taktomguru.com

जंगली घोड़े को कैसे मारना है

एक जंगली घोड़े को पालतू कैसे करें

गलतियों के बिना जंगली घोड़े को मारने के लिए कदम।

घोड़ा जाना जाता है और इसकी शांति और अधीनता के लिए सराहना की एक जानवर है, इसके आकार के बावजूद, तथापि, वहाँ इस स्तनपायी की कुछ प्रजातियों कम इंसानों की उपस्थिति के आदी रहे हैं, ताकि वे शत्रुतापूर्ण व्यवहार लग सकता है। इनमें से एक जंगली घोड़ा है (ऐकव्स ferus) एशिया के लिए एक प्रजाति देशी कि एक पर्याप्त मानव प्रशिक्षण कभी नहीं प्राप्त हुआ है है। इनमें से दो उप-प्रजाति हैं, तर्पण (तर्पण), जो यूरेशिया के क्षेत्रों में रहती है, और Przewalski घोड़े, मध्य एशिया के मूल निवासी और रेगिस्तान Gobi.- सबसे लुप्तप्राय प्रजातियों के बीच बाद रैंकों। यह देखते हुए, चलो देखते हैं कि जंगली घोड़े को कैसे बांधें।

आवश्यक तत्व

-घोड़े की नाल
-धैर्य और शांत
-रस्सी और बाड़

घोड़ों का भेद

जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, घोड़ा एक ऐसा जानवर है जो मनुष्य के प्रति स्नेह दिखाता है और उसे प्रबंधित करने में तत्काल विश्वास होता है। सभी घोड़े समान नहीं हैं। घरेलू घोड़ों, जंगली घोड़ों और जंगली घोड़ों के बीच एक भेद होना चाहिए। तीन समूह एक ही प्रजाति से निकले हैं, लेकिन विभिन्न सामाजिक और व्यवहारिक विशेषताओं के साथ विकसित हुए हैं। घरेलू घोड़ों सबसे आम "का उल्लंघन" हैं, वे पुरुषों के साथ समस्याओं के बिना रह सकते हैं और नुकसान के बिना पोस्ट या बाड़ में रहते हैं, या महसूस कर सकते हैं।

घोड़े का अलगाव




जंगली घोड़े को कम करने की तकनीकों में से एक में कुछ चरण शामिल हैं। पहला घोड़ा किसी भी व्याकुलता से अलग करना है, ताकि पशु पालतू जानवर पर केंद्रित हो। इन घोड़ों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा, उनमें से बना उपयोग के आधार पर, और सामान्य रूप में, इलाज किया और shod किया जाना है। घोड़े की नाल, वास्तव में, क्योंकि यह लगभग अपने पालतू है, जो अगर रस्सा के लिए या साधारण चलता है जमीन के लिए इस्तेमाल किया, पतवार को नुकसान भुगतना सकता है के लिए एक "जूता" के रूप में कार्य ठीक से महत्वपूर्ण है।

आंदोलनों

इसके अतिरिक्त, आपको धीरे-धीरे आगे बढ़ना होगा, धीरे-धीरे संपर्क में उपयोग करें। फिर, अपनी गर्दन के चारों ओर एक रस्सी के साथ और एक बाड़ के अंदर, उसकी उपस्थिति में उपयोग करने के लिए शुरू होता है। यदि घोड़ा दूर जाने के लिए जाता है, तो आपको रस्सी को कसना होगा और यह स्पष्ट करना होगा कि आपको संपर्क करना होगा।
शब्द के अनुसार जंगली घोड़े प्रकृति में मौजूद नहीं हैं। यह मुख्य रूप से मनुष्य के काम के कारण होता है। आज जंगली घोड़े एशिया में विशेष रूप से गोबी रेगिस्तान और मंगोलिया में मौजूद हैं। आज लगभग 1000 नमूने हैं।

उपयोगी टिप्स 

घोड़े के संपर्क में आने के बाद, हम संपर्क का उपयोग करते हैं, इसे सहारा देते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घुड़सवार घोड़ाघुड़सवार घोड़ा
क्रेओल घोड़ाक्रेओल घोड़ा
घोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़ेघोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़े
मूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ामूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ा
Mustang घोड़ों की दौड़ का इतिहासMustang घोड़ों की दौड़ का इतिहास
घोड़े की सवारी के लिए असली घोड़ा बदल जाता हैघोड़े की सवारी के लिए असली घोड़ा बदल जाता है
घोड़े camargue दौड़ की जानकारीघोड़े camargue दौड़ की जानकारी
Przewalski नस्ल घोड़ाPrzewalski नस्ल घोड़ा
घोड़ा: मूलभूत जानकारी और उत्पत्तिघोड़ा: मूलभूत जानकारी और उत्पत्ति
मार्ग का घोड़ामार्ग का घोड़ा
» » जंगली घोड़े को कैसे मारना है
© 2021 taktomguru.com