taktomguru.com

लकड़ी का टुकड़ा

कठफोड़वा

लकड़ी का टुकड़ा

पक्षी लकड़ी का टुकड़ा पाइक्स के परिवार का है, 200 से अधिक विभिन्न प्रजातियों द्वारा गठित किया गया है। Carpenters में प्रति सेकंड 20 गुना से अधिक पेड़ के तने को मारने की क्षमता होती है। इन चोटों के साथ वे पेड़ों में देते हैं, वे अपने क्षेत्र को चिह्नित करते हैं। सुतार ज्यादा चलने से नहीं हैं। वे हर समय कूदते हैं, वे बहुत बेचैन होते हैं।

सुतारों में एक बहुत ही हड़ताली और flirty पंख, सफेद, काले और लाल, पीले और लाल की प्रजातियां भी हैं। कठोर उछाल का सामना करने के लिए उनके पास एक बहुत मजबूत और प्रतिरोधी खोपड़ी है और एक कसौटी नहीं पीड़ित है। आंखों को अच्छी तरह से पकड़ने के लिए आंखों में तीन पलकें होती हैं और संभावित रेटिना डिटेचमेंट नहीं होता है। गर्दन की मांसपेशियों की तरह चोंच भी बहुत मजबूत और प्रतिरोधी है।

वह वृक्षों में बहुत ही कठोर रूप से खड़ा है, लंबवत है और अपनी पूंछ का उपयोग खुद का समर्थन करने और अपनी स्थिति को सही स्थिति में रखने के लिए करता है। इसके पैरों में दो अंगुलियां हैं और दो पीछे हैं। बढ़ई एक बहुत चिपचिपा कांटेदार जीभ है, और चार बार अपनी मजबूत चोंच, जो आप खोखले पेड़ों के अंदर एक विशेषज्ञ शिकारी कीड़े होने की अनुमति देता से अधिक है।

इसका आकार प्रजातियों के आधार पर, सबसे बड़ा शाही कठफोड़वा, जो 59 सेंटीमीटर तक बढ़ता जा रहा है भिन्न होता है, और छोटे में से एक, bataraz बढ़ई है मापने 15 centímetros.Los कठफोड़वा जंगली क्षेत्रों और के शीतोष्ण कई क्षेत्रों में निवास दुनिया।
उड़ान में फर्श पर चींटियों और कीड़े के दैनिक फ़ीड, सबसे, पेड़ छेद में कीड़े खाने कठफोड़वा bellotero carpintero.Por उदाहरण के प्रकार है, जो सर्दियों के महीनों के लिए शाहबलूत संग्रहीत करता है पर निर्भर करता है।




वुडपेकर 2 से 9 अंडे के बीच रहते हैं। ऊष्मायन एक महीने के बारे में रहता है और 15 दिनों के इस तरह के रयुफस कठफोड़वा, पीले बढ़ई, cabecirojo बढ़ई, योजक Guayana, स्कंधास्थि बढ़ई, दूसरों के बीच के रूप में कठफोड़वा की विभिन्न प्रजातियों independientes.Existen होने के लिए तैयार कर रहे हैं।

अधिकांश लकड़ी के टुकड़े पेड़ के टुकड़ों में अपने घोंसले बनाते हैं, जो खत्म होने में कई दिन लगते हैं और केवल एक बार इसका उपयोग करते हैं। हालांकि रयुफस बढ़ई, वृक्षवासी एंटइटर्स के बीच अपना घोंसला, जो भोजन घोंसला छोड़ देते हैं बिना वितरित किए जाने वाले कार्य करता excavates।

मुझे आशा है कि आपको इस खूबसूरत पक्षी के बारे में यह अच्छी और रोचक जानकारी पसंद आएगी जिसे लकड़ी के टुकड़े कहा जाता है।

लकड़ी का टुकड़ा

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के भोजन की जमा कैसे करें?कुत्ते के भोजन की जमा कैसे करें?
सीढ़ियों पर कुत्ते की रैंप कैसे बनाएं?सीढ़ियों पर कुत्ते की रैंप कैसे बनाएं?
कुत्ते ट्रेडमिल कैसे बनाएंकुत्ते ट्रेडमिल कैसे बनाएं
कुत्ते नस्ल बेससेट ग्रिफॉन वेंडिइनकुत्ते नस्ल बेससेट ग्रिफॉन वेंडिइन
करेलियन भालू कुत्ताकरेलियन भालू कुत्ता
फिनिश स्पिट्ज कुत्ते - विशेषताओंफिनिश स्पिट्ज कुत्ते - विशेषताओं
गैसकी के ब्लू कुत्तेगैसकी के ब्लू कुत्ते
प्लैटिपस: स्तनधारी जो अंडे देता हैप्लैटिपस: स्तनधारी जो अंडे देता है
अपने पालतू जानवर की आंखों का ख्याल कैसे रखेंअपने पालतू जानवर की आंखों का ख्याल कैसे रखें
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (भाग 6)।ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (भाग 6)।
» » लकड़ी का टुकड़ा
© 2021 taktomguru.com