taktomguru.com

पेपिलॉन के प्रकार

पैपिलॉनफ्रेंच में पैपिल्लॉन का मतलब तितली है। इन छोटे कुत्तों को उनके नाम मिलते हैं क्योंकि उनके कान तितलियों के समान होते हैं। इसके बावजूद, सभी पापिलियनों के कान सीधे नहीं हैं। एक और प्रकार का पापिलोन, फालेन, कान गिर गया है। दोनों प्रकार के पापिलियंस एक ही कूड़े में दिखाई दे सकते हैं।

मानक पेपिलॉन. ये आराध्य जुर्माना साथी कुत्ते परिपक्वता पर केवल 8 से 11 इंच तक पहुंचते हैं और नौ पाउंड या उससे कम वजन करते हैं। Papillon एक छोटा, ऊर्जावान, उज्ज्वल और दोस्ताना कुत्ता है जिसके लिए बहुत सारे व्यायाम की आवश्यकता नहीं होती है। यद्यपि इसका बहु रंगीन कोट प्रचुर मात्रा में है, लेकिन यह बहुत अधिक फैलता नहीं है और न ही अत्यधिक तैयारी की आवश्यकता होती है। एक चेतावनी: वे बार्कर हैं। चेतावनी कुत्ते होने के नाते अच्छी निगरानी हो सकती है हालांकि वे बहुत तेज छाल के साथ छाल कर सकते हैं। वे प्रशिक्षण के लिए अच्छी प्रतिक्रिया देते हैं और चपलता जैसे कुत्ते के खेल में अच्छे हैं।

phalene. यद्यपि इसके रिश्तेदारों में तितली की तरह कान होते हैं, फिर भी फालेन के गिरने वाले कान इसे एक पतंग दिखने देते हैं, यही कारण है कि यह नाम प्राप्त करता है कि फ्रांसीसी में पतंग का मतलब है और रात का उपनाम है। कानों के अलावा, इस प्रकार के पापिलॉन को पंजीकरण के लिए अमेरिकी केनेल क्लब द्वारा निर्धारित मानकों को पूरा करना होगा। दौड़ की अमेरिकी प्रदर्शनी में, पैपिल्लॉन और फालेन दोनों एक साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं, लेकिन यूरोप में वे अलग होते हैं।




रंग. दोनों प्रकार के पैपिल्लॉन हमेशा द्वि या त्रिभुज होते हैं, सफेद मुख्य रंग होते हैं। अन्य रंग काले, भूरा या लाल हो सकते हैं। सॉलिड-रंगीन कुत्तों, यहां तक ​​कि सफ़ेद वाले, शुद्ध पेपिलॉन नहीं हैं। पापिलोन के सिर का रंग आंखों के कानों के पीछे से सफेद होना चाहिए। अधिकांश में सिर पर एक सफेद जगह होती है, हालांकि रिकॉर्ड में ठोस दाग वाले सिर शामिल किए जा सकते हैं। नाक का रंग, नुकीले और आंखों के किनारे काले हैं।

इतिहास. खिलौना स्पैनियल के रूप में भी जाना जाता है, पैपिल्लॉन यूरोप में सबसे पुरानी कुत्ते नस्लों में से एक है। जब आप एक कला संग्रहालय जाते हैं, तो आप देखेंगे कि 1400 से यूरोपीय कुलीनता की पेंटिंग में पैपिल्लोन दिखाई देता है। नस्ल रॉयल्टी, डॉल्फ़िन, शिशुओं और राजकुमारियों द्वारा पसंद किया गया था, उनके नाटक कुत्ते की इस नस्ल के रूप में था। चूंकि आपको अपना होमवर्क न करने के लिए शिक्षित करना मुश्किल हो सकता है, यह संभव है कि वास्तविक कार्पेट में कुछ भयानक दाग हों।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
तितलियों का सपनातितलियों का सपना
तितली मैकनतितली मैकन
इंद्रधनुष तितलीइंद्रधनुष तितली
ग्रेटर एनम्फ तितलीग्रेटर एनम्फ तितली
बच्चों के लिए तितलियों को कैसे समझाया जाता हैबच्चों के लिए तितलियों को कैसे समझाया जाता है
प्रोटेमा तितलीप्रोटेमा तितली
मोर तितलीमोर तितली
लिमोनेरा तितलीलिमोनेरा तितली
अपोलो तितलीअपोलो तितली
भुगतान प्रबंधन गोभी या सफेद गोभी तितलीभुगतान प्रबंधन गोभी या सफेद गोभी तितली
» » पेपिलॉन के प्रकार
© 2021 taktomguru.com