taktomguru.com

बेल्जियम शेफर्ड नस्ल




मूल: बेल्जियम
विशेष कौशल: कंपनी कुत्ता, पर्वत बचाव, गार्ड, पुलिस कुत्ता, agilty, ...
जीवन प्रत्याशा:-
नर का आकार:60 - 66 सेमी। लगभग।
पुरुष का वजन: 28 - 30 किलो लगभग।
मादा का आकार: 56 - 62 सेमी। एप्रोक्स।
मादा का वजन: 20 - 25 किलो लगभग।
मानक एफसीआई: संख्या 15 - समूह 1
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
प्रोफेसर एआरयूल इस नस्ल का अग्रणी है। एस XIX के अंत में, Cureghem की पशु चिकित्सा दवा के स्कूल में, इस प्रोफेसर, अन्य भावुक कुत्तों के साथ, इस अविश्वसनीय दौड़ के अग्रदूत थे। उस समय बेल्जियम का स्नैपशॉट एक देश है जहां अलग-अलग कोट और विभिन्न विशेषताओं वाले जड़ी-बूटियों के कुत्तों की एक महान विविधता है। यह कुत्तों की इस अलग-अलग सीमा को आदेश देने के इरादे से है कि इसे एक नई नस्ल का गठन करने के लिए सोचा गया था जो उस कार्य को पूरा करेगा और उस विविधता के सर्वश्रेष्ठ को एक साथ लाएगा।
बेल्जियम शेफर्ड का जन्म इस प्रकार हुआ था। यह 1891 और 18 9 7 के बीच आधिकारिक तौर पर ऐसा करता है। सितंबर 18 9 1 में ब्रसेल्स में "बेल्जियम शेफर्ड क्लब" की स्थापना हुई थी। एक साल बाद तक, पहला रेस मानक लिखा नहीं जाएगा। उनमें से एक ही दौड़ को बालों की तीन किस्मों के साथ भर्ती कराया गया था। उसके बाद के वर्षों के दौरान, थोड़ा सा छोटा यह प्रकार को एकीकृत और दोषों को सही कर रहा था। और 1 9 10 के आरंभ में, बेल्जियम शेफर्ड का प्रकार और चरित्र निश्चित रूप से स्थापित किया गया था।
तापमान और चरित्र
सभी चरवाहा कुत्तों की तरह, वह आम तौर पर मवेशी और अभिभावक का उत्कृष्ट अभिभावक है। लेकिन शायद एक चरवाहा जो बाकी चरवाहा कुत्तों से निकलता है उसकी आजीविका है: यह एक कुत्ता है जो हमेशा सतर्क रहता है।
यह एक ऐसी दौड़ है जो अपने मालिकों के प्रति निरंतर स्नेह और स्नेह दिखाती है। वह अपनी चतुरता और बुद्धि के लिए बहुत आसानी से शिक्षित किया जा सकता है। वह एक अविश्वसनीय एथलीट है, जो निर्देशों के प्रति बहुत चौकस है। इन कौशल ने इसे चपलता परीक्षणों के लिए सही बना दिया है। अपने मालिक के साथ जटिलता व्यावहारिक रूप से नामुमकिन है। शायद आपकी सबसे बुरी कमी ईर्ष्या है।
शारीरिक विशेषताओं
खूबसूरती से आनुपातिक दौड़ और सुरुचिपूर्ण आचरण। एक मध्यम आकार और पतली, हालांकि मजबूत मांसपेशियों का शक्तिशाली संविधान। इसकी उत्पत्ति से, यह बाहरी जीवन के आदी दौड़ है। इस कारण से, बेल्जियम शेफर्ड एक भौतिक विज्ञान प्रस्तुत करता है जो उसे पूरी तरह से वायुमंडलीय विविधताओं का प्रतिरोध करने की अनुमति देता है।
इसमें एक लंबा, लंबा, रेक्टिलिनर, पतला और अच्छी तरह से आकार का सिर है। उसकी खोपड़ी एक मध्यम आकार का है, एक फ्लैट माथे और एक मध्यम स्टॉप के साथ। इसकी गर्दन, भी लम्बी है, कंधे तक पहुंचने तक थोड़ी देर तक खड़ी हो जाती है और चौड़ी होती है। यह एक बहुत मांसपेशियों की गर्दन है और इसमें डबल ठोड़ी नहीं है।
इसका ट्रफल काला है। इसका स्नाउट, मध्यम आकार और अच्छी तरह से ढाला, धीरे-धीरे नाक के क्षेत्र की ओर कम हो जाता है। उनके दांत, समान रूप से व्यक्त और कैंची के आकार, मजबूत हैं। उनके मध्यम आकार की आंखें थोड़ी बादाम के आकार के होते हैं। वे काले पलकें के किनारों के साथ गहरे भूरे रंग के होते हैं। वे सभी खुफिया जानकारी भेजते हैं कि दौड़ खजाने और उनकी नज़र प्रत्यक्ष और सतर्क है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
छोटे कुत्ते शेरछोटे कुत्ते शेर
बेल्जियम चरवाहे कुत्ते के स्पेनिश क्लब। Xxvi विशेष प्रजननबेल्जियम चरवाहे कुत्ते के स्पेनिश क्लब। Xxvi विशेष प्रजनन
बेल्जियम चरवाहा मालिंस का उपयोग किस गतिविधि में किया जाता है?बेल्जियम चरवाहा मालिंस का उपयोग किस गतिविधि में किया जाता है?
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकारबेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकार
बेल्जियम भेड़ नस्ल - अपने मालिक और संपत्ति की रक्षा में खड़ा हैबेल्जियम भेड़ नस्ल - अपने मालिक और संपत्ति की रक्षा में खड़ा है
मेस्टर्व्यूरेन, लाएकेनोइस, ग्रोनेंडाइल और मालिंस की दौड़मेस्टर्व्यूरेन, लाएकेनोइस, ग्रोनेंडाइल और मालिंस की दौड़
गोस डी`तुरागोस डी`तुरा
जर्मन चरवाहे फ़ाइलजर्मन चरवाहे फ़ाइल
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
नस्ल: बेल्जियम चरवाहा मालिंसनस्ल: बेल्जियम चरवाहा मालिंस
» » बेल्जियम शेफर्ड नस्ल
© 2021 taktomguru.com