taktomguru.com

पग कार्लिनो में श्वसन समस्याओं से कैसे बचें

[PHP स्निपेट = 3]

आप जान सकते हैं पग कार्लिनो में श्वसन समस्याओं से कैसे बचें, इसके लिए हर समय अपने पालतू जानवरों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए, हम आपको दी गई कुछ सलाहओं पर ध्यान दें।

पग कार्लिनो, यह एक बहुत ही सुंदर दौड़ है, ए छोटा कुत्ता, कि बहुत से लोग अपने घर में होना चुनते हैं, लेकिन वह, शरीर रचना द्वारा यह कुत्ता प्रस्तुत करता है श्वसन समस्याओं का सामना करने के लिए बहुत प्रवण है।

पग कार्लिनो में श्वसन समस्याओं से कैसे बचें

पग कार्लिनो में श्वसन समस्याओं से कैसे बचें

पग कार्लिनो में श्वसन समस्याओं से कैसे बचें

यह एक कुत्ते नस्ल, दूसरों के बीच, यह है braquicéfala- इसका मतलब यह है एक संरचना है, जिसमें थूथन बहुत सपाट, छोटा है होने, उभरी हुई त्वचा, हड्डियों चपटा और संकुचित कर रहे हैं, लेकिन नहीं श्वसन तंत्र, तो एक चौड़ाई और ढीली कोमल तालु, जो यह हवा के पारित होने से रोकते समय गले की ओर बढ़ता है।

इन कुत्तों में श्वसन समस्याएं पग कार्लिनो वे कारण हैं, तथाकथित लघुशिरस्क सिंड्रोम तो सामान्य श्वास को रोकता है, फेफड़ों में हवा का प्रवेश अवरुद्ध। लक्षण गर्म, आर्द्र दिनों में सांस लेने की समस्याओं, या शामिल है जब आप अभ्यास किए गए या ध्वनि भौतिकविदों प्रयासों साँस लेने की है, खर्राटे ले गुगली आँखें, सिर ऊपर और भारी हाँफने डाल सकते हैं।

यह सब आपके पालतू जानवर को घुटनों के कारण कुछ सेकंड के लिए चेतना खोने का कारण बन सकता है, लेकिन यह भी हो सकता है कि वह इसे ठीक नहीं करता है। यह बहुत है महत्वपूर्ण है कि आप अपने पालतू चुप रहो, इसे हिलाने से रोकने के लिए - इसमें होना चाहिए शांत और हवादार जगहें, मूल रूप से उच्च तापमान और आर्द्रता के दिन।




शारीरिक श्रम के लिए उसे उजागर करने से बचें, गर्मी के लिए, और कार की तरह छोटे वेंटिलेशन के साथ बंद स्थानों के लिए। यह भी सुनिश्चित करें अपना वजन नियंत्रित रखें, चूंकि अतिरिक्त वजन आपको और भी अधिक सांस लेने में कठिनाइयों और थकान लाएगा।

ब्रैचिसेफैलिक सिंड्रोम जेनेटिक है, ब्रैक्साइसेलिक नस्लों में आमतौर पर यह होता है, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए, यह सुविधाजनक है कि नमूना प्राप्त करते समय हम परवाह करते हैं कि माता-पिता के पास सिंड्रोम नहीं था, ताकि श्वसन समस्याएं अधिक गंभीर न हों।

इसे ठीक करने के लिए सर्जिकल हस्तक्षेप हैं कुत्ते अभी भी एक पिल्ला है जब यह करना सुविधाजनक है। मुलायम ताल के शोधन के साथ हम लारेंजियल पतन और गंभीर श्वसन कठिनाइयों से भी बच सकते हैं।

पग में श्वसन समस्याएं जैसा कि आप देख सकते हैं, गंभीर समस्याएं पैदा कर सकते हैं, इसलिए यह सर्वोत्तम है कि आप अपने पालतू जानवर को यथासंभव स्वस्थ और अच्छी शारीरिक स्थिति में रखें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते आमतौर पर अस्थमा क्यों नहीं होते हैं?कुत्ते आमतौर पर अस्थमा क्यों नहीं होते हैं?
कुत्ते नस्लों | कार्लिनो (पग, एमओपी, पग)कुत्ते नस्लों | कार्लिनो (पग, एमओपी, पग)
फ्लैट चेहरों के साथ कुत्तोंफ्लैट चेहरों के साथ कुत्तों
मेरा कुत्ता snores, क्या बात है?मेरा कुत्ता snores, क्या बात है?
क्या आपके पास एक फ्लैट कुत्ता है? क्या आप जानते हैं कि ब्रैचियोसेफैलिक श्वसन सिंड्रोम क्या है?क्या आपके पास एक फ्लैट कुत्ता है? क्या आप जानते हैं कि ब्रैचियोसेफैलिक श्वसन सिंड्रोम क्या है?
धूम्रपान का श्वासधूम्रपान का श्वास
ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम: फ्लैट नस्लों के लिए एक जोखिमब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम: फ्लैट नस्लों के लिए एक जोखिम
Brachycephalic कुत्तों, कैसे एक फैशन दुर्व्यवहार हो जाता हैBrachycephalic कुत्तों, कैसे एक फैशन दुर्व्यवहार हो जाता है
रॉयल कैनिन ने योरशायर टेरियर को 3 किलोग्राम में लॉन्च किया और नया उत्पाद "कार्लिनो"रॉयल कैनिन ने योरशायर टेरियर को 3 किलोग्राम में लॉन्च किया और नया उत्पाद "कार्लिनो"
श्वसन रोग: ब्रोंची और फेफड़ेश्वसन रोग: ब्रोंची और फेफड़े
» » पग कार्लिनो में श्वसन समस्याओं से कैसे बचें
© 2021 taktomguru.com