taktomguru.com

कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्भवती है या नहीं?

गर्भवती बिल्लियों में पेट कब स्पष्ट होगा?

जैसे ही बिल्ली गर्भवती रहती है, नहीं आप देख पाएंगे कि आपका पंस बड़ा हो गया है। बाद में ऐसा होता है।

यह बस है चौथे सप्ताह से गर्भावस्था के दौरान जब आप आमतौर पर इसे नोटिस करना शुरू करते हैं बिल्ली का पेट अधिक सूजन है।

यही कहना है कि, बिल्ली के गर्भावस्था के दौरान, केवल दो महीनों के दौरान ही दूसरा महीना आप अपने पेट की तलवार को नोटिस करने में सक्षम होंगे।

लक्षण बिल्लियों में गर्भावस्था का

1. जब बिल्ली गर्भवती होती है तो शारीरिक परिवर्तन:

  • सूजन टीट: यह जानने के लिए कि क्या बिल्ली गर्भवती है, उसके निपल्स देखें। आम तौर पर वे पहले दिन से दिखाई देते हैं थोड़ा और सूजन सामान्य की। हमने कहा है कि "थोड़ा", यह कहना है कि शुरुआत में आपको सूजन का एहसास करने के लिए पर्यवेक्षक होना चाहिए, उम्मीद नहीं है कि आपकी बिल्ली गाय की तरह अचानक दिखाई दे।
    - हालांकि, आप सोच सकते हैं: "ठीक है, गर्मी में एक बिल्ली भी थोड़ा स्तन बहती है", इसलिए हम आपको अगली सुराग देते हैं।
  • गुलाबी निपल्स: जब एक बिल्ली गर्भवती होती है, उसके निपल्स, सूजन होने के अलावा, देखोगुलाबी. यह सबसे अधिक परिवर्तनों में से एक है निरीक्षण करना आसान है गर्भावस्था के पहले दिनों के दौरान पहली नजर में। अपनी बिल्ली देखें, और यदि आप देखते हैं कि उसके निपल्स सामान्य से थोड़ा बड़े हैं और ए अधिक तीव्र गुलाबी सामान्य ... आपकी बिल्ली में गर्भवती होने के लिए कई मतपत्र हैं।
  • उभड़ा पेट: इस अकेले बिल्ली के गर्भ के चौथे सप्ताह से देखेंगे, और स्पष्ट रूप से अंतिम पुष्टि हो जाएगा (जब तक आप अपने पशु चिकित्सक से पहले जाने का निर्णय और वह परीक्षण करके इसकी पुष्टि करेंगे)।



2. कैसे पता चलेगा कि मेरे व्यवहार में बदलाव के कारण मेरी बिल्ली गर्भवती है या नहीं:

भौतिक संकेतों के अलावा, कुछ भी हैं व्यवहार में परिवर्तन. आप अपनी बिल्ली को किसी से भी बेहतर जानते हैं, इसलिए सबसे ऊपर, जांच करें कि क्या आपके अभिनय के "सामान्य" तरीके के संबंध में बदलाव हैं या नहीं। आमतौर पर गर्भवती बिल्लियों की कुछ आदतें होती हैं उसकी गर्भावस्था की शुरुआत मेंवे हैं:

