taktomguru.com

कोली किसी न किसी

कोली रफ कुत्ते

मूल: स्कॉटलैंड

विशेष कौशल: शिकार कुत्ता

जीवन प्रत्याशा:13 साल

नर का आकार: 56 - 61 सेमी। लगभग।

पुरुष का वजन: 20 - 2 9 किलोग्राम सीए

मादा का आकार: 51 - 56 सेमी। लगभग।

मादा का वजन: 17 - 25 किलो। लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 156 - समूह 1

दौड़ का ऐतिहासिक सारांश




स्कॉटलैंड के कोली रफ या शेफर्ड, शायद रोमियों द्वारा आयात किए गए टर्बेरास और चरवाहों के कुत्तों के बीच पार हो जाते हैं। इसमें कोणों और सैक्सन द्वारा लाए गए चरवाहों का खून भी है। उन्नीसवीं शताब्दी से यह है कि कोले को अन्य चरवाहों से अलग किया गया है।

कुत्ते के रूप में वर्तमान में जाना जाता है यह सेटर्स और बरोजी जैसे दौड़ के बीच पार का परिणाम है। 1871 के बाद से, कोले प्रदर्शनी पर हमला करता है। पहला मानक 1881 में स्थापित किया गया था। हालांकि, केनेल क्लब द्वारा आधिकारिक तौर पर मान्यता प्राप्त दौड़ को देखने के लिए 1 9 50 तक इंतजार करना आवश्यक होगा

सामान्य उपस्थिति

कोली रफ एक कुत्ता है जो अपनी महान सुंदरता, इसकी प्रतिष्ठित और आक्रामक रवैया से seduces है। सेट के संबंध में शरीर का कोई हिस्सा असमान नहीं होता है। जब सामने या प्रोफाइल में देखा जाता है, तो इसकी चिकनी रूपरेखा के साथ सिर पूरी तरह से शंकुधारी आकार होता है। खोपड़ी फ्लैट है। सिर के किनारे धीरे-धीरे कम हो जाते हैं जब तक कि वे अपने काले ट्रफल तक नहीं पहुंच जाते। गर्दन अच्छी लंबाई और मांसपेशियों, मांसपेशियों, शक्तिशाली होना चाहिए।

आंखें एक बहुत ही महत्वपूर्ण विशेषता है जो कुत्ते को मिठास की अभिव्यक्ति देती है। इनका मध्यम आयाम होते हैं और थोड़ी तिरछी स्थिति में व्यवस्थित होते हैं। वे नीले नीले रंग की अंगूठी को छोड़कर बादाम के आकार और गहरे भूरे रंग के होते हैं जिनकी आंखें अक्सर नीली या नीली रंग के होते हैं। इन कुत्तों की अभिव्यक्ति खुफिया जानकारी से भरी हुई है, और जब कुत्ता चौकस होता है, तो उसका स्वरूप और भी ज़िंदा और जागृत होता है। कान छोटे होते हैं और न तो खोपड़ी के शीर्ष के नजदीक और न ही बहुत दूर हैं। जब कुत्ता आराम पर होता है, तो उन्हें वापस ले जाया जाता है लेकिन जब कुत्ता चौकस होता है तो वे सीधे होते हैं।

कोली रफ

बाल बहुत घने हैं। कवर के बाल कठोर और स्पर्श के लिए कठिन हैं, लेकिन बालों के नीचे यह त्वचा के रूप में नरम, घने है और बहुत तंग है, लगभग त्वचा को छिपाने के बिंदु तक। माने और फसल बहुत प्रचुर मात्रा में हैं। बालों के साथ-साथ कान की नोक पर बाल चिकनी है। कान के आधार की ओर अधिक बाल हैं।

तापमान और व्यवहार

यह एक बहुत संवेदनशील कुत्ता नस्ल है, जिसमें परिवार की गहरी जड़ें होती हैं और अपने मालिकों के प्रति बहुत स्नेह दिखाती है। वह बच्चों के चारों ओर रहना पसंद करता है और प्रभावी रूप से अपनी संपत्ति की रक्षा करता है। कुत्ते मीठे, बुद्धिमान, समर्पित, स्नेही, उत्कृष्ट साथी कुत्ते हैं, लेकिन, हाँ, इसे स्थानांतरित करने और पहनने के लिए बहुत सारी जगह की आवश्यकता है, क्योंकि इसमें बहुत सारी ऊर्जा है। इसलिए, शहर में अपार्टमेंट या अपार्टमेंट के लिए इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है।

कोली रफ पिल्लारेस कोली रफ
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
छोटे कुत्ते शेरछोटे कुत्ते शेर
भेड़िया कुत्ताभेड़िया कुत्ता
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
सीमा कोल्लीसीमा कोल्ली
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकारबेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकार
कोली दौड़ की किस्मेंकोली दौड़ की किस्में
साल की उम्रसाल की उम्र
Whippet दौड़Whippet दौड़
कट दुमकट दुम
नस्ल भालूनस्ल भालू
» » कोली किसी न किसी
© 2021 taktomguru.com