taktomguru.com

जर्मन चरवाहों में हड्डी spurs

जर्मन चरवाहाऔपचारिक रूप से स्पोंडिलोसिस विकृत करने के रूप में जाना जाता है, हड्डी स्पर्स आपके जर्मन शेफर्ड को परेशान नहीं कर सकता है या उसे बिल्कुल दर्द नहीं पहुंचा सकता है। पशु चिकित्सक एक निश्चित निदान बनाने के लिए के लिए एक ही रास्ता एक्सरे जहां स्पाइनल डिस्क के आसपास इन स्पर्स के गठन देख सकते हैं के माध्यम से है।

स्पोंडिलोसिस विकृत करना। स्पोंडिलोसिस deformans, हड्डी spurs या osteophytes एक चिकित्सा शर्त यह है कि कुत्तों की रीढ़ की कशेरुकाओं के किनारों में गठित बोनी protuberances उत्पादन होता है। यद्यपि एक ही स्पूर बनाने के लिए संभव है, लेकिन आमतौर पर रीढ़ की हड्डी की पूरी लंबाई के साथ वे विभिन्न क्षेत्रों में पाए जा सकते हैं। ऑस्टियोफाइट रीढ़ की हड्डी के बीच हड्डी पुलों को बनाकर भी शामिल हो सकते हैं। बोनी स्पर्स अक्सर छाती, मध्य और निचले हिस्से में कशेरुका में बने होते हैं। जर्मन शेफर्ड में हड्डी स्पर्स वंशानुगत हो सकता है। यदि आपके कुत्ते में हर्निएटेड डिस्क या स्पाइनल आघात है तो आपको इन हड्डी स्पर्स से पीड़ित होने का भी बड़ा खतरा है।

लक्षण। आपके कुत्ते की उम्र के रूप में, यह हड्डी स्पर्स विकसित करने की अधिक संभावना है। यदि ये संरचनाएं आपको परेशान करती हैं, तो आप पीठ और गर्दन में लापरवाही, कठोरता या दर्द का अनुभव करेंगे। मांसपेशियों और आंदोलन का नुकसान समय के साथ अनुभवहीन आंखों के लिए स्पष्ट हो जाता है। आपके पालतू व्यायाम करने के बाद यह बदतर लग सकता है। चढ़ाई सीढ़ियों या कार आपके प्रभावित कुत्ते के लिए तेजी से मुश्किल हो जाएगी। इनमें से कुछ लक्षण कभी-कभी गठिया से भ्रमित होते हैं जो आपके पुराने जर्मन शेफर्ड को भी प्रभावित कर सकता है। कभी-कभी हड्डी के स्पर्स गंभीर दर्द और पक्षाघात जैसे तंत्रिका संबंधी लक्षण दिखाते हैं क्योंकि वे नसों पर दबाव डाल सकते हैं। पूरी तरह से परीक्षा के लिए आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को ले जाना चाहिए।




Asymptomatic कुत्तों।यह बहुत संभव है कि आपके जर्मन शेफर्ड में हड्डी स्पर्स हों और स्पष्ट संकेत न दिखाएं। पशु चिकित्सक के लिए हड्डी के स्पर्स की खोज करना असामान्य नहीं है जब वह किसी अन्य समस्या के लिए कुत्ते को एक्स-रे करता है। यह स्वयंसिद्ध निम्नलिखित प्रभावित अपने सबसे अच्छे दोस्त के लिए एक समस्या हो सकती है, या "अगर यह परेशान आप उसे अकेला छोड़ दो," आप तुरंत ख्याल रखना चाहिए "अगर यह इसे ठीक नहीं है तोड़ दिया नहीं है"। इसके अलावा, नहीं हालांकि दर्द नसीब में समय को जन्म दे सकता है, तो कुत्ते पशु चिकित्सक के बाद दर्द के लक्षण दर्शाती है और एक संभावित कारण है।

निदान।अपने कुत्ते को दर्द करने लगता है तो पशु चिकित्सक एक एक्स-रे और उसके बाद एक परीक्षण एमआरआई या myelogram प्रदर्शन करेंगे, यह एक एक्स-रे यदि हड्डी प्रेरणा नसों पर दबाव देखने के लिए रीढ़ की हड्डी में इंजेक्शन के बाद किया जाता है।

उपचार।पशु चिकित्सक दर्द से छुटकारा पाने के लिए एनाल्जेसिक और एंटी-इंफ्लैमेटोरिजियों को निर्धारित कर सकता है। यदि आपका जर्मन शेफर्ड अधिक वजन वाला है तो आप आहार और व्यायाम कार्यक्रम की भी सिफारिश कर सकते हैं। हड्डी स्पर्स वाले कुत्ते सख्त अभ्यास नहीं कर सकते हैं लेकिन सौम्य व्यायाम फायदेमंद हो सकता है। आप अपने जर्मन शेफर्ड के लिए एक्यूपंक्चर, मालिश और अन्य उपचारों पर विचार करना चाह सकते हैं। यदि हड्डी की गति रीढ़ की हड्डी को संपीड़ित करती है, तो आपके कुत्ते को लकवा दिया जाएगा और सर्जरी की आवश्यकता होगी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में पिछड़े पैरों में कमजोरी के कारणकुत्तों में पिछड़े पैरों में कमजोरी के कारण
कुत्तों में हड्डी spursकुत्तों में हड्डी spurs
कुत्तों सॉसेज में पक्षाघातकुत्तों सॉसेज में पक्षाघात
Wobbler सिंड्रोमWobbler सिंड्रोम
मैक्स के बिल्लियों द्वीप के रोगमैक्स के बिल्लियों द्वीप के रोग
पेकिंगज़ में पीठ दर्द के लक्षणपेकिंगज़ में पीठ दर्द के लक्षण
बीगल में पीठ दर्दबीगल में पीठ दर्द
कॉर्डि को प्रभावित करने वाले विकारकॉर्डि को प्रभावित करने वाले विकार
हड्डियों के कैंसर वाले किसानों का प्रतिशतहड्डियों के कैंसर वाले किसानों का प्रतिशत
छोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेदछोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेद
» » जर्मन चरवाहों में हड्डी spurs
© 2021 taktomguru.com