  • भूख की कमी: यह हो सकता है कि एक बिल्ली जो "एक अच्छा खानपान" था, वह एक शराबी कहने वाला है, अचानक भूख नहीं है, कम खाना खाएं और भोजन के लिए कम रुचि दिखाएं।
  • अधिक उदासीन: कई गर्भवती बिल्लियों, कम खेलें वह सामान्य है। ऐसा नहीं है कि वे अचानक नहीं खेलते हैं, लेकिन आप देख सकते हैं कि वे "कम savagely" व्यवहार करते हैं। वे कम कूद सकते हैं, या कम चला सकते हैं या पहले जितना खेलना नहीं चाहते हैं। संक्षेप में, अक्सर यह देखा जाता है कि गर्भवती बिल्ली गर्भावस्था से ठीक पहले चली जाती है।
  • अधिक सो जाओ: आम तौर पर गर्भवती बिल्ली के बच्चे अपने पालना में सोने, आराम करने या "झूठ बोलने" में अधिक समय बिताते हैं।
  • अधिक मिमोसा: यह परिवर्तन बहुत आम है। गर्भवती बिल्लियों, खासकर अगर उनके पास बहुत कुछ हैअपने मालिक के साथ विश्वास करो, वे उसके लिए बहुत कुछ देखते हैं ताकि वह पेटिंग, वे आप के बगल में झूठ बोलना चाहते हैं, मालिक के शीर्ष पर झूठ बोलना, उसके खिलाफ रगड़ना आदि।
    यह थोड़ा सा है जब बिल्लियों गर्मी में होते हैं, वे सामान्य से अधिक स्नेही बन जाते हैं।
  • या अधिक uncouth: इससे पहले कि हमने कहा कि वे अधिक नकल हो जाते हैं, लेकिन इस मामले में उनके पास उनके इंसान के साथ अच्छा रिश्ता है, यानी, प्रेम और विश्वास का रिश्ता है।
    अगर उनके पास यह नहीं है (या यदि आपकी बिल्ली पहले से ही बहुत डरावनी और अविश्वासपूर्ण थी), तो हो सकता है कि गर्भवती होने पर, यह गुण उत्तेजित हो जाता है और सामान्य से भी अधिक सुस्त हो जाता है। हो सकता है कि आप बिस्तर, या एक कोठरी के नीचे आ जाएं, या आपके पास एक गुफा में शरण लें और वहां बहुत सारे घंटे बिताएं

इन सभी सुरागों के साथ आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि क्या आपका बिल्ली का बच्चा गर्भवती है या नहीं, इससे पहले कि आप उसके पेट की जांच कर सकें। हालांकि, अगर आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, तो आप सटीक पुष्टि भी प्राप्त कर सकते हैं कि एक पशुचिकित्सा आपको परीक्षण के माध्यम से देगा, जो आमतौर पर रक्त परीक्षण से किया जाता है।

Sterilizes! अंत में, एक अंतिम टिप, यह कहते हुए कि जब तक आप स्वयंसेवक के लिए अपनी बिल्ली अच्छे कारण के लिए पिल्ले है चाहता हूँ (शायद एक बिल्ली की दौड़ और बहुत अच्छी और जानते हैं कि आप एक नया घर में या तो सभी बिल्ली के बच्चे को रख सकते हैं), उनके मालिकों की "लापरवाही" की वजह से बिल्ली के बच्चे के प्रत्येक वर्ष हजारों पैदा होते हैं सोचता है। हम जिम्मेदार मालिकों रहना होगा।

बहुत सारे हैं त्याग बिल्लियों उन्हें समायोजित करने के इच्छुक घरों की तुलना में, हम हमेशा अनुशंसा करते हैं नसबंदी! अपनी बिल्लियों को निचोड़ने से उन्हें रोक दिया जाएगा अवांछित संतान, साथ ही गर्मी में एक बिल्ली के कष्टप्रद व्यवहार।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहीं
गर्भावस्था के दौरान पालतू जानवर होने के लाभगर्भावस्था के दौरान पालतू जानवर होने के लाभ
एक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक है
बिल्लियों में Vomitoबिल्लियों में Vomito
बिल्ली के बच्चे को उठाने के लिए युक्तियाँबिल्ली के बच्चे को उठाने के लिए युक्तियाँ
एक गर्भवती कुतिया की देखभालएक गर्भवती कुतिया की देखभाल
एक गर्भवती पालतू जानवर की देखभाल कैसे करेंएक गर्भवती पालतू जानवर की देखभाल कैसे करें
मेरी बिल्ली को कब पार करना है?मेरी बिल्ली को कब पार करना है?
एक गर्भवती बिल्ली की देखभाल कैसे करें?एक गर्भवती बिल्ली की देखभाल कैसे करें?
गर्भावस्था और बिल्लियों के साथ इसके संबंध - टोक्सोप्लाज्मोसिसगर्भावस्था और बिल्लियों के साथ इसके संबंध - टोक्सोप्लाज्मोसिस
» » कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्भवती है या नहीं?
© 2021 taktomguru.com