taktomguru.com

क्या आपके नाखूनों को पेंट करना बुरा है?

अपने नाखूनों को चित्रित करना और तामचीनी के कई रंगों को जोड़ना एक है सुंदरता चाल

कि हर दिन और अधिक महिलाओं का उपयोग करें। बाजार में आपके नाखूनों को सजाने के लिए कई रंग, स्वर और डिज़ाइन हैं। लेकिन क्याअपने नाखूनों को पेंट करना बुरा है?

और क्या है, क्या आपके नाखूनों को रोजाना पेंट करना या अक्सर हानिकारक है? ¿अगर आप गर्भवती हैं तो यह बुरा है? क्या होगा यदि आप हैं स्तन पिलानेवाली? अगर मेरे पास है तो क्या होगा नाखून कवक?

चिंता मत करो! पढ़ना जारी रखें क्योंकि अंदर CurioSfera.com हम आपको अपने सभी संदेहों को हल करने में मदद करना चाहते हैं। हम आपको देने जा रहे हैं सभी जवाब हमारे द्वारा उठाए गए प्रश्नों के लिए। हम शुरू करते हैं?

इससे पहले कि मैंने अपने नाखूनों को चित्रित करना शुरू किया

आपको सबसे पहले जो पता होना चाहिए वह है आपको लेबल देखना चाहिए तामचीनी कील पॉलिश और सुनिश्चित करें कि आपके पास "विषाक्त तीनों"। यही है, उन्हें नहीं लेना चाहिए formaldehyde, या टोल्यूनि, न डिबूटिल phthalate.

ये सभी रासायनिक घटक आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक हो सकते हैं। वे कैंसरजन्य हो सकते हैं और तंत्रिका तंत्र या गुर्दे को प्रभावित कर सकते हैं। कई नाखूनों में वे पहले से ही संकेत देते हैं कि वे "3-मुक्त", जिसका अर्थ है कि वे इन 3 हानिकारक तत्वों को नहीं लेते हैं।

इसलिए, विशेषज्ञ हमेशा अच्छी गुणवत्ता के प्रसिद्ध ब्रांडों से नाखून वार्निश खरीदने की सलाह देते हैं। हालांकि वे थोड़ा अधिक महंगा हैं, आपका स्वास्थ्य हड़ताल पर है।

अब जब हम जानते हैं कि हमें किस प्रकार की नाखून पॉलिश खरीदनी चाहिए, तो हम अब सवाल का जवाब दे सकते हैं क्या आपके नाखूनों को अक्सर या दैनिक पेंट करना बुरा होता है?

जब आप समाप्त करते हैं, तो आपको रुचि हो सकती है: चेहरे पर मुंह रखने से बचने के लिए क्या करना है

क्या आपके नाखूनों को बहुत पेंट करना बुरा है?

यदि आप पिछली बिंदु में उल्लिखित घटकों से मुक्त तामचीनी का उपयोग करते हैं, तो अपने नाखूनों को पेंट करना एक बुरी चीज नहीं होनी चाहिए। लेकिन हाँ यदि आप इसे हर दिन या अक्सर करते हैं तो यह हानिकारक हो सकता है.

अपने नाखूनों को बहुत पेंट करना बुरा है

ताकि आपके नाखून स्वस्थ और सुंदर बने रहें, यह आवश्यक है कि आप उन्हें आराम करें और सांस लें। इसलिए, यदि आप उन्हें हर दिन तामचीनी पहनते हैं, तो यह आपके नाखूनों के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है.

ऐसा इसलिए है यदि आप हमेशा उन्हें पेंट किया है या आप बहुत सारे तामचीनी या लाह का उपयोग करते हैं, तो आपके नाखून केराटिन की आवश्यक मात्रा उत्पन्न करने में सक्षम नहीं होंगे। इससे आपके नाखूनों में कई समस्याएं हो सकती हैं जैसे कि:

  • लचीलापन का नुकसान
  • नाखून की सुगंध
  • हाइड्रेशन की कमी
  • रंग बिगाड़ना
  • कवक की उपस्थिति
  • नाखूनों पर दाग
  • टूट-फूट
  • नाखूनों में खिंचाव के निशान या दरारें
  • spalling

तो आप जानते हैं, यदि आप उन्हें हर बार आराम करते हैं तो अपने नाखूनों को पेंट करना बुरा नहीं है.

