taktomguru.com

डॉबर्मन के प्रकार

यदि आप एक को अपनाने वाले हैं डोबर्मन पिल्ला और आप इस दौड़ तुम यहाँ का भुगतान अपने पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए संबंधित लेख पढ़ा है, निश्चित रूप से आप के लिए जाना जाता है कि इस नस्ल आक्रामक नहीं है और दुनिया वहाँ में सबसे वफादार से एक है। अगर हमने जो जानकारी प्रदान की है, वह आपके बारे में आपके सभी संदेहों को स्पष्ट नहीं करती है डोबर्मन प्रकार कुत्ते दुनिया में वहाँ, के रूप में इस लेख पलक झपकते में स्पष्ट हो जाएगा और वह क्या Doberman वाली विभिन्न प्रकार की "बाजार" में खोजने के लिए तो बात करने के लिए प्राप्त कर सकते हैं उल्लेख कर सकते हैं।

हम अपने संकीर्ण थूथन करने के लिए और कहा कि यह एक दौड़ है कि सभी दूसरों के ऊपर बाहर खड़ा है, क्योंकि यह बहुत पहचानने योग्य है द्वारा शुरू कर सकते हैं धन्यवाद और लंबे, बताया कान। इस नस्ल एक बहुत ही डराना देखो दिखा सकते हैं लेकिन वास्तव में एक बहुत वफादार नस्ल का कुत्ता है कि सभी यह करता है अपनाने के लिए परिवार के लिए सम्मान का भुगतान है।

डोबर्मन पिंसर के कई प्रकार हैं (नस्ल का वास्तविक नाम) प्रकार जिन्हें हम नीचे उल्लेखित करेंगे ताकि आप चुन सकें कि आपके परिवार के नाभिक के अनुकूल कौन सा सबसे अच्छा विकल्प है।

बिग डोबर्मन या जायंट

बिग डोबर्मन या जायंट

  • महान डोबर्मन वह डिबरमैन जादूगर के रूप में भी जाना जाता है। यद्यपि इस प्रकार के बड़े डोबर्मन को मध्यम और बड़े के बीच की दौड़ माना जाता है, लेकिन यह ऊंचाई में 71 सेंटीमीटर और 45.9 किलो वजन तक पहुंच सकता है। यह डोबर्मन उन लोगों को संतुष्ट करने के लिए उठाया गया था जो बड़े संरक्षण कुत्ते चाहते थे।

पिसचर थंबनेल




लघु पिंसर

  • दिलचस्प बात यह है कि ऐसा माना जाता है कि डोबर्मन पिंसर लघु यह बड़े डोबर्मन का एक बहुत छोटा संस्करण है, यह वास्तव में नहीं है। कुत्ता एक अलग नस्ल है और वास्तव में खिलौना टेरियर का एक प्रकार है। Doberman इन कुत्तों doberman के परिवार का हिस्सा माना जाता है, भले ही यह आनुवंशिक रूप से सबसे बड़ा से संबंधित नहीं है करने के लिए अपने हड़ताली सादृश्य के कारण।

यूरोपीय डोबर्मन

यूरोपीय डोबर्मन

  • यूरोपीय डोबर्मन यह जर्मनी में पैदा हुआ और यह विशेष रूप से सैन्य और पुलिस के काम के लिए बनाया गया था। जिस तरह से, इस दौड़ यूरोप में है और न ही संयुक्त राज्य अमेरिका में एक पालतू जानवर के रूप में नहीं देखा जाता है, लेकिन वहाँ परिवारों है कौन हैं और वे कहते हैं कि वे रक्षा और परिवार कुत्ते को प्यार के लिए आदर्श पाया है।

अमेरिकी डॉबर्मन

अमेरिकी डॉबर्मन

  • अमेरिकन पिंसर डोबर्मन वे यूरोपीय लोगों के समान दिखते हैं लेकिन वे बहुत अलग हैं। इस प्रकार के डोबर्मन में नरम व्यक्तित्व और नरम स्वभाव है, इसके अलावा वह पूरे दिन गार्ड पर नहीं है और यह बच्चों के लिए आदर्श बनाता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हमारे में डोबर्मन पिंसर की बचाव साइटें।हमारे में डोबर्मन पिंसर की बचाव साइटें।
डोबर्मन, एक ऐसी दौड़ जिसके लिए बहुत सारी देखभाल की आवश्यकता होती हैडोबर्मन, एक ऐसी दौड़ जिसके लिए बहुत सारी देखभाल की आवश्यकता होती है
डोबर्मन को कैसे शिक्षित किया जाए?डोबर्मन को कैसे शिक्षित किया जाए?
डोबर्मन और बच्चेडोबर्मन और बच्चे
क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?
डोबर्मन पूरी तरह विकसित कब होता है?डोबर्मन पूरी तरह विकसित कब होता है?
DobermanDoberman
डोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मनडोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मन
क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?
डोबर्मन पिंचर में आक्रमणडोबर्मन पिंचर में आक्रमण
» » डॉबर्मन के प्रकार
© 2021 taktomguru.com