taktomguru.com

वेल्श कोर्गी पिल्ले

पश्चिम कॉर्गिसवेल्श कॉर्गीज अकेले, जोड़ों और परिवारों के लिए एक अच्छा साथी है, जो आपके जीवन के सभी चरणों के लिए एक अच्छा कुत्ता है। आपके पिल्ला के कान पहले अनजान हो सकते हैं लेकिन कुछ हफ्तों के बाद वे बाहर आ जाएंगे। यह ग्रामीण इलाकों में शहर में रहने के लिए इतना अनुकूल है।

कॉर्गिस के प्रकार. छोटे वेल्श को दो प्रकार में पाया जा सकता है: पेमब्रोक और कार्डिगन। पेम्ब्रोक के मामले में इन दो कोर्गीस के बीच सबसे महत्वपूर्ण अंतर पूंछ या अनुपस्थिति है। बड़ी हड्डियों और लंबे कानों के साथ कार्डिगन थोड़ा मजबूत है। एकेसी के मुताबिक, पेमब्रोक का कोट सफेद धब्बे के साथ या बिना लाल, सबर, पंख, काला और तन हो सकता है। कार्डिगन रंग एक विस्तृत श्रृंखला की अनुमति देते हैं। उनमें टैब्बी, काले और भूरे रंग के बाल और मेले नीले का मिश्रण, काले और भूरे रंग के बाल का एक मिश्रण मिश्रण शामिल है।

स्वभाव. एक जड़ी-बूटियों के कुत्ते के रूप में उठाया गया, कोर्गी को उनके आसपास के अन्य प्राणियों का सिर होना पसंद है। इसमें छोटे बच्चों को शामिल किया जा सकता है यदि वे पर्याप्त तेज़ नहीं हैं। वे बच्चों के साथ अच्छे हैं लेकिन उन्हें ड्राइव करने की कोशिश करते समय छोटे बच्चों की ऊँची एड़ी चुरा सकते हैं। वे दोस्ताना और ऊर्जावान कुत्ते हैं जिन्हें व्यायाम की अच्छी मात्रा की आवश्यकता होती है। जब तक आप भौंकने से अधिक नहीं करते हैं तब तक आपका कॉर्गी एक अच्छा छोटा गार्ड कुत्ता होगा।




ट्रेनिंग. बुद्धिमान और एथलेटिक, आपके पिल्ला को प्रशिक्षित और शिक्षित करना आसान होना चाहिए। कॉर्गी कुत्ते दौड़ और आज्ञाकारिता और चपलता खेल में उत्कृष्टता प्राप्त करता है। किसी अन्य पिल्ला के साथ, जब आप के साथ रहने के लिए पर्याप्त समय होता है, तो इसे घर ले जाने का प्रयास करें, उदाहरण के लिए छुट्टियों के दौरान या कम से कम एक सप्ताहांत पर। वह अपनी मां और कड़वाहट से बहुत दूर है और उसे यह जानने की जरूरत है कि वह अकेला नहीं है। दराज के प्रशिक्षण के साथ उसे एक सुरक्षित जगह में डालकर शुरू करें जहां उसे परेशानी में आने के कुछ अवसर हैं। आपके कोर्गी पिल्ला को एक कुत्ते डेकेयर के साथ-साथ एक अनुभवी प्रशिक्षक के साथ आज्ञाकारिता प्रशिक्षण के दौरे से लाभ हो सकता है।

स्वास्थ्य. जबकि कॉर्गिस की दोनों दौड़ अपेक्षाकृत आनुवांशिक स्वास्थ्य समस्याओं से मुक्त हैं, कुछ आम मुद्दे हैं जो दोनों को प्रभावित करते हैं। इसमें हिप डिस्प्लेसिया शामिल है: हिप संयुक्त की एक विकृति, प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी जैसी आंखों की बीमारियां जो आखिरकार अंतःक्रियात्मक डिस्क रोग नामक अंधेरे और रीढ़ की हड्डी की समस्याओं का कारण बनती हैं। वह केवल एक ब्रीडर से पिल्ला खरीदता है जो गारंटी देता है कि माता-पिता उन्हें पुन: उत्पन्न करने से पहले ऐसी आनुवांशिक समस्याओं से मुक्त थे।

वयस्कों. पूरी तरह से विकसित होने पर, पेम्ब्रोक वेल्श कोर्गी 10 से 12 इंच लंबा होता है जबकि कार्डिगन थोड़ा अधिक होता है। इसका वजन 25 से 38 पाउंड के बीच है। नर महिलाओं की तुलना में लम्बे और भारी हैं। अगले 12 वर्षों के लिए आपका कॉर्गी आपके फर्म साथी और सबसे अच्छे दोस्त बने रहना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक वेल्स टेरियर और एक लैकलैंड टेरियर के बीच मतभेदएक वेल्स टेरियर और एक लैकलैंड टेरियर के बीच मतभेद
कुत्तों में कोट रंगकुत्तों में कोट रंग
छोटे कुत्तों की देखभाल करना आसान हैछोटे कुत्तों की देखभाल करना आसान है
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
कोर्गी कुत्तों के बारे मेंकोर्गी कुत्तों के बारे में
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
पेमब्रोक वेल्श कोर्गीपेमब्रोक वेल्श कोर्गी
वेल्स कोर्गी कार्डिगन की आदतेंवेल्स कोर्गी कार्डिगन की आदतें
पेमब्रोक के वेल्श कोर्गीपेमब्रोक के वेल्श कोर्गी
क्या कॉर्गि पालतू जानवर के रूप में अच्छा है?क्या कॉर्गि पालतू जानवर के रूप में अच्छा है?
» » वेल्श कोर्गी पिल्ले
© 2021 taktomguru.com