taktomguru.com

अंग्रेजी सेटर नस्ल




मूल: इंगलैंड
विशेष कौशल: कुत्ते साथी और शिकार।
जीवन प्रत्याशा:11 साल की उम्र
नर का आकार:65 - 68 सेमी।
पुरुष का वजन: 18 - 23 किलो लगभग।
मादा का आकार: 61 - 65 सेमी।
मादा का वजन: 18 - 22 किलो लगभग।
मानक एफसीआई: संख्या 2 - समूह 7
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
हम शिकार कुत्तों की सबसे पुरानी नस्लों में से एक का सामना कर रहे हैं। और यह है कि सेटर की उत्पत्ति 17 वीं शताब्दी से है। इस सनसनीखेज के नसों में, हम एपगनेल के रक्त और बहुत संभवतः स्पेनिश सूचक के भी पाते हैं। 1 9वीं शताब्दी में, दो अंग्रेजी प्रजनकों, आर। पर्ससेल लेवेलिन और एडवर्ड लावरैक ने नस्ल मानक विकसित किया। लावरैक ने अंग्रेजी सेटर्स की व्यावहारिक रूप से शुद्ध दौड़ को शिक्षित किया जो जल्दी से सभी अंग्रेजी शिकारियों द्वारा बहुत प्रसिद्ध हो गया क्योंकि वे बहुत स्वैच्छिक कुत्ते थे। दूसरी ओर, लेवेलिन ने आयरिश सेटर्स के साथ पहले और बाद में गॉर्डन सेटर्स के साथ लावरैक के कुत्तों को पार किया। इन पारियों से, उन्होंने शिकार के लिए और भी इष्टतम और प्रभावी कुत्तों को प्राप्त किया।
तापमान और चरित्र
हम प्रशिक्षण के लिए ग्रहण करने वाले कुत्तों का सामना कर रहे हैं, हमेशा सीखने के लिए उत्सुक हैं और कृपया। दूसरी तरफ, उनकी उत्कृष्ट खुफिया जरूरतों को एक मुलायम शिक्षा (हालांकि उस कारण से दृढ़ता से मुक्त नहीं है)। वे चरम संवेदनशीलता वाले कुत्ते हैं और वे अचानक बाधा नहीं लेते हैं। अंग्रेजी सेटर एक ऊर्जावान कुत्ता है, जो शिकार के लिए एक उत्कृष्ट क्षमता के साथ सक्रिय और संपन्न है। बहुत दोस्ताना, उसका चरित्र उत्कृष्ट है।
शारीरिक विशेषताओं
पहली नजर में अंग्रेजी सेटटर की सराहना की जाती है जो फर में फ्रिंज (नस्ल की विशेषता) के साथ एक मध्यम आकार का शरीर है। इसका संविधान, प्रकाश लेकिन मजबूत, शिकार कुत्तों की रेखा का पालन करता है। सुरुचिपूर्ण और अच्छे असर, इस समय भी यह खुद को प्रदर्शनी कुत्ते की तरह देखता है न कि केवल शिकार का।
उच्च और लम्बे सिर के साथ विशिष्ट गाड़ी। इसकी खोपड़ी कान के बीच अंडाकार आकार और पूरी तरह से परिभाषित स्टॉप है। सिर एक लम्बे गर्दन, पेशीदार और आंशिक रूप से शीर्ष पर आच्छादित पर लगाया जाता है। यह एक डबल ठोड़ी नहीं है। कुत्ते के फर के आधार पर इसका स्नैउट लंबा और काफी वर्ग है, खुले नाक के साथ समाप्त होता है और एक काला या यकृत ट्रफल होता है।
उनकी आंखें, मध्यम और अंडाकार, व्यक्त मिठास और अभिव्यक्ति। उनमें से रंग काले भूरे रंग से हेज़लनट तक भिन्न होता है। मध्यम लंबाई और कम प्रविष्टि के कान, पूरी तरह से परिभाषित गुना बनाने और कुत्ते के गाल से जुड़ा हुआ गुना बना हुआ है। इसकी पूंछ जानवर के पीछे के साथ लगभग सम्मिलित है। इसकी लंबाई मध्यम है और इसमें बाल लंबे, मुलायम और लहरदार होते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आयरिश टेरियरआयरिश टेरियर
कुत्ते नस्लों | अंग्रेजी सेटरकुत्ते नस्लों | अंग्रेजी सेटर
आयरिश ग्रेहाउंड नस्लआयरिश ग्रेहाउंड नस्ल
अंग्रेजी सेटरअंग्रेजी सेटर
अंग्रेजी सेटरअंग्रेजी सेटर
आयरिश सेटर नस्लआयरिश सेटर नस्ल
Setters। एक्सक्सिक्स राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीSetters। एक्सक्सिक्स राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
Epagneul BretunEpagneul Bretun
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल नस्लअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल नस्ल
रेस गॉर्डन सेटररेस गॉर्डन सेटर
» » अंग्रेजी सेटर नस्ल
© 2021 taktomguru.com