taktomguru.com

चिहुआहुआ नस्ल




मूल: मेक्सिको
विशेष कौशल: कुत्ते साथी और शिकार।
जीवन प्रत्याशा: 13 साल
नर का आकार:16 - 20 सेमी।
पुरुष का वजन: 1 - 3.5 किलो लगभग।
मादा का आकार: 16 - 18 सेमी।
मादा का वजन: 1 - 2.5 किलो लगभग।
मानक एफसीआई: संख्या 218 - समूह 9
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
चिहुआहुआ मेक्सिको से आता है, एक ऐसे क्षेत्र से जो दौड़ के समान नाम रखता है। चिहुआहुआ के बारे में बात करते हुए हम इसे दुनिया की सबसे पुरानी और सबसे अच्छी तरह से ज्ञात कुत्ते नस्लों में से एक करते हैं। एज़्टेक्स के समय, इस दोस्ताना कुत्ते को पवित्र और उत्साह से उठाया गया था जो घरों में रहने के लिए खुशी और खुशी लाता था। इन कारणों से, एज़टेक्स ने उन्हें दिव्यता के रूप में सम्मानित किया और उन्हें पंथ को पवित्र किया।
यह कुत्ता 18 वीं शताब्दी के अंत में यूरोप में पहुंचा। यहां वह जल्दी से एक आदर्श साथी कुत्ता बन गया, उसकी बुद्धि, उसकी शक्ति के लिए धन्यवाद, मुख्य रूप से, अपने मालिकों को उनके प्यार और समर्पण के लिए धन्यवाद, जिन्हें वह सम्मान देता है।
तापमान और चरित्र
इस जाति में उनकी बुद्धि, जीवन शक्ति और ऊर्जा उल्लेखनीय पहलू हैं, हालांकि शायद इस दौड़ की मुख्य विशेषता उनके स्वामी को समर्पित महान प्रेम और समर्पण है। असल में, यह उनके लिए प्यार है, जो ईर्ष्या में बदल सकता है। वे अजनबियों से भी भरोसेमंद हैं जो घर पहुंचते हैं, जो चिहुआहुआ अपने क्षेत्र को मानता है। जब यह डर लगता है तो यह काटने और अत्यधिक भौंकने में एक समस्या बन जाती है।
वह जो प्यार देता है उसे भी प्राप्त करना चाहिए। यही है, वे कुत्तों हैं जिन्हें बड़ी मात्रा में मानव संपर्क की आवश्यकता होती है: उन्हें सामान्य रूप से प्यार महसूस करने, छेड़छाड़ करने की आवश्यकता होती है। यह बहुत वफादार कुत्तों की नस्ल है। संक्षेप में, हम कहेंगे कि चिहुआहुआ एक जीवंत कुत्ते, सतर्क, बिना शर्त प्यार, बेचैन, क्षेत्रीय और बहुत बहादुर के रूप में।
शारीरिक विशेषताओं
इसमें एक कॉम्पैक्ट बॉडी, शॉर्ट एंड फर्म, लगभग स्क्वायर और बहुत मांसपेशी है। चिहुआहुआ का मुखिया विशेषता है: यह एक गुंबददार माथे के साथ गोलाकार होता है और एक छोटा और उल्टा स्नाउट होता है, जो इसके आधार पर चौड़ा होता है और टिप की ओर तेज़ होता है।
इसमें बड़े कान हैं और एक दूसरे से अलग हैं। वे अपने आधार पर चौड़े हैं और धीरे-धीरे कम हो जाएंगे जब तक कि वे टिप पर थोड़ा गोलाकार न हों। उसकी आंखें भी बड़ी और गोल हैं। वे बहुत अभिव्यक्तिपूर्ण आंखें हैं और एक बहुत ही गहरा रंग है। इसकी एक लंबी पूंछ है, जो इसके आधार पर चौड़ी है जो धीरे-धीरे टिप की तरफ कम हो जाती है।
उसके पैर, छोटे और अंडाकार, उसकी उंगलियों को अलग कर दिया है। इस प्रकार के कुत्ते का कोट छोटा और नरम, लंबा और सीधे या मुश्किल से घुमावदार कॉलर और पंख वाली पूंछ के साथ हो सकता है। लेकिन कोट के प्रकार के अलावा, नस्ल के अन्य पहलू उन सभी में समान हैं। दोनों प्रकार के फर के साथ कुत्ते एक ही कूड़े में पैदा हो सकते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
छोटे कुत्ते शेरछोटे कुत्ते शेर
आयरिश ग्रेहाउंड नस्लआयरिश ग्रेहाउंड नस्ल
गैसकी की छोटी नीली दौड़गैसकी की छोटी नीली दौड़
CarlinoCarlino
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
रेस कोरो गन्नारेस कोरो गन्ना
चिहुआहुआचिहुआहुआ
गोल्डन रेट्रिवर नस्लगोल्डन रेट्रिवर नस्ल
ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड नस्लऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड नस्ल
मध्यम schnauzer नस्लमध्यम schnauzer नस्ल
» » चिहुआहुआ नस्ल
© 2021 taktomguru.com