taktomguru.com

लीशमनियासिस

LEISHMANIOSIS
आम जनता द्वारा अपेक्षाकृत अज्ञात, लीशमैनियासिस में भूमध्यसागरीय बेसिन, स्पेन के देशों में एक विशेष घटना है। यह एक बहुत ही जटिल बीमारी है, जो विभिन्न नैदानिक ​​संकेत उत्पन्न करती है जो जानवरों की सुरक्षा को कम करती है, ताकि यह अन्य बीमारियों के विकास का पक्ष ले सके।
संपर्क का तरीका


Leishmaniasis रक्त में परजीवी के कारण होता है, जो Phlebotomus प्रजातियों के एक मच्छर के काटने से पहुंचा है। यह एक ऐसी बीमारी है जो मनुष्य को प्रभावित कर सकती है, हालांकि, उसकी प्रतिरक्षा प्रणाली आमतौर पर महान परिशुद्धता के साथ प्रतिक्रिया देती है। यह आमतौर पर केवल एचआईवी से प्रभावित मरीजों या उनकी प्रतिरक्षा प्रणाली में कमियों वाले लोगों में उगता है।


चूंकि उस मच्छर किस्म का जीवन चक्र वसंत और गर्मियों के दौरान विकसित होता है, इसलिए ये समय सबसे खतरनाक होते हैं।


निदान


बीमारी की गंभीरता को देखते हुए, यह आवश्यक है कि समय पर इसका निदान किया जाए, अन्यथा जानवर की मृत्यु व्यावहारिक रूप से सुरक्षित है।


मूल रूप से दो प्रकार के लीशमैनियासिस होते हैं: कटनीस और आंत। कटनीस में परजीवी त्वचा में स्थित है और इसका विकास बहुत अनुकूल है। Visceral leishmaniasis कुत्तों में सामान्यीकृत तरीके से होता है क्योंकि उनकी प्रतिरक्षा प्रणाली की प्रतिक्रिया अक्षम है।



इलाज


सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला उपचार ग्लूकटाइम और ज़िलोरिक के आधार पर उत्पादों का प्रशासन है, जो एन-मिथाइल ग्लूकामाइन एंटीमोनेट के साथ संयुक्त होता है, जो उपनिवेश या इंट्रामस्कुलर रूप से लगाया जाता है। अन्य उपचार भी हैं, लेकिन सभी पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए। एक लीशमैनियासिस संक्रमण पर काबू पाने वाले जानवर के मामले में, आवधिक समीक्षाओं को पूरा करना आवश्यक है जो संभावित पुनरावर्तनों को जल्दी से पहचानते हैं।





रोग का नियंत्रण


आदेश की बीमारी का एक सख्त नियंत्रण विकसित करने के लिए सिफारिश की है कि एक वार्षिक सीरम वैज्ञानिक परीक्षण किया जाता है, अधिमानतः साल कुत्ता मालिक के अंत कुत्ते desinsecte समय-समय पर, खासकर यदि आप जहां मच्छर अधिक अनुकूल वास है हिस्सों तक पहुंचने के (जैसे, झीलों), जगह है जहाँ कुत्ता रहता है भूल के बिना।


दौड़ के अनुसार


हालांकि व्यक्तिगत विशेषताओं बहुत महत्वपूर्ण हैं, वहाँ कुछ नस्लों कि एक सिद्ध प्रवृत्ति प्रदर्शित उन के बीच में obesity- पीड़ित लेब्राडार कुत्ता, कॉकर, केयर्न टेरियर, जर्मन शेफर्ड और बीगल कर रहे हैं।


निवारण


गुर्दे की बीमारियों से उत्पन्न समस्याओं से बचने के लिए कुत्ते को एक संतुलित भोजन, सोडियम क्लोराइड (नमक), प्रोटीन और फास्फोरस में कम प्रदान करना सबसे अच्छा है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि ऐसा कुछ भी है, रोज़ाना भूख से खाने के लिए बेहतर कुछ भी नहीं, बिना पानी के बहुत सारे पानी पीना और पेशाब करना।


चेक


रोग के किसी भी प्रकार से पीड़ित हमारे कुत्ते को रोकने के लिए सबसे अच्छा तरीका है निवारक उपाय है, जो हृदय को प्रभावित कर लेने के लिए है सबसे अच्छा है एक वार्षिक जांच, जिसमें हृदय श्रवण, छाती का एक्स रे, इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम, रक्त परीक्षण, मूत्र विचार किया जाता है प्रदर्शन करने के लिए और असाधारण तरल पदार्थ।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्पेन में, लगभग 385,000 कुत्ते हर साल लीशमैनियासिस से पीड़ित होते हैंस्पेन में, लगभग 385,000 कुत्ते हर साल लीशमैनियासिस से पीड़ित होते हैं
मेरे कुत्ते में लीशमैनियासिस है, आपको किस उपचार की आवश्यकता है?मेरे कुत्ते में लीशमैनियासिस है, आपको किस उपचार की आवश्यकता है?
कुत्तों में कीट काटने, एक खतरे जो वसंत में आता हैकुत्तों में कीट काटने, एक खतरे जो वसंत में आता है
कुत्तों के लिए फ्रंटलाइन त्रि-अधिनियम नई और अनन्य ताकत के साथ बाहरी परजीवी के खिलाफ अपने पालतू…कुत्तों के लिए फ्रंटलाइन त्रि-अधिनियम नई और अनन्य ताकत के साथ बाहरी परजीवी के खिलाफ अपने पालतू…
मच्छरों द्वारा प्रसारित रोगमच्छरों द्वारा प्रसारित रोग
कैनाइन leishmaniosisकैनाइन leishmaniosis
Leishmania और कुत्ते filarosis: मच्छरों द्वारा संक्रमित रोगLeishmania और कुत्ते filarosis: मच्छरों द्वारा संक्रमित रोग
कैनाइन लीशमैनोसिस, क्या यह लोगों को प्रभावित करता है?कैनाइन लीशमैनोसिस, क्या यह लोगों को प्रभावित करता है?
Leishmaniasis: इसे कैसे रोकें, मच्छरों से सावधान रहेंLeishmaniasis: इसे कैसे रोकें, मच्छरों से सावधान रहें
कैनाइन leishmaniosis | मच्छर रोगकैनाइन leishmaniosis | मच्छर रोग
» » लीशमनियासिस
© 2021 taktomguru.com