सलाह दी बात यह है कि आप प्रत्येक enameling के बीच कम से कम एक दिन और दो के बीच नाखून पेंट किए बिना छोड़ दें. और हर 2 महीने, उन्हें एक समय में आराम और सांस लेने दें।

यह महत्वपूर्ण है कि आप यह भी जानते हैं कि अंधेरे रंगों में टोन अधिक स्पष्टीकरण की तुलना में अधिक आक्रामक रासायनिक तत्व होते हैं। इसलिए, आप इस तथ्य के साथ भी खेल सकते हैं और वैकल्पिक रूप से जा सकते हैं।

गर्भावस्था के दौरान अपने नाखून चित्रकारी

गर्भावस्था के दौरान अपने नाखून चित्रकारी

ऐसे कोई वैज्ञानिक अध्ययन नहीं हैं जिन्होंने इस सवाल का सही जवाब दिया हो गर्भवती पर नाखून पॉलिश का उपयोग बुरा है. लेकिन निश्चित रूप से यह है कि उन्हें पहले बिंदु (फॉर्मल्डेहाइड, टोल्यून और डिब्यूटिल फाथेलेट) में वर्णित 3 तत्वों को शामिल नहीं करना चाहिए।

कुछ विशेषज्ञों का मानना ​​है कि त्वचा कोशिकाओं के माध्यम से शरीर भ्रूण को प्रभावित करने वाले कुछ रसायनों को अवशोषित कर सकता है. लड़कियों में बच्चों और यौन विकारों में दोष पैदा हो सकता है। वे नाखून पॉलिश की गंध को सांस लेने के खतरे के बारे में भी चेतावनी देते हैं।

इसके विपरीत, अन्य विशेषज्ञों का मानना ​​है कि इन रासायनिक तत्वों की मात्रा जो प्लेसेंटा को पार कर सकती है और गर्भ को प्रभावित कर सकती है वह पूरी तरह से महत्वहीन नहीं है। तो वे सोचते हैं कि गर्भवती होने पर अपने नाखूनों को पेंट करें यह एक असली खतरा पैदा नहीं करता है।

तो क्या मैं गर्भावस्था के दौरान अपने नाखूनों को ला सकता हूं या नहीं? संदेह में और अधिक ठोस डेटा की प्रतीक्षा करते समय, कई महिलाएं गर्भावस्था के महीनों के दौरान इसे रोकना पसंद करती हैं। आखिरकार, भविष्य के बच्चे का स्वास्थ्य आपके नाखूनों की सुंदरता से अधिक महत्वपूर्ण है।




हालांकि, गर्भावस्था के दौरान हर बार एक मैनीक्योर प्राप्त करना एक contraindication नहीं माना जाता है। कुछ अलग होगा कि आप थे अच्छी आशा की स्थिति में और आप रोज़ाना इस प्रकार के उत्पादों के साथ काम करते हैं।

किसी भी मामले में, स्त्री रोग विशेषज्ञ को अपने मामले से परामर्श और व्याख्या करना सर्वोत्तम होता है।

शायद आप भी रुचि रखते हैं: गर्भावस्था में मुझे उल्टी क्यों है.

मशरूम के साथ अपने नाखून पेंट करें

है नाखून कवक यह कल्पना करने से कहीं अधिक सामान्य है। इस बीमारी को बुलाया जाता है onychomycosis. पैर की नाखूनों पर दिखना आम बात है। जब वे नाखूनों पर दिखाई देते हैं, तो महिलाओं को उन्हें पीड़ित होने की अधिक संभावना होती है।

सामान्य बात यह है कि उच्च तापमान, आर्द्रता, जूते पहनने के पहलुओं के कारण कई घंटों, सार्वजनिक शौचालय या स्विमिंग पूल बंद होने के कारण कवक उभरती है।

यदि आपके पास कवक से संक्रमित नाखून है, तो आपको पता होना चाहिए कि इसे आसानी से उसी हाथ या पैर के बाकी हिस्सों में प्रेषित किया जा सकता है। इस कारण से जितनी जल्दी हो सके संक्रमण को रोकने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

मशरूम के साथ अपने नाखून पेंट करें

हम महिलाओं को अपने हाथों और / या हमारे पैरों पर एक मैनीक्योर पसंद है। और गर्मियों के महीनों में और भी बहुत कुछ। लेकिन आपको अवगत होना चाहिए नाखून पॉलिश या तामचीनी के लंबे समय तक उपयोग नाखूनों को सही तरीके से पार करने की अनुमति नहीं देता है, कवक की उपस्थिति का पक्ष लेते हैं।

इसलिए, अगर आपको कवक है तो अपने नाखूनों को पेंट न करने की सलाह दी जाती है।

जब एक नाखून में कवक होती है, तो यह पीला या सफेद हो जाती है। यदि आप इसे छिपाने के लिए पेंट करते हैं, तो आपको केवल एक चीज मिल जाएगी जिससे स्थिति खराब हो जाएगी।

एक कवक एक कील प्रभावित कर रहा है, तो आपको पहले एक प्रभावी उपचार लागू करना चाहिए, और केवल एक बार पूरी तरह से ठीक है, तो आप अपने नाखूनों भी प्रभावित हुए फिर से पेंट कर सकते हैं।

स्तनपान के दौरान अपने नाखून चित्रकारी

कई महिलाएं जो अपने बच्चे को स्तनपान कर रही हैं स्तनपान के दौरान अपने नाखूनों को पेंट करना अच्छा होता है.

जवाब गर्भवती होने के मामले में जैसा ही है। सिद्धांत रूप में, अगर वे उपयोग किया जाता है "विषाक्त त्रिभुज" से नेल पॉलिश या फ्री तामचीनी (टोल्यून, डिबूटिल फाथालेट और फॉर्मल्डेहाइड) कोई जोखिम नहीं होना चाहिए।

जब तक आप पूरे दिन इन उत्पादों के संपर्क में नहीं हैं, उनकी गंध में श्वास लेना, या आपकी त्वचा लगातार संपर्क में है, तो खतरे बहुत महत्वहीन है।

वैसे भी, गर्भावस्था के बिंदु में, जब संदेह में स्तनपान के दौरान अपने नाखूनों को लगातार पेंट करना बेहतर नहीं है. यह भी आपके स्त्री रोग विशेषज्ञ से परामर्श करने के लिए सलाह दी जाती है।

स्तनपान के दौरान अपने नाखून चित्रकारी

अंत में, आप जानते हैं कि बच्चे अपने मुंह में सबकुछ अपने मुंह में डालना शुरू करते हैं। एक गलती में आप अपनी उंगलियों को अपने मुंह में ले जा सकते हैं, इसलिए यदि आप अपने नाखूनों को पेंट करते हैं, तो सही स्थिति में रहने का प्रयास करें। कि तामचीनी marbled या टूटा नहीं है।

यदि एक छोटा टुकड़ा निकलता है और आपका बच्चा इसे निगलता है, तो आपको थोड़ा पेट दर्द हो सकता है या ए छोटा दस्त.

यह भी सलाह दी जाती है कि आप इसका उपयोग करें एसीटोन के बिना पोंछे नाखूनों से पेंट या वार्निश को हटाने के लिए, और फिर अपने हाथों को बहुत अच्छी तरह धो लें (यहां आप देख सकते हैं कि अपने हाथों को सही ढंग से कैसे धोना है)। इस तरह आप अपने बच्चे को रासायनिक उत्पादों के संपर्क में आने से रोकते हैं

अंतिम सलाह

में CurioSfera हमें आशा है कि यह पोस्ट आपके लिए उपयोगी रहेगा। यदि आप इसी तरह के अधिक लेख देखना चाहते हैं क्या आपके नाखूनों को पेंट करना बुरा है?, आप हमारे अनुभाग से रोक सकते हैं स्वास्थ्य. आप हमारी वेबसाइट के खोज इंजन में अपने प्रश्न पूछ सकते हैं जो आपके पास नीचे है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की नाखूनों को ट्रिम करेंकुत्ते की नाखूनों को ट्रिम करें
एक कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करेंएक कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करें
कुत्ते की नाखूनों की देखभालकुत्ते की नाखूनों की देखभाल
बिल्ली को शिक्षित करने के तरीके पर सुझावबिल्ली को शिक्षित करने के तरीके पर सुझाव
संक्रमित बिल्ली नाखूनसंक्रमित बिल्ली नाखून
उसे कुत्ते के बिना अपने कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करेंउसे कुत्ते के बिना अपने कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करें
बिल्लियों की नाखूनों को काटने में सक्षम होने के लिए युक्तियाँबिल्लियों की नाखूनों को काटने में सक्षम होने के लिए युक्तियाँ
रीसाइक्लिंग सामग्री के साथ मोबाइल स्क्रैपर कैसे बनाएंरीसाइक्लिंग सामग्री के साथ मोबाइल स्क्रैपर कैसे बनाएं
क्योंकि बिल्लियों लकड़ी को खरोंच करते हैंक्योंकि बिल्लियों लकड़ी को खरोंच करते हैं
बिल्ली scratchers, अपने पालतू जानवर के लिए स्वस्थ आदतबिल्ली scratchers, अपने पालतू जानवर के लिए स्वस्थ आदत
» » क्या आपके नाखूनों को पेंट करना बुरा है?
© 2021 taktomguru.com