taktomguru.com

बर्ड लीरा वीडियो के साथ आवाज का अनुकरण

Ave Lira Imitadora de Sonidos

वीडियो के साथ ध्वनि के बर्ड लीरा इमिताडोरा

लेख वीडियो अभिनय के साथ वीणा बर्ड ध्वनि में हम आपको लगता है कि नकल या इस खूबसूरत पक्षी और सभी जानकारी आप को पता है और अधिक गहराई से जानने की जरूरत नकल का एक वीडियो दिखा।

शानदार लाइरेबर्ड जंगल में सुनती सभी आवाज़ों को पुन: उत्पन्न करता है ... जिसमें मनुष्य द्वारा बनाई गई आवाजें शामिल हैं। यदि आपके पास दक्षिणी ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में चलने का अवसर है, तो ध्यान से सुनो। आप चेनसॉ या कार अलार्म सुनकर आश्चर्यचकित हो सकते हैं। लेकिन आपको इन ध्वनियों के स्रोत के लिए सुंदर दिखना होगा, जो आपको निश्चित रूप से नहीं मिलेगा। हालांकि, आप पाएंगे कि यह एक शानदार lyre पक्षी हो सकता है। क्योंकि यह संभावना है कि यह पक्षी शोर का कारण बन रहा है। असल में, वह सुनने की आवाज़ों की नकल करने की उनकी असाधारण क्षमता के लिए जाना जाता है।

एक असाधारण अनुकरणक

ऑस्ट्रेलिया के लिए स्थानिक, शानदार लाइरेबर्ड (मेनुरा नोवाहोलैंडिया) महिलाओं को आकर्षित करने के लिए अत्यधिक उपाय करने में संकोच नहीं करते हैं। जैसे कि उसका गायन पर्याप्त नहीं था, वह अपने प्रतिस्पर्धियों को लेता है। बीबीसी की एक रिपोर्ट में, डेविड एटनबरो बताता है कि एक फिजेंट के आकार के पक्षियों, बीस बहुत ही भरोसेमंद प्रजातियों की नकल कर सकते हैं।
प्रजनन के मौसम के दौरान, सर्दी में, पुरुष सूर्योदय से पहले गाते हैं, एक छोटे प्रोमोनोरी पर खड़ा होता है। पूंछ पंखों के आठ जोड़े प्रदर्शित करें, और यह एक गीत की तरह दिखता है, और उपनाम को पक्षी गीत का नाम अर्जित किया। सबसे बड़ा स्थलीय पक्षी लय में गाता है और अन्य पक्षी गीतों के चौराहे की सुन्दरता ... लेकिन वह नहीं।

पूरी तरह से यांत्रिक ध्वनियों को पुन: उत्पन्न करता है

लाइयर पक्षी कैमरे के शटर, एक विद्युत उपकरण जैसे यांत्रिक ध्वनियों का अनुकरण करने में भी सक्षम है, लेकिन एक हाथ भी देखा। श्रृंखला में देखा गया, कार अलार्म और यहां तक ​​कि मानव आवाज भी आपके लॉग में शामिल थी। सवाल यह है कि क्या इस प्रकार का शोर वास्तव में महिलाओं को आकर्षित करता है ...
पक्षी किसी भी मामले में लुप्तप्राय नहीं है और इसकी स्थिर आबादी है। संभोग के बाद, मादा एक ही अंडे देती है, जो शुष्क शाखाओं की एक बड़ी चक्की पर घिसती है, जो आम तौर पर जमीन पर पाई जाती है।

नर और मादा दोनों गायन करने में सक्षम हैं, हालांकि, ये सज्जन सबसे मजबूत और अक्सर होते हैं। इन अविश्वसनीय पक्षियों के साथ सामना करने के लिए, आप विक्टोरिया और क्वींसलैंड और तस्मानिया, जहां प्रजातियों 1930 के दशक में शुरू किया गया है के राज्यों का दौरा करना होगा।




ऑस्ट्रेलिया में lyre की दो प्रजातियां हैं। शानदार वीणा पक्षी विक्टोरिया में घने जंगलों में रहता है, अधिनियम और न्यू साउथ वेल्स और क्वींसलैंड एसई चरम (जो भी तस्मानिया में पेश किया गया है) के माध्यम से।

अल्बर्टो की कम ज्ञात लाइयर पक्षी दक्षिणी क्वींसलैंड टैम्बोरीन माउंटेन के लैमिंगटन नेशनल पार्क के एक छोटे, अप्रचलित जंगल क्षेत्र में रहता है।

एक फिजेंट के आकार के बारे में, lyre पक्षियों को अपने शक्तिशाली पैरों और पंजे का उपयोग कीड़े, लार्वा और कीड़ों के लिए भूसे के लिए तैयार करते हैं। इन डरावनी धरती-निवासियों के पास एक गीत के आकार में विस्तृत और बोझिल पूंछ हैं। पिछले पेन में ड्रेसमेकर ने उनके पेन से बहुत अनुरोध किया था।

अपनी शानदार पूंछ के अलावा, lyre पक्षियों को उनकी मुखर क्षमताओं के लिए उल्लेखनीय हैं। पंख और आवाज उनकी प्रेमिका में शामिल होती है, जब वे अपनी पूंछ अपने शरीर और सिर पर लाते हैं, जैसे वे गाते और नाचते हैं।

लीरा सर्दियों में अधिक गाती है (जो प्रजनन का मौसम है)। जब वे दोनों एक क्षेत्र का प्रचार करते हैं और महिलाओं को आकर्षित करते हैं, और ये गीत सहज नहीं हैं। सभी गीत पक्षी की तरह, lyre पक्षियों मुखर शिक्षार्थियों हैं। पुरुष गीत अपने गानों को सीखते हैं और रोचक रूप से, यहां तक ​​कि पुराने पुरुषों से सीधे अपने अनुकरण मॉडल से इसे करने की बजाय अन्य ध्वनियों की नकल भी करते हैं।

एवियन ध्वनि पैदा करने वाला अंग सिरिन्क्स है। अन्य गीत पक्षी के सिरिंज मांसपेशियों के सामान्य चार जोड़े के बजाय, लाइयर पक्षियों में केवल तीन जोड़े होते हैं। यह ज्ञात नहीं है कि क्या यह सरलीकरण उन्हें अनुकरण के लिए अधिक उपयुक्त बनाता है, न ही उनकी हर चीज को स्पष्ट करने की प्रेरणा है। यह सुझाव देने के लिए कोई सबूत नहीं है कि लाइरा अन्य प्रजातियों को धोखा देने का प्रयास करती है।

यदि आपको वीडियो के साथ बर्ड लीरा इमिताडोरा डी ध्वनि की जानकारी पसंद है तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जब वह "बोलता है" तो मेरा कुत्ता क्या कहता है?जब वह "बोलता है" तो मेरा कुत्ता क्या कहता है?
सबसे अच्छी सुनवाई के साथ कुत्ते नस्लोंसबसे अच्छी सुनवाई के साथ कुत्ते नस्लों
2 × 1 जानवरों के बारे में खोजों में।2 × 1 जानवरों के बारे में खोजों में।
बर्ड सचिव की विशेषताएंबर्ड सचिव की विशेषताएं
पक्षियों को उनके गीत से पहचानेंपक्षियों को उनके गीत से पहचानें
एक गोल्डफिनच की देखभाल कैसे करेंएक गोल्डफिनच की देखभाल कैसे करें
कैनरी गाते क्यों नहींकैनरी गाते क्यों नहीं
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (5 वां हिस्सा)।ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (5 वां हिस्सा)।
एक प्रतिष्ठित गायक: नाइटिंगेल।एक प्रतिष्ठित गायक: नाइटिंगेल।
कोंटब्रिया में जहर के गंभीर मामले के लिए एसईओ / बर्ड लाइफ अदालत में जाता हैकोंटब्रिया में जहर के गंभीर मामले के लिए एसईओ / बर्ड लाइफ अदालत में जाता है
» » बर्ड लीरा वीडियो के साथ आवाज का अनुकरण
© 2021 taktomguru.com