिन नहीं नीचे से खोखले सिलेंडर एक साथ फिट करने के लिए।

1 9 54 में, ईसाई के बेटे, गॉडफ्रेड, स्थानीय खिलौने मेले में गए। एक खरीदार ने शिकायत की कि सभी उत्पाद बहुत समान थे और यह कि खिलौना रेखा होनी चाहिए जो फिट बैठती है। वह घर लौट आया और गुणवत्ता वाले खिलौनों की एक पंक्ति के लिए दस मानदंडों की एक सूची लिखी।

इसमें पुरानी और नई लाइनों के बीच संगतता शामिल थी ताकि दोनों एक साथ उपयोग किए जा सकें। उन्होंने स्वचालित इमारत ईंटों पर लाइन का आधार तय करने का फैसला किया। प्रत्येक ईंट दूसरों के साथ फिट करने में सक्षम होना चाहिए।

लेगो की उत्पत्ति
Patenete 28 जनवरी, 1 9 58 को दायर किया

डेनिश पेटेंट ताकि स्टड therebetween फिट है, जो अतिरिक्त स्थिरता प्रदान करता है और इसलिए इस तरह के जीबी 587,206 हैरी पृष्ठ के रूप में पहले पेटेंट के ऊपर एक सुधार, 1944 में दायर किया है और जो करने के विचार से मिलता-जुलता छवि खोखले सिलेंडर से पता चलता स्वचालित इमारत ईंटें।

इसलिए, हमारे पास पहले से ही मुख्य प्रश्नों का उत्तर है:

  • लेगो का आविष्कार किसने किया? जवाब है गॉडफ्रेड ईसाईजैन.
  • लेगो का आविष्कार कहाँ किया गया था? बिलुंड की आबादी में, डेनमार्क.
  • लेगो का आविष्कार कब किया गया था? पेटेंट दायर किया गया था 28 जनवरी, 1 9 58 और डीके 92863, जीबी 935308 और यूएस 3034254 के रूप में प्रकाशित किया गया।

लेगो का विकास




1 9 60 से कंपनी (अब के रूप में जाना जाता है इंटरलेगो एजी, एक स्विस कंपनी) ने निश्चित रूप से लकड़ी के खिलौने बनाने से रोक दिया और प्लास्टिक के निर्माण ईंटों और उनके सामानों के लिए अपने प्रयासों को समर्पित किया।

लेगो कंपनी कैसे पैदा हुई थी?यह अनुमान लगाया गया है कि 80% ब्रिटिश परिवारों और 70% उत्तरी अमेरिकियों के पास है, और चुनौती उत्पाद के और भी प्रकारों की बिक्री में वृद्धि करना है। सबसे पहले, छतों, फर्श, पहियों, आदि, अतिरिक्त विशेषताएं थीं।

ट्रेनें पहली बार 1 9 66 में दिखाई दिया- 1 9 67 में पंजीकृत ईंटों को पेश किया गया Duplo, जो छोटे बच्चों द्वारा उपयोग की सुविधा के लिए दो गुना लंबा, चौड़ा और लंबा होता है - और विभिन्न आंकड़े दिखाई देते हैं।

1 99 7 तक, द माइंडस्टॉर्म ईंटें, सॉफ्टवेयर के साथ जो विभिन्न गतिविधियों को करने के लिए प्रोग्राम किया जा सकता है। सभी मामलों में टुकड़े सभी लाइनों के घटकों को फिट करते हैं। 1 99 8 में 2,069 तत्वों और विषयों के साथ आठ मुख्य लाइनों के साथ 600 विभिन्न खेल थे अंतरिक्ष, महल और समुद्री डाकुओं.

कंपनी डेनमार्क के मुख्य निर्यातकों में से एक है। ए के उद्घाटन बिलुंड, लेगोलैंड में लेगो से बना थीम पार्क (एक ट्रेडमार्क के रूप में पंजीकृत), इसके बाद विंडसर, इंग्लैंड और कार्ल्सबाड, कैलिफ़ोर्निया में दूसरा एक था।

यह एक लंबा समय हो गया है पेटेंट की समय सीमा समाप्त हो गई और कंपनी ने डिजाइन और पेटेंट अधिकारों के उपयोग के माध्यम से प्रतियोगियों से लड़ने के लिए कड़ी मेहनत की है। इससे परीक्षण, विशेष रूप से ऑस्ट्रेलिया और हांगकांग में परीक्षण हुए हैं टाइको खिलौने, जिन्होंने 1 9 84 में सबसे सस्ता सुपर ब्लॉक्स पेश किए, और इसे मुख्य विरोधी माना जाता है।

क्या आप इतिहास के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें उम्मीद है कि इस लेख का हकदार है जिन्होंने लेगो का आविष्कार किया आनंददायक और सब से ऊपर, बहुत उपयोगी रहा है। यदि आपको अन्य समान लेखों से परामर्श करने की आवश्यकता है, तो अधिक जवाब प्राप्त करें, या अन्य देखना चाहते हैं ऐतिहासिक जिज्ञासा और असाधारण डेटा, आप की श्रेणी देख सकते हैं इतिहास. लेकिन अगर यह आपके लिए आसान है, तो अपने प्रश्न अगले खोज इंजन में लिखें। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे एक तरह दें, इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
दो कुत्तों को 675,000 यूरो की विरासत छोड़ देंदो कुत्तों को 675,000 यूरो की विरासत छोड़ दें
रूबिक क्यूब और उसके इतिहास का आविष्कार किसने कियारूबिक क्यूब और उसके इतिहास का आविष्कार किसने किया
किसने पर्चियों और इतिहास का आविष्कार कियाकिसने पर्चियों और इतिहास का आविष्कार किया
कपड़े धोने की मशीन और इसके आविष्कारक का इतिहासकपड़े धोने की मशीन और इसके आविष्कारक का इतिहास
रडार और उसके इतिहास का आविष्कार किसने कियारडार और उसके इतिहास का आविष्कार किसने किया
मोजे का इतिहास और उनके आविष्कारकमोजे का इतिहास और उनके आविष्कारक
पेंसिल का इतिहास और जिसने इसका आविष्कार कियापेंसिल का इतिहास और जिसने इसका आविष्कार किया
टेलीविजन और उसके इतिहास का आविष्कार किसने कियाटेलीविजन और उसके इतिहास का आविष्कार किसने किया
सिलाई मशीन और इसके आविष्कारक का इतिहाससिलाई मशीन और इसके आविष्कारक का इतिहास
कुत्तों के लिए खिलौने और «खेल» बोरियत से कैसे बचेंकुत्तों के लिए खिलौने और «खेल» बोरियत से कैसे बचें
» » लेगो का आविष्कार किसने किया
© 2021 taktomguru.com