taktomguru.com

Podenco Ibicenco

कुत्तों Podenco Ibicenco

मूल: बेलिएरिक आइलैंड्स (स्पेन)

विशेष कौशल: शिकार कुत्ता

जीवन प्रत्याशा: ;

नर का आकार: 66 - 72 सेमी।

पुरुष का वजन: 22 - 23 किलो लगभग।

मादा का आकार: 60 - 67 सेमी।

मादा का वजन: 18 - 1 9 किलोग्राम लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 89 - समूह 5

दौड़ का ऐतिहासिक सारांश




यह नस्ल मलोर्का, इबिज़ा, मेनोरका और फोरेमेरा के द्वीपों के मूल निवासी है, जहां इसे "सीए इविसेसेक" के नाम से जाना जाता है। इन कुत्तों को शायद फोएनशियन और कार्थागिनीन और शायद रोमियों द्वारा बेलिएरिक द्वीपसमूहों में निर्यात किया गया था। इसलिए यह प्राचीन और देहाती कुत्ते की एक दौड़ है, जो सबसे पुरानी नस्लों में से एक है, जो फारो के कब्रिस्तान और संग्रहालयों के पुराने टुकड़ों में प्रतिनिधित्व ढूंढने में सक्षम रही है। अनुमान लगाया गया है कि इसकी उत्पत्ति कम से कम 3,400 साल ईसा पूर्व से है।

Podenco Ibicenco नस्ल

सामान्य उपस्थिति

Podenco Ibicenco मध्यम आकार के हौड्स की एक नस्ल है जो फारोन हाउंड के समान ही है, जो बिना किसी हिचकिचाहट के दिखाता है कि वह प्राचीन मिस्र के कुत्तों का वंशज है। यह एक लंबा और संकीर्ण सिर है, शरीर के संबंध में आकार और छोटे अनुपात में शंकुधारी है। उसकी खोपड़ी भी एक संकीर्ण और फ्लैट माथे और एक स्टॉप के साथ लंबी है, कुछ भी परिभाषित नहीं है। उसकी गर्दन, कुछ कमाना, सभी मांसपेशियों में है और इसमें त्वचा तनावपूर्ण, चिकनी है। इसमें डबल ठोड़ी नहीं है।

उसका नाराज बड़ा है। इतना कम है कि यह निचले जबड़े से निकलता है। यह संकीर्ण, लंबा और मांस रंग है। ट्रफल में एक अस्पष्ट रूप से उत्तल आकार होता है, मांस-रंग की हॉक की तरह रंग होता है, और पूरी तरह से खुले नाक के साथ। उसकी आंखें, तिरछी और छोटी, हल्की एम्बर, लगभग कारमेल रंग हैं। ये बुद्धिमानी, शर्मनाकता और अविश्वास को प्रेषित करते हैं।

उनके कान, हमेशा सीधे, आगे, किनारे या पिछड़े निर्देशित किया जा सकता है। जैसा कि हम देखते हैं, वे बहुत मोबाइल हैं। वे पतले, मध्यम आकार और बिना बाल के हैं। उसकी त्वचा शरीर के बहुत करीब है। और Podenco Ibicenco तीन प्रकार के फर पेश कर सकते हैं: चिकना, कठिन या लंबा।

Podenco Ibicenco की तस्वीरें

तापमान और व्यवहार

Podenco Ibicenco एक उत्कृष्ट कर सकते हैं। इस कुत्ते के साथ सह-अस्तित्व बहुत आसान है, जब तक इसे स्नेह के साथ माना जाता है और इसकी जगह प्रदान की जाती है। यह एक बहुत ही स्वतंत्र कुत्ता है, जो खुद के लिए सोचता है और उस समय कई बार यह दुनिया में परेशान नहीं होना चाहता। उन क्षणों में उन्हें अकेला छोड़ना बेहतर होता है। ट्रेन करना आसान नहीं है (बहुत धैर्य की आवश्यकता है) और बच्चों के साथ घर के लिए सिफारिश नहीं की जाती है। यह एक ऐसा व्यक्ति है जिसके लिए दैनिक व्यायाम की आवश्यकता होती है ताकि वह बहती हुई ऊर्जा को जल सके।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्पेनिश ग्रेहाउंडस्पेनिश ग्रेहाउंड
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
एक प्रकार का बड़ा कुत्ताएक प्रकार का बड़ा कुत्ता
Podenco Canario और Podenco ibicencoPodenco Canario और Podenco ibicenco
तस्वीरों के साथ हौड्स और ग्रेहाउंड की नस्लों - शिकार कुत्तोंतस्वीरों के साथ हौड्स और ग्रेहाउंड की नस्लों - शिकार कुत्तों
Podenco Ibicenco। मोनोग्राफिक XxivPodenco Ibicenco। मोनोग्राफिक Xxiv
पोलिश हाउंडपोलिश हाउंड
कैनियन कुत्ते नस्लकैनियन कुत्ते नस्ल
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
नस्ल भालूनस्ल भालू
» » Podenco Ibicenco
© 2021 taktomguru